Narendra Modi  

(Search results - 697)
  • News19, Aug 2019, 7:40 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं दिया समर्थन अब पीएम मोदी को यूएई दे रहा सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद

     फ्रांस में होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच रक्षा, नौवहन क्षेत्र, अंतरिक्ष सहयोग, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा होगी। इसके बाद पीएम मोदी 23 से 25 अगस्त तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। यूएई में पीएम नरेन्द्र मोदी को वहां सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘आर्डर आफ जायद’ दिया जाएगा। यही नहीं पीएम मोदी यूएई में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

  • PM  modi returnewd from bhutan

    Nation18, Aug 2019, 5:57 PM IST

    भूटान की दो दिन की यात्रा करके लौटे प्रधानमंत्री, देखिए यात्रा की कुछ यादगार तस्वीरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी भूटान की दो दिवसीय यात्रा संपन्न करके भारत लौट आए हैं। दिल्ली हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी का लौटने पर उनकी अगवानी की है। आईए आपको दिखाते हैं प्रधानमंत्री की इस बार की यात्रा की कुछ दिलकश तस्वीरें- 
     

  • News18, Aug 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।

  • modi bhutan

    News17, Aug 2019, 6:03 PM IST

    भूटान को भारत के और नजदीक लाए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन की भूटान यात्रा पर हैं। शनिवार की सुबह वह अपनी दूसरी यात्रा पर राजधानी थिंपू पहुंचे। पीएम मोदी की यात्रा को लेकर वहां की जनता में जबरदस्त उत्साह दिखा। 
     

  • hhhhh

    News16, Aug 2019, 9:10 AM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि

    आज प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने दिल्ली स्थित अटल मेमोरियल पहुंचकर उनकी फूल अर्पित कर उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि थी। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को नमन करते हुए सदैव अटल स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पिछले साल 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था।

  • Army chief General Bipin Rawat

    News16, Aug 2019, 8:25 AM IST

    विपिन रावत होंगे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ!

    सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत इस साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। उनके प्रधानमंत्री के रिश्तों और उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए ऐसा माना जा रहा कि इस पद की दौड़ में वह सबसे आगे हैं और इसके साथ ही सबसे ज्यादा सीनियर मिलिट्री कमांडर होने के कारण उसकी दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। 

  • എഴുപത്തിമൂന്നാം സ്വാതന്ത്ര്യദിനത്തിൽ സേനകളുടെ അധികാരവിന്യാസത്തിൽ സമഗ്രമാറ്റം വരുന്ന നിർണായക പ്രഖ്യാപനവുമായി പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്രമോദി. കര, നാവിക, വ്യോമ സേനകൾക്കായി ഒരൊറ്റ തലവനെ നിയമിക്കുമെന്ന് സ്വാതന്ത്യദിന പ്രസംഗത്തിൽ പ്രധാനമന്ത്രി പ്രഖ്യാപിച്ചു. ചീഫ് ഓഫ് ഡിഫൻസ് സ്റ്റാഫ് (സർവസേനാ മേധാവി) എന്നായിരിക്കും ആ പദവിയുടെ പേര്.

    Nation15, Aug 2019, 7:29 PM IST

    प्रधानमंत्री के संबोधन में दिखीं भविष्य की यह 6 प्रमुख चुनौतियां और उनका समाधान

    आजादी के जश्न के दौरान लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभिभाषण में कुछ खास संकेत दिखाई दिए। यह भविष्य की चुनौतियों से संबंधित थे।  प्रधानमंत्री ने इन चुनौतियों का जिक्र इनके समाधान के जरिए किया। लेकिन पीएम द्वारा विशेष तौर पर इन बातों का जिक्र यह बताता है कि समस्याएं गंभीर हैं और इनके समाधान के लिए आम जनता को आगे आना पड़ेगा। 
     

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    News15, Aug 2019, 1:11 PM IST

    आखिर संघ से इतना खौफ क्यों खा रहे हैं इमरान खान

    बहरहाल संघ को लेकर इमरान खान का डरना समझ से परे है। क्योंकि संघ एक सामाजिक संगठन है। असल में संघ के पूरे देश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इमरान खान डरे हुए हैं। अब संघ जम्मू कश्मीर में अपना प्रसार बढ़ा रहा है और मुस्लिमों का रूझान भी पिछले पांच साल में संघ के तरफ बढ़ा है। 

