Muslim Women  

(Search results - 10)
  • Nation6, Sep 2019, 5:24 PM IST

    मोदी सरकार के 100 दिन के 5 अहम फैसले, जो बदल रहे हैं देश

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इसी साल 30 मई को शपथ ली थी। लेकिन इन 100 दिनों में मोदी सरकार ने 5 बड़े और अहम फैसले लिए। इसमें से हर एक फैसला अकेले देश बदलने के लिए काफी था। लेकिन सरकार ने जिस तरह से सैकड़ा लगाने से पहले जो यह फैसले किए उनसे जाहिर होता है कि सरकार की झोली में अभी और कई चौंका देने वाले फैसले बाकी हैं।  
     

  • Maulana was upset when a hand made rakhi sent to Muslim women PM Modi

    News11, Aug 2019, 1:31 PM IST

    मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी हाथ से बनी राखी तो मौलाना हुए खफा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हाथ से राखी बनाकर भेजी है। मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए वो काम किया है जो एक भाई ही कर सकता है। लिहाजा इस बार राखी के लिए उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को अपने हाथ से बनी राखी भेजी हैं। मुस्लिम महिलाओं के इस कदम का मुस्लिम मौलाना विरोध कर रहे हैं।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News1, Aug 2019, 7:12 AM IST

    तीन तलाक विधेयक बना कानून, अब तलाक-तलाक-तलाक बोला तो होगी जेल

    तीन तलाक को अपराध करार देने वाले ऐतिहासिक विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मंजूरी दे दी। उनके हस्ताक्षर के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। असल में पिछले साल ही केन्द्र सरकार ने इस लोकसभा में पेश किया था, लिहाजा इस को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा।

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • News28, Jul 2019, 12:07 PM IST

    ..तो ऐसे राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास कराएगी मोदी सरकार, जानें क्या है गणित

    लोकसभा में बहुमत होने के बावजूद राज्यसभा में इसके लिए सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार इसे एक रणनीति के तहत पारित करना चाहती है। असल में अभी तक सररकार इसे अपने दो कार्यकालों में तीन बार लोकसभा से पारित करा चुकी है। लेकिन हमेशा ही ये राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण पारित नहीं हो पाता है।

  • News25, Jul 2019, 7:59 PM IST

    लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में 303 विरोध में 82 सांसद

    लोकसभा ने बहुमत से तीन तलाक बिल पारित कर दिया है। यह बिल ध्वनि मत से पास हो गया और विपक्षी दलों द्वारा लाए गए संशोधन प्रस्ताव गिर गए। यह बिल लोकसभा ने पिछली बार भी पास किया था।  
     

  • News16, Jul 2019, 11:25 PM IST

    क्या ट्रिपल तलाक बिल की जगह ले पाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड?

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे ट्रिपल तलाक बिल और यूनिफॉर्म सिविल कोड की बारीकियों के बारे में बात करेंगे. साथ ही वो यह भी बताएंगे कि इसका कानून बनना क्यों जरूरी है. 

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • Now the Election Commission's order will stop the fraud under the burka

    News12, May 2019, 9:49 AM IST

    अब चुनाव आयोग का ये आदेश बुर्के की आड़ में रोकेगा फर्जी वोटिंग

    असल में मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने पहले चरण में बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। हालांकि उस वक्त कई राजनैतिक दलों ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि इस मुद्दे के जरिए वह ध्रुवीकरण करना चाहती है। लेकिन अब चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इस पर अपने नए आदेश जारी किए हैं। 

  • Muslim women raised their voice against women circumcision

    News7, Feb 2019, 2:09 PM IST

    तीन तलाक की तरह 'खतना प्रथा' का भी करें विरोध, मुस्लिम महिलाओं ने उठाई आवाज

    तीन तलाक का विरोध कर रही मुस्लिम महिलाएं अब महिलाओं में खतने की प्रथा को रोकने के लिए आवाज उठा रही हैं। महिलाओं का कहना है कि ये मुद्दा राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र का हिस्सा होना चाहिए।