Ncp  

(Search results - 143)
  • <p>parth pawar</p>

    NewsAug 20, 2020, 3:55 PM IST

    क्या पवार के पोते हो रहे हैं बागी, लिखा सत्यमेव जयते

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए। जबकि राज्य की महाराष्ट्र सरकार इसके खिलाफ है। वहीं कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत का परिवार और उनके प्रशंसकों ने संतोष जाहिर किया है।

  • <p>ವಾಸ್ತವವಾಗಿ ಸೇನಾ ಮುಖ್ಯಸ್ಥ ಚೀನಾವನ್ನು ಗುರುಯಾಗಿಸಿ ಮಾತನಾಡುತ್ತಾ ನೇಪಾಳ ಬೇರೊಬ್ಬರ ನಿರ್ದೇಶನದಂತೆ ಕಾರ್ಯ ನಿರ್ವಹಿಸುತ್ತಿದೆ ಎಂದಿದ್ದರು. ಹೀಗಿರುವಾಗಲೇ ಯಾಂಕಿ ರೈಸಿಂಗ್ ನೇಪಾಳ್‌ಗೆ ನೀಡಿರುವ ಸಂದರ್ಶನದಲ್ಲಿ ನೇಪಾಳ ಸರ್ಕಾರ ತನ್ನ ಕ್ಷೇತ್ರೀಯ ಏಕತೆಯ ಸುರಕ್ಷತೆಗಾಗಿ ಇದನ್ನು ಮಾಡಿದೆ ಎಂದಿದ್ದರು.</p>

    NewsJul 21, 2020, 9:08 AM IST

    क्या ओली की कुर्सी बचाने में कामयाब हो गया है ड्रैगन, यांकी के जाल में फंस गए हैं प्रचंड

    नेपाल में ओली के खिलाफ विरोध के साथ ही चीन सक्रिय हो गया था और उसने नेपाल में चीन की राजदूत होउ को लगा दिया था। यांकी को ओली का बहुत करीबी माना जाता है और नेपाल में अकसर दोनों के रिश्तों को लेकर चर्चा भी हो रही है। क्योंकि नेपाल में पहली बार किसी राजदूत का देश की सियासत में इतना दखल बड़ा है।

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 6:26 AM IST

    महाराष्ट्र सरकार में चल रही खटपट, चार दिनों में दूसरी बार ठाकरे से मिले पवार

    राज्य में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। लेकिन राज्य में सीएम ठाकरे कांग्रेस की तुलना में एनसीपी को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हालांकि इस बात को लेकर कांग्रेस कई बार सवाल उठा चुकी हैं।