Nationalism  

(Search results - 8)
  • Social media places ban on nationalism and talking about the country

    News20, Sep 2019, 8:31 PM

    राष्ट्रवाद और देश की बात करने पर अघोषित प्रतिबंध लगा देता है सोशल मीडिया

    जैसा कि कई लोगों ने माना है, मुख्यधारा हमेशा मुख्यधारा नहीं होती है और अक्सर फेसबुक और अन्य पोर्टलों द्वारा प्रतिबंधित हो जाती है। मैं अभिनव खरे डीप डाइव नामक एक दैनिक शो होस्ट करता हूं। मेरे नियमित वीडियो लगभग 3 लाख लोगों तक पहुँचते हैं और कम से कम 30 हजार से 40 हजार लोग देखते हैं। हाल ही में, मैंने अनुच्छेद 370 और यूएपीए को खत्म करने वाला एक वीडियो किया, लेकिन इन वीडियो को फेसबुक अघोषित तौर पर प्रतिबंध लगाया, जिसके बाद इस शो को कुछ सौ ही व्यूज मिले। 

  • News4, Sep 2019, 7:51 PM

    भारतीय राष्ट्रीयता के वास्तुकार दादा भाई नैरोजी को उनके जन्मदिन पर करिए याद

    दादा भाई नैरोजी का आज जन्मदिन है। उन्हें भारत की राष्ट्रीयता का वास्तुकार माना जाता है। वह उन प्रमुख लोगों में से थे जिन्होंने ब्रिटिश शासन को भारत की आजादी के जरुरत के बारे में समझाया। आईए याद करते हैं इस महान शख्सियत को-
     

  • Kerala BJP

    News8, Jun 2019, 10:11 AM

    'मोदी तोड़ेंगे रिकॉर्ड, भाजपा 2047 तक देश की सत्ता पर काबिज रहेगी'

    त्रिपुरा में कार्यकर्ता आभार सभा में हिस्सा लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि पार्टी कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ देगी। 
     

  • pm modi

    News23, May 2019, 5:36 PM

    7 कारण जिनसे तय हुई एनडीए की सत्ता में धमाकेदार वापसी

    'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे के साथ एनडीए सरकार सत्ता में लौटी है। कई ऐसा कारण रहे जिन्होंने विपक्ष के सामूहिक विरोध के बावजूद एनडीए को प्रचंड जनादेश दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

  • modi win

    Views10, May 2019, 3:00 PM

    राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की पिच पर फिर लौटा चुनाव

    लोकसभा चुनाव जिस राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के पिच पर आरंभ हुआ था इस समय ठीक उसी पर ज्यादा सुदृढ़ तरीके से खड़ा दिख रहा है। चुनाव प्रक्रिया के बीच कुछ समय के लिए सतह पर इसका असर कम होने की संभावना अवश्य बनी लेकिन घटनाओं ने तथा विपक्षी दलों की गलत रणनीति ने फिर इसे वापस ला दिया। 

  • BJP Menifesto

    Views9, Apr 2019, 12:04 PM

    राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा, हिन्दुत्व और भारत के समग्र विकास का संकल्प

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री ने अपने प्राक्कथन में स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष यानी 2047 के भारत की बात की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा भी कि हमारा संकल्प पत्र 2024 तक का है लेकिन इसमें 2047 तक के भारत के लक्ष्य को आधार देने का विचार शामिल है। इतनी कल्पना करने का माद्दा तो आज न किसी दूसरे दल में दिखता है, न किसी नेता में। तो अब संकल्प पत्र हमारे सामने है। इसके आधार पर हमें मत बनाना है।

  • News29, Mar 2019, 8:55 AM

    टॉम वडक्कन Exclusive : ‘अध्यक्ष बनने के बाद मुझसे एक बार भी नहीं मिले राहुल गांधी’

    सोनिया गांधी के करीबी और राजीव गांधी के साथ सलाहकार के तौर पर काम कर चुके टॉम वडक्कन ने पाकिस्तान के बालाकोट को लेकर पार्टी के रुख के बाद कांग्रेस छोड़ दी। पार्टी छोड़ने के पीछे की वजहों पर वडक्कन ने ‘माय नेशन’ से खुलकर बात की। 

  • Modi Mahagathbandhan

    News7, Mar 2019, 6:39 PM

    राष्ट्रीयता के ज्वार को बांधने की कोशिश साबित होगी आत्मघाती

    जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद तेजी से बदले घटनाक्रम में शुरुआती दौर की औपचारिक बयानबाजी के बाद अब सभी राजनैतिक दल अपनी पुरानी जमीन पर लौट आये हैं।  जल्दी ही देश में आम चुनाव होने वाले हैं और सभी राजनैतिक दलों के सामने दो प्रकार की चुनौतियां हैं।