Ncp  

(Search results - 66)
  • News22, Nov 2019, 9:35 AM IST

    महाराष्ट्र में सरकार का खाका तैयार, सीएम उद्धव तो कांग्रेस और एनसीपी की दिग्गज नेता बनेंगे मंत्री

    माना जा रहा है कि आज शाम तक राज्य में सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो जाएगी। क्योंकि कांग्रेस आलाकमान ने कई दौर की बातचीत के बाद राज्य में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। तीनों दलों के बीच हुए समझौते के मुताबिक शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य में सीएम बनेंगे। 

  • News21, Nov 2019, 8:39 AM IST

    महाराष्ट्र में नहीं बनी किसी भी दल की सरकार, लेकिन पॉवर सेंटर बन गए हैं पवार

    पवार की पॉवर राजनीति को अगर कोई समझ पा रहा है तो वह खुद पवार हैं। वह राज्य के साथ ही केन्द्र में भी स्थापित हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से मीडिया और टीवी चैनलों में पावर ही दिखाई दे रहे है। जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान पवार को मीडिया ज्यादा भाव नहीं देता था। लेकिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक हर जगह पवार की ही पूछ हो रही । अगर राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनती है तो इसका श्रेय पवार को ही जाएगा।

  • News21, Nov 2019, 8:31 AM IST

    एनसीपी और कांग्रेस में सीएमपी तय, लेकिन सरकार से दूर है शिवसेना

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कोई दल खुलकर नहीं बोल रहा है। लेकिन शिवसेना दावा कर रही है कि वह राज्य में सरकार बनाएगी और राज्य में पहली बार ठाकरे परिवार से कोई सीएम बनेगा। जिसका सपना राज्य में पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने देखा था। लेकिन अभी तक शिवसेना के पास वह जादुई आंकड़ा नहीं है। 

  • Modi in Rajya sabha

    News20, Nov 2019, 10:21 AM IST

    महाराष्ट्र में क्या पक रही है खिचड़ी, पीएम मोदी की एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात आज

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आज मुंबई में भी एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक होने वाली है। जिसमें शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की दिशा में  आगे की बातचीत की जाएगी। हालांकि सोमवार को शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात हो चुकी है। जिसमें सरकार के गठन को लेकर बातचीच नहीं हुई है। जिसके बाद शिवसेना की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। 

  • NCP's Sharad Pawar-Sonia Gandhi Meet On Maharashtra Pushed To Monday

    News20, Nov 2019, 6:55 AM IST

    सरकार पर सस्पेंस, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी की अहम बैठक आज

    सोमवार को ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की। लेकिन इस मुलाकात में कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। वहीं इसके बाद सरकार पर सस्पेंस बढ़ता ही गया है। क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि सरकार बनाने को लेकर सोनिया गांधी से मुलाकात पर कोई चर्चा नहीं हुई बल्कि महाराष्ट्र के सिसायी मुद्दों पर चर्चा हुई थी।  जबकि शिवसेना ये मान कर चल रही थी कि सोनिया गांधी ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है।

  • News18, Nov 2019, 7:29 PM IST

    शरद पवार और सोनिया के बीच मुलाकात से निर्मोही अखाड़े की मांग तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    राकांपा अध्यक्ष शरद पवार सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे

  • NCP's Sharad Pawar-Sonia Gandhi Meet On Maharashtra Pushed To Monday

    News18, Nov 2019, 6:12 PM IST

    एक पत्र जो रोक सकता है महाराष्ट्र में शिवसेना के ताज की राह

    महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार नहीं बन सकी है। राज्य में चर्चा है कि शिवसेना, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है। इस में कांग्रेस भी शामिल है। माना जा रहा है कि राज्य में सीएम, विधानसभा अध्यक्ष का कोटा तय हो गया है। वहीं इसके लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

  • News18, Nov 2019, 8:42 AM IST

    पवार आज करेंगे महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी से चर्चा, उद्धव को मिल सकता है कांटों वाला महाराष्ट्र का ताज

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर औपचारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि परदे के पीछे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतओं के बीच बैठकें जारी हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्य में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस आला कमान को लग रहा है कि शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस से अल्पसंख्यक वोट बैंक नाराज होगा। यही नहीं शिवसेना का अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा और उसके मुद्दे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

  • sivasena. congress. NCP ruling in Maharastrasivasena.

