Muslim  

(Search results - 130)
  • muslim

    News23, Aug 2019, 3:30 PM IST

    मुस्लिमों ने फ्रांस में किया पीएम मोदी का स्वागत लगाए भारत माता की जय के नारे, तिलमिला गया पाकिस्तान

     एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने तिरंगे झंडे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। मुस्लिमों द्वारा विदेश में पीएम मोदी का स्वागत किए जाने के पाकिस्तान चिढ़ गया है और पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस स्वागत के वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। जिसके पाकिस्तानी अपनी खिसियाहट विरोध जताकर निकाल रहे हैं। ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। 

  • bareilly police arrested a muslim cleric who threatened a woman

    News20, Aug 2019, 7:26 PM IST

    महिलाओं के धरना प्रदर्शन के बाद जागी बरेली पुलिस, चोटीकटवा मौलाना को किया गिरफ्तार

    बरेली में पुलिस ने चोटीकटवा मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है। उसने एक महिला को इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी करते हुए उसकी चोटी काटने पर 11 हजार का ईनाम घोषित किया था। 
     

  • News20, Aug 2019, 8:36 AM IST

    घर में आई लक्ष्मी तो पत्नी को बोला तलाक, तलाक

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली पीड़िता का विवाह हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था। लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए  तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक  बेटी को जन्म दियया था।  इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी है।

  • New teen talaq case in meerut

    News18, Aug 2019, 9:44 AM IST

    साउथ अफ्रीका से आया पति का फोन और कहा तलाक-तलाक-तलाक

    महिला का कहना है कि उसका पति साउथ अफ्रीका में नौकरी करता है और शादी के 22 दिन बाद ही वह साउथ अफ्रीका चला गया। इसके बाद वह दो साल के बाद भारत लौटा और कुछ दिन यहां रूकने के बाद वापस चला गया। इस दौरान ससुरालवाले उसे लगातार परेशान करते रहे। शमशीर जहां को ज्यादा परेशान करने पर उसने रामपुर महिला थाने में ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • Maulana was upset when a hand made rakhi sent to Muslim women PM Modi

    News11, Aug 2019, 1:31 PM IST

    मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी हाथ से बनी राखी तो मौलाना हुए खफा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हाथ से राखी बनाकर भेजी है। मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए वो काम किया है जो एक भाई ही कर सकता है। लिहाजा इस बार राखी के लिए उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को अपने हाथ से बनी राखी भेजी हैं। मुस्लिम महिलाओं के इस कदम का मुस्लिम मौलाना विरोध कर रहे हैं।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News10, Aug 2019, 5:54 PM IST

    जानें किस नेता ने ममता बनर्जी के लिए 'डायन' शब्द का किया इस्तेमाल

    वसीम रिजवी ने दावा किया कि राज्य में जल्द ही अब बंगाली डायन का जुल्म खत्म होने वाला है। क्योंकि अगले विधानसभा चुनाव में वहां पर भाजपा की सरकार बनने जा रही है और उम्मीद की जा रही की चमरपंथियों की सरकार राज्य से विदा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि  राज्य में भाजपा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News1, Aug 2019, 7:12 AM IST

    तीन तलाक विधेयक बना कानून, अब तलाक-तलाक-तलाक बोला तो होगी जेल

    तीन तलाक को अपराध करार देने वाले ऐतिहासिक विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मंजूरी दे दी। उनके हस्ताक्षर के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। असल में पिछले साल ही केन्द्र सरकार ने इस लोकसभा में पेश किया था, लिहाजा इस को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा।

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • Aligarh, Maulvi,muslim girl, Bareilly, mosque, arrested, Virendra singh

    News30, Jul 2019, 9:34 PM IST

    अलीगढ़ के बाद अब बरेली की मस्जिद में छात्रा से हुआ गंदा काम, आरोपी मौलवी गिरफ्तार

    जानकारी के मुताबिक बरेली जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक मस्जिद के भीतर एक नाबालिक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जहां मस्जिद के ही मौलवी ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर जबरदस्ती करने की कोशिश की। छात्रा मस्जिद में पढ़ने गयी थी और मौलवी उस पर गलत नजर रखता था। लिहाजा उसने मौका देखते ही उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। 

  • News30, Jul 2019, 7:34 PM IST

    अब देश में इतिहास बन गया तलाक-तलाक-तलाक, राज्यसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल और अब बनेगा कानून

    तीन बार राज्यसभा में खारिज किए जा चुके मुस्लिम महिला (शादी पर अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 को आज आखिरकार राज्यसभा से भी मंजूरी मिली मिल गयी है। हालांकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं था लेकिन उसने एक बेहतर रणनीति बनाकर इस बिल को पारित करा लिया है। लोकसभा में ये बिल भारी मतों के साथ पारित हो गया था।

  • Uttar Pradesh police arrested three things in madarsa in shamli district

    News29, Jul 2019, 12:47 PM IST

    शामली के मदरसे से चार रोहिंग्या गिरफ्तार, छात्र बनकर कर रहे थे पढ़ाई

    शामली पुलिस को खबर मिली थी कि जाललाबाद के मदरसे में विदेशी छात्र पढ़ रहे हैं और उन्हें मदरसे के संचालक ने संरक्षण दिया हुआ है। इसकी जानकारी मदरसे के संचालक ने पुलिस को भी नहीं दी है। इसके बाद पुलिस ने मदरसे में दबिश दी। जिसमें मौलवी और छात्र बनकर मदरसों में रह रहे चार रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों के कब्जे से म्यांमार की नागरिकता संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। यही नहीं पुलिस ने इन रोहिंग्याओं को संरक्षण देने के आरोप में मदरसे के संचालक को समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • News28, Jul 2019, 12:07 PM IST

    ..तो ऐसे राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास कराएगी मोदी सरकार, जानें क्या है गणित

    लोकसभा में बहुमत होने के बावजूद राज्यसभा में इसके लिए सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार इसे एक रणनीति के तहत पारित करना चाहती है। असल में अभी तक सररकार इसे अपने दो कार्यकालों में तीन बार लोकसभा से पारित करा चुकी है। लेकिन हमेशा ही ये राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण पारित नहीं हो पाता है।

  • News25, Jul 2019, 7:59 PM IST

    लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में 303 विरोध में 82 सांसद

    लोकसभा ने बहुमत से तीन तलाक बिल पारित कर दिया है। यह बिल ध्वनि मत से पास हो गया और विपक्षी दलों द्वारा लाए गए संशोधन प्रस्ताव गिर गए। यह बिल लोकसभा ने पिछली बार भी पास किया था।  
     

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News25, Jul 2019, 9:10 AM IST

    आज फिर लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, राज्यसभा में अपने नहीं दे रहे हैं सरकार का साथ

     मोदी-1 सरकार में भी इस बिल को लोकसभा में पेश किया था जहां से आसानी से पारित हो गया था। लेकिन राज्यसभा में भाजपा के पास सांसदों का संख्याबल नहीं था। जिसके कारण ये बिल पास नहीं हो सका और इसे अध्यादेश के लिए राष्ट्रपति के पास नहीं भेजा जा सका। फिलहाल केन्द्र सरकार इस बिल को पारित कराना चाहती है। क्योंकि इस बार लोकसभा चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने भाजपा को भी वोट दिया था। जिसको लेकर भाजपा बहुत उत्साहित है।