Narottam Mishra  

(Search results - 10)
  • Special corona vaccination campaign will run in Madhya Pradesh on PM Modi BirthdaySpecial corona vaccination campaign will run in Madhya Pradesh on PM Modi Birthday

    Beyond NewsSep 14, 2021, 5:06 PM IST

    PM MODI के जन्मदिन पर MP में चलेगा महावैक्सीनेशन अभियान, 26 सितंबर तक पहला डोज पूरा करने का टार्गेट

    Prime Minister Narendra Modi के जन्मदिन 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में महावैक्सीनेशन अभियान (Maha Vaccination Campaign) चलाया जाएगा। साथ ही 26 सितंबर तक प्रदेश में पहले डोज को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

  • olympic hockey player vivek sagar appointed as DSP in Madhya Pradesh governmentolympic hockey player vivek sagar appointed as DSP in Madhya Pradesh government

    Beyond NewsSep 1, 2021, 6:43 PM IST

    MP पुलिस में डीएसपी बने हॉकी प्लेयर विवेक सागर, CM शिवराज ने पूरी की खिलाड़ी की मां की ख्वाहिश

    टोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचते हुए मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को केंद्र से लेकर राज्य सरकारों ने करोड़ों रुपयों की धन वर्षा की है। इसी बीच मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर को डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया है।

  • Shivraj gives special task to ministers in Scindia stronghold, Narottam Mishra takes over in GwaliorShivraj gives special task to ministers in Scindia stronghold, Narottam Mishra takes over in Gwalior

    NewsSep 6, 2020, 6:23 PM IST

    उपचुनाव जीतने के लिए शिवराज ने बनाया 'चक्रव्यूह', सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में नरोत्तम मिश्रा ने संभाला मोर्चा

    फिलहाल राज्य के ग्वालियर-चंबल संभाग में भाजपा के असंतुष्टों को मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य ईकाई के अध्यक्ष वीडी शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है। ये नेता भाजपा नेताओं से बातचीत कर उनकी नाराजगी को कम कर रहे हैं।

  • Mishra and Chauhan meet to stir up cabinet expansion in Madhya PradeshMishra and Chauhan meet to stir up cabinet expansion in Madhya Pradesh

    NewsJun 5, 2020, 1:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को बढ़ी सरगर्मी, मिश्रा और चौहान में हुई मुलाकात

    भोपाल।  मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार के लिए राज्य में सरगर्मी शुरू हो गई हैं। हालांकि राज्य में अभी एक  कैबिनेट विस्तार प्रस्तावित है और राज्य में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए  सरकार पर इसके लिए दबाव है कि जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार किया जाए। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक  कैबिनेट विस्तार में जगह मिलने की आस लगाए हुए हैं।

    वहीं आज आज राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनकी शिवराज सिंह के साथ बंद कमरे  में बैठक हुई।  जिसके बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं।  सीएम शिवराज कैबिनेट  में नरोत्तम मिश्रा को संकटमोचक  कहा जाता है। लिहाजा राज्य में कयासों का दौर शुरू हो गये हैं। असल में नरोत्तम मिश्रा की शिवराज सरकार में नंबर दो हैसियत है। लिहाजा माना जा रहा है कि उपचुनाव से पहले होने वाले कैबिनेट विस्तार के लिए दोनों नेताओं की आपस में बाचतीत है। वहीं राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर सरकार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का दबाव है। 

    राज्य में जिन 24 सीटों में चुनाव होना है। उसमें से 17 सीटों में चुनाव सिंधिया के गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर और गुना में होने हैं। लिहाजा सिंधिया ज्यादा से ज्यादा अपने समर्थकों को कैबिनेट में जगह दिलाने की कोशिश में हैं।  ताकि राज्य की सत्ता की चाबी उनके हाथ में रहे। वहीं राज्य में शिवराज सरकार ने भी उपचुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों और नेताओं को अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा गया है। इसके साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाने को कहा गया है। क्योंकि अभी तक कांग्रेस के नेता और भाजपा के नेताओं के बीच छत्तीस का आंकड़ा था  और उपचुनाव में दोनों को मिलकर चुनाव लड़ना है। लिहाजा पुराने विवादों को भूलने की सलाह पार्टी ने दी है।