    News17, Nov 2019, 10:30 AM IST

    उद्धव ठाकरे की ताजपोशी पर शरद-सोनिया की बैठक का ब्रेक

    आज दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच होने वाली बैठक टल गई है। माना जा रहा है कि शरद पवार और एनसीपी के नेताओं के महाराष्ट्र में रहने के कारण इस बैठक को टाला गया है। हालांकि राज्य में सरकार बनाने को लेकर गतिविधियां तेज हैं। 

  • News16, Nov 2019, 7:58 PM IST

    सोनिया और पवार के बीच होगी अहम बैठक, उद्धव को मिलेगा महाराष्ट्र का राज

    लेकिन अब ये तय हो गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की मिलकर सरकार बन रही है। सरकार के मुखिया शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे। वहीं एक एनसीपी  का और एक कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा वहीं विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस का होगा।

  • Fadnavis will meet Shah

    News16, Nov 2019, 7:07 PM IST

    राज्यसभा में भी दिखेगा शिवसेना से संबंध टूटने का असर, कमजोर होगा एनडीए

    हालांकि उम्मीद की जा रही है अगले हफ्ते महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन जाएगी। जिसमें पहले ढाई साल में शिवसेना का सीएम होगी और बाकी ढाई साल एनसीपी का सीएम होगा। माना जा रहा तीन दलों के बीच सरकार को एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय हो गया है। जिसमें सीएम शिवसेना और एनसीपी का वही विधानसभा कांग्रेस का होगा।

  • Analysis: Shiv Sena's mouth burnt with its own warm milk, these 3 mistakes were heavy

    News16, Nov 2019, 8:23 AM IST

    अगले हफ्ते तक हो सकती है शिवसेना की मुराद पूरी, 50-50 के फार्मूले से कम हुई ताकत

     अभी तक शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की आपस में बैठकें हो चुकी हैं। शिवसेना एनसीपी के जरिए कांग्रेस से बातचीत कर रही है। जबकि कांग्रेस भी इस मामले में ज्यादा तवज्जो एनसीपी को दे रही है। हालांकि न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तैयार हो गया है। अब इस पर तीनों दलों के नेताओं को अपनी सहमति देकर हस्ताक्षर करने हैं। लेकिन इस पूरे प्रकरण में अगर कोई पार्टी सबसे कमजोर हुई है तो वह शिवसेना है। क्योंकि भाजपा के साथ सरकार बनाकर शिवसेना को ज्यादा विभाग मिल सकते थे।

  • News15, Nov 2019, 8:45 AM IST

    जाने क्यों गडकरी ने सियासत को बताया क्रिकेट

    हालांकि संघ ने पिछले दिनों राज्य में सरकार बनाने का जिम्मा गडकरी को सौंपा था। लेकिन वह भी राज्य में शिवसेना की सीएम के पद के अड़े होने के बाद विफल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों को बंद कर दिया था। शिवसेना की पहली शर्त यही थी कि राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू किया जाए। हालांकि जिस फार्मूले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर दबाव बनाकर रखा थी। 

  • News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।

  • savadi

    News14, Nov 2019, 9:55 AM IST

    कर्नाटक में भाजपा होगी मजबूत, उपचुनाव के बाद सरकार को होगी ‘छक्के’ की जरूरत

    राज्य होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने पांच दिसंबर की तिथि तय की है। अब ये पूर्व विधायक भाजपा में शामिल होंगे। इससे राज्य में भाजपा की ताकत भी बढ़ेगी। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इन विधायकों को राहत दी है। क्योंकि पहले कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष ने इन विधायकों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा रखी थी। जिसके बाद इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।