Namaz  

(Search results - 8)
  • <p>कराची में जब मस्जिद बंद दिखी तो लोग सड़क पर ही नमाज अदा करने लगे। इन लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ दिया और सरकार कुछ नहीं कर सकी।&nbsp;</p>

    NewsMay 15, 2020, 1:07 PM IST

    कांग्रेस नेता ने कहा ईद पर मस्जिदों में नमाज करने की मिले अनुमति, मंत्री बोले जमाती समर्थक

    मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को लिखे पत्र में इब्राहिम ने कहा राज्य सरकार ईदगाह मैदान या मस्जिदों में सुबह 1 बजे तक नमाज पढ़ने के लए अनुमति दे। हालांकि इब्राहिम से पहले मुस्लिम धर्म गुरु कोरोना संकटकाल में घरों में नमाज अदा करने की बात  कह चुके हैं। लेकिन इब्राहिम कोरोना संकट के बावजूद एकत्रित होकर नमाज अदा करने की मांग कर रहे हैं। वहीं राज्य के मंत्री ने कहा कि इब्राहिम जमातियों के समर्थक हैं।

  • Aligarh district administration banned religious activities

    NewsAug 14, 2019, 8:12 AM IST

    योगी राज में सड़कों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने पर लगेगा बैन

    मेरठ और अलीगढ़ जिला प्रशासन ने सड़क पर पढ़ी जानी वाली नमाज को घरों की छतों पर पढ़े जाने के लिए मौलवियों और मौलानाओं से बातचीत की। यही नहीं इन दोनों जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने के लिए प्रतिबंध लग चुका है। उन्होंने इस अपनी रजामंदी दी और मेरठ में अब सड़कों के बजाए घरों की छतों पर नमाज पढ़ी जा रही है। लिहाजा इसकी सफलता को देखते हुए अब सरकार इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी कर रही है।

  • First Eid new Jammu and Kashmir today, prayer offer namaz under High Security in mosques

    NewsAug 12, 2019, 11:28 AM IST

    कश्मीर में नए दौर की पहली ईद में लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई, मस्जिदों में पढ़ी गई नमाज

    जम्मू-कश्मीर में आज नई सुबह की पहली ईद मनाई जा रही है। इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राज्य में हालांकि चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात है। लेकिन आतंकियों के हमले का खौफ जरूर देखा जा रहा है। केन्द्र सरकार ने लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए सभी तरह के इंतजाम किए हुए हैं।

  • Aligarh district administration banned religious activities

    NewsJul 26, 2019, 1:09 PM IST

    अब इस शहर में सड़कों पर नमाज या धार्मिक कार्यक्रम हुए तो खैर नहीं

    सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। इनका कहना था कि मुस्लिम समाज शुक्रवार को सड़कों पर नमाज पढ़ता है। जिसके कारण लोगों को दिक्कत होती है। लिहाजा जब तक सड़कों पर नमाज पढ़ना रोका नहीं जाता है तो वह मंगलवार और शनिवार को सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    NewsJul 17, 2019, 2:05 PM IST

    योगी राज में अब सड़कों पर नमाज के विरोध में होगी हनुमान चालीसा

    उत्तर प्रदेश में फिलहाल हनुमान चालीसा के मुद्दे पर भाजपा शामिल नहीं है। लेकिन हिंदू संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ हर मंगलवार को राज्य में हमुमान मंदिर की पास की सड़कों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। 

  • undefined

    ViewsMar 12, 2019, 10:36 AM IST

    सर्फ़ एक्सेल विज्ञापन विवाद — हिंदुस्तान यूनिलीवर को धंधा करना नहीं आता

    अगर हिंदुस्तान यूनिलीवर कोई फ़िल्म कंपनी होती तो हो सकता है विज्ञापन से उठे विवाद से उसे बॉक्स ऑफिस में फायदा होता, पर विवादास्पद विज्ञापन बनाकर कभी खुदरा व्यापार की वस्तुओं की बिक्री में तेज़ी नहीं आती। बल्कि गलाकाट प्रतिस्पर्धा के युग में टक्कर की कंपनी आगे निकल जाती है।

  • undefined

    NewsDec 26, 2018, 10:58 AM IST

    नोएडा पुलिस ने पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक

    उच्चतम न्यायालय के 2009 के एक आदेश का हवाला देते हुए अधकारियों ने कहा कि सभी धर्मों की धार्मिक गतिविधियों के लिए सार्वजनिक स्थानों के अनाधिकृत इस्तेमाल पर स्पष्ट प्रतिबंध है।

  • undefined

    NewsDec 20, 2018, 3:10 PM IST

    अयोध्या में विवादित स्थल पर नमाज की याचिका पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

    रायबरेली के अल रहमान ट्रस्ट की याचिका में दलील दी गई थी कि अयोध्या में विवादित स्थल पर भगवान रामलला की मूर्ति रखी है। वहां पर हिंदुओं को पूजा करने की अनुमति है तो मुसलमानों को भी वहां नमाज पढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। हाईकोर्ट ने कहा, 'पब्लिसिटी' के लिए दायर की गई याचिका। खारिज करते हुए पांच लाख का जुर्माना लगाया।