    प्रेशर गेम शुरू

    राज्य में कैबिनेट विस्तार में अपने करीबी विधायकों और नेताओं को शामिल करने के लिए नेताओं का प्रेशर गेम शुरू हो गया है। सिंधिया हो या फिर नरेन्द्र सिंह तोमर। सभी  अपने समर्थकों को कैबिनेट  में शामिल करना चाहते हैं। वहीं सरकार के लिए सभी को कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल है।  इसके साथ ही सरकार पर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर दबाव है। क्योंकि विस्तार के बाद पार्टी में विरोध के स्वर उभर सकते हैं। जो सरकार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं।

  • Kamal Nath may increase difficulties, Shivraj government may conduct investigationKamal Nath may increase difficulties, Shivraj government may conduct investigation

    NewsMay 9, 2020, 7:40 PM IST

    कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शिवराज सरकार करा सकती है जांच

    राज्य में शिवराज सिंह के बाद दूसरे नंबर के ताकतवार मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि जब नाथ सत्ता में थे तो कोई काम नहीं किया गया था और जो भी धन प्राप्त किया गया था उसे छिंदवाड़ा (मुख्यमंत्री के गृह शहर) में भेज दिया गया। उन्होंने दावा किया कि छिंदवाड़ा में भी कोई काम नहीं हुआ और जनता विकास से वंचित रही। 

  • Mishra close to Shah, got reward for forming government, number two in Shivraj governmentMishra close to Shah, got reward for forming government, number two in Shivraj government

    NewsApr 22, 2020, 2:32 PM IST

    शाह के करीबी मिश्रा को मिला सरकार बनाने का इनाम, शिवराज सरकार में बने नंबर-दो

    कोरोनोवायरस के कहर के बीच राज्य में शिवराज सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया था और इसमें पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। मंत्रियों में दो ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे जबकि तीन नेता भाजपा के थे। इसके बाद आज राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों को उनके विभागों का कार्यभार सौंप दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार नरोत्तम मिश्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया है।

  • Know why BJP is unable to decide the name of CM in MPKnow why BJP is unable to decide the name of CM in MP

    NewsMar 23, 2020, 1:46 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।

  • The Madhya Pradesh Congress is in a panic again, will the Kamal Nath government fall?The Madhya Pradesh Congress is in a panic again, will the Kamal Nath government fall?

    NewsAug 6, 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacykamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    NewsJul 13, 2019, 9:45 AM IST

    आखिर क्यों डरे हुए हैं कमलनाथ, डिनर डिप्लोमैसी से कर रहे हैं विधायकों की काउंटिंग

    अब कमलनाथ डिनर डिप्लोमैसी के जरिए विधायकों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि उनकी दिक्कतों को दूर किया जा सके। हालांकि राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया धड़ा भी कमलनाथ के रवैये से नाराज है। फिलहाल कांग्रेस विधायकों की गतिविधि पर कमलनाथ की नजर है। सभी विधायकों पर नजर रखी जा रही है। 

  • Thats why BJP appoint this leader to in-charge of Uttar PradeshThats why BJP appoint this leader to in-charge of Uttar Pradesh

    NewsDec 26, 2018, 10:57 PM IST

    ..तो इसलिए एमपी के इस ब्राह्मण नेता को भाजपा ने बनाया यूपी का सह प्रभारी

    तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब भाजपा ने फिर उच्च वर्ग खासतौर से ब्राह्मणों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए साधना शुरू कर दिया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता नरोत्तम मिश्रा को उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी बनाया है ताकि भाजपा से नाराज चल रहे ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी को दूर किया जा सके।