  • pm modi

    News15, Aug 2019, 11:40 AM IST

    मजबूत होगी भारतीय सेना,अमेरिका की तरह भारत में भी होगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

    लाल किले की प्राचीर से आज प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना को और ज्यादा मजबूत करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाप का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सैन्य व्यवस्था, सैन्य शक्ति और सैन्य संसाधन में सुधार पर लंबे अरसे से चर्चा चल रही है।

  • PM Modi has fulfilled Sardar Patel's dreams by removing article 370 from Jammu and Kashmir

    News15, Aug 2019, 9:02 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर सरदार पटेल के सपनों को पूरा किया है

    लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कहा कि भारत का विभाजन हुआ  लाखों करोड़ों लोग आए। जो जम्मू -कश्मीमर में बस गए उन्हें कोई अधिकार नहीं मिला। पिछले 70 सालों में आतंकवाद, भ्रष्टानचार ने जम्मूि-कश्मीर के लोगों को अधिकारों से वंचित कर दिया था। वहां पर रहने वाले गुजर, बकरवाल, गद्दी जाति के लोगों को भी राजनीतिक अधिकार मिलने चाहिए थे, जो उन्हें नहीं मिले और उनके सपनों को कुचल दिया गया था। 

  • Prime Minister Narendra Modi greets 73rd Self Tantra Day, to address from Red Fort in a while

    News15, Aug 2019, 7:31 AM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, लाल किले से करेंगे संबोधित

    देश आज 73वां स्वदतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह ट्वीट करके सभी देशवासियों को स्व तंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'सभी देशवासियों को स्व्तंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद!।

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News14, Aug 2019, 11:10 AM IST

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद यूपी भाजपा की क्यों हुई बल्ले-बल्ले

    असल में पिछले महीने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी से भाजपा की सदस्यता अभियान की शुरूआत की थी। ये सदस्यता अभियान पूरे देश में शुरू किया गया। उत्तर प्रदेश के लिए भी भाजपा ने 50 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया था। 

  • doval

    News13, Aug 2019, 9:25 AM IST

    पीएम नरेन्द्र मोदी की लाल चौक पर झंडा फहराने की हो गई है तैयारी!

    अजित डोभाल राज्य की हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अजित डोभाल लोगों से मिल रहे हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं। डोभाल ने सोमवार को राज्य में बकरीद के मौके पर हवाई सर्वे कर स्थिति को समझा। उन्होंने राज्य में लोगों से बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को भी समझा। ईद के मौके पर उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई दी। लेकिन इसी बीच अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक पर भी गए। इसके अपने अलग मायने हैं। 

  • Jaishankar

    News13, Aug 2019, 9:06 AM IST

    पाकिस्तान को नहीं मिला चीन का साथ, भारत की कूटनीति आयी काम

    चीन भी भारत के साथ अपने संबंधों को ताक पर रखकर कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं खड़ा होना चाहता है। क्योंकि भारत और चीन के बीच कई ऐसे मुद्दे हैं जहां अगर उसे भारत का साथ नहीं मिलता है तो उसे कूटनीति के तौर पर नुकसान हो सकता है। यहीं नहीं चीन को समझ में ये आ गया है कि दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान के साथ खड़ा नहीं है ऐसे में उसका पाकिस्तान के साथ खड़े होने से गलत संदेश जाएगा।

  • News12, Aug 2019, 10:24 PM IST

    सत्यपाल मलिक ने कहा यहां आकर राहुल गांधी करें बात, बोले भेजूंगा प्लेन

    राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी को इस बारे में शर्म आनी चाहिए कि वह संसद में एक बेवकूफ की तरह बात कर रहे हैं। मैं उन्हें राज्य में आने के लिए आमंत्रित करता हूं और मैं उन्हें जहाज भेजूंगा और वह यहां आकर यहां के हालात को समझे। उन्होंने कहा कि वह यहां आकर बोलें और उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।