Muslim  

(Search results - 182)
  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News7, Apr 2020, 11:23 AM IST

    कोरोना का कहर: 4421 पहुंचे संक्रमित, 114 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में लगभग 4,000 सक्रिय मामले हैं जिनमें 325 व्यक्ति या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में 24 घंटे में पांच कोरोनोवायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। जिसमें तीन मौतें राजस्थान में दर्ज की गई हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोनोवायरस से मौतें हुई हैं, यहां पर 45 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • इन दिनों द्वारका के थानों में बने पुलिस के बैरक में रहने वाले पुलिसवाले की संख्या भी बढ़ गई है। बैरक में रहने की सुविधा नहीं मिल रही है और उन्हें घर जाना ही पड़ रहा है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो घर में भी खुद को किसी एक कमरे तक सीमित करके रख रहे हैं। इसके लिए पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले दूसरों से बात करते वक्त दूरी बनाकर रखने का खास ख्याल रख रहे हैं।

    News6, Apr 2020, 12:55 PM IST

    शब-ए-बारात में मुस्लिम रहें घर में , दिल्ली पुलिस ने दी सलाह

    दिल्ली पुलिस ने मुसलमानों से कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर आगामी शब-ए-बरात पर घर के अंदर रहने का आग्रह किया। सबे बारात 8 अप्रैल को मनाया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के सदस्य अपने रिश्तेदारों को याद करने के लिए कब्रिस्तान जाते हैं।

  • स्पेन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 947 है जबकि 1 लाख 26 हजार 168 लोग कोरोना पॉजिटिव है। हालांकि राहत भरी खबर है कि 34 हजार 219 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

    News5, Apr 2020, 12:26 PM IST

    कोरोना का कहर: 3374 पहुंची मरीजों की संख्या, 267 हुए ठीक

    भारत में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 3000 से पार हो गई है और ये संख्या 3374 तक पहुंच गई हैं। जबकि 77 लोगों की मौत हो गई हैं वहीं 267 लोग जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा वह तो ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर  घर भेज दिया गया है। आज देश में 21-दिवसीय तालाबंदी का 12 वां दिन है औऱ 15 अप्रैल को खत्म होगा।

  • यह तस्वीर कुछ दिन पुरानी है, लेकिन दिल्ली के इन इलाकों में स्थितियां अब भी सुधरी नहीं हैं।

    News4, Apr 2020, 12:14 PM IST

    कोरोना का कहर: तीन हजार के करीब मरीजों की संख्या,, 68 पर मौत की संख्या

     हालांकि देशभर में जो भी नए मामले आ रहे हैं वह तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही आ रहे हैं। जिनकी आबादी देशभर में फैली है और वह कोरोना वायरस को रोकने के बजाए फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। देश के कई कोनों से मेडिकल स्टॉफ और डाक्टरों ने उनके खिलाफ शिकायत की है वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। यूपी में तो सरकार ने इन  लोगों को एनएसए लगाने का फैसला किया है। क्योंकि ये लोग मेडिकल स्टॉफ से बदसलूकी कर रहे हैं।

  • undefined

    News1, Apr 2020, 3:26 PM IST

    लॉकडाउन के बावजूद हो रहा था निकाह, पुलिस पहुंची तो जानें फिर किया हुआ

    लॉकडाउन के बावजूद लोग इसका तोड़ने में पीछे नहीं हैं। ये जानते हुए भी सरकार द्वारा उठाए गए कदम हम ही लोगों की भलाई के लिए हैं। लोग इसको तोड़ रहे हैं। ऐसा ही मामला बिहार के एक गांव में देखने को मिला जहां पहले तो निकाह हुआ और उसके बाद दावत-ए-वलीमा का कार्यक्रम चल रहा था। 

  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    News1, Apr 2020, 12:29 PM IST

    दिल्ली के बाद अब राजस्थान की दरगाह में एकत्रित हुए मुस्लिम श्रद्धालु, पुलिस ने निकाला

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के अजमेर जिले के सरवर कस्बे में एक दरगाह में मंगलवार को लगभग 100 लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए एकत्रित हुए थे। जबकि देश के साथ ही राज्य में लॉकडाउन है और लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। लेकिन उसके बावजूद मुस्लिम घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिन्हें वहां से खदेड़ दिया गया है।

  • undefined

    News31, Mar 2020, 11:28 AM IST

    तबलीगी जमात ने बढ़ाई योगी सरकार की मुश्किलें, बढ़ सकती हैं कोरोना मरीजों की संख्या

    राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में 18 मार्च को जमान का कार्यक्रम हुआ था। जिसमें उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के लोग पहुंचे थे। जिसमें कोरोना वायरस का संक्रमण होने की बात कही जा रही है।  क्योंकि जमात में हिस्सा लेने वाले दस लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने जमात में हिस्सा,लेने वालों की तलाश करने का आदेश दिया है।

  • lucknow caa

    News23, Mar 2020, 1:12 PM IST

    कोरोना का खौफ, सीएए का विरोध कर रही महिला प्रदर्शनकारी भागीं घर

    सीएए और एनआरसी को लेकर पिछले दिनों 66 दिनों से लखनऊ के पुराने शहर के घंटाघर में मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन अब कोरोना के खौफ के  चलते ये महिलाएं अपने घरों को भाग गई है। हालांकि पिछले दिनों इन महिलाओं ने दावा किया था कि ये यहीं पर धरना देंगी।

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:58 AM IST

    मुस्लिम आरक्षण पर ठाकरे सरकार का यूटर्न

    माना जा रहा है कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर ठाकरे सरकार में सहयोगी दलों के बीच एक राय नहीं है। लेकिन आज ठाकरे  के बाद एक बात साफ हो गई है कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल अपने मनमुताबिक फैसला कर इसे राज्य सरकार फैसला बता रहे हैं। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि राज्य सरकार राज्य में मुस्लिमों को शिक्षा और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण देगी। 

  • हिंसा में मुख्य रूप से जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास, गोकुलपुरी और भजनपुरा सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

    News2, Mar 2020, 6:12 AM IST

    दिल्ली हिंसा में 46 पहुंचा मौत का आंकड़ा, धीरे धीरे पटरी पर आ रही जिदंगी

     रविवार को ही पुलिस ने तीन अलग अलग जगहों से चार और शवों को बरामद किया।  जिसके बाद  हिंसा में मरने वालों की संख्या 46 तक पहुंच गई है। रविवार को भी अराजक तत्वों ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। ताकि माहौल एक बार फिर बिगड़ सके। लेकिन दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने सूझबझ के बाद इस माहौल को नियंत्रण में किया।  अफवाह के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:16 PM IST

    उद्धव की राह पर चले कमलनाथ, करेंगे बड़ा फैसला

    भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती कर रही है। पिछले दिनों ही कमलनाथ सरकार ने मंदिरों की जमीन को बेचने का फैसला किया था। यही नहीं राज्य में रात छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया था। इसके साथ ही राज्य में सीएए को लागू के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित  किया था।
     

  • undefined

    News28, Feb 2020, 2:53 PM IST

    दबाव में आए उद्धव, शिक्षा और रोजगार में मुसलमानों को मिलेगा आरक्षण

    असल में कांग्रेस और एनसीपी पहले ही मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग रहे थे। लेकिन राज्य सरकार ने फिलहाल मुस्लिमों को शिक्षा और रोजगार में आरक्षण देने के लिए अध्यादेश लाने का एलान किया है। राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार सरकारों ने भी मुसलमानों को शिक्षण संस्थाओं में 5% आरक्षण दिया है। 

  • kamalnath

    News25, Feb 2020, 8:56 PM IST

    एमपी की कमलनाथ सरकार ने मुस्लिम मौलवियों का बढ़ाया मानदेय

    राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मौलवियों और मुअज्जिनों को दिए जाने वाले वेतनमान को बढ़ाने का आदेश दिया है। इन लोगों को दिए जाने वाले मौजूदा वेतनमान में 2,200 रुपये से लेकर 5,000 रुपये प्रति माह की वृद्धि की गई है। पिछले दिनों ही मध्य प्रदेश मस्जिद समिति के एक भवन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सहमति दी थी।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 7:13 AM IST

    श्रीलंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी, मुस्लिमों के लिए और भी कड़े होंगे नियम

    श्रीलंका के मीडिया में प्रकाशित  खबरों के मुताबिक समिति ने धार्मिक और जातीय आधार पर राजनीतिक दलों के पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है। इस संबंध में एक विशेष रिपोर्ट संसद में पेश की गई। यह रिपोर्ट पिछले साल के बम विस्फोटों के मद्देनजर संसद में रखी गई है। 

  • Delhi elections, Delhi voting, Delhi firing, Delhi assembly elections, firing, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal

    News7, Feb 2020, 8:57 PM IST

    मतदान से पहले केजरीवाल 'हिंदू-मुसलमान' वाले वीडियो में फंसे , चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    फिलहाल कल दिल्ली में मतदान होना है और इसके लिए आम आदमी पार्टी ने जमकर तैयारियों की है। अभी तक दिल्ली की सत्ता पर आप काबिज है। लेकिन मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आप की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया था। जो आपत्तिजनक है और इसकी शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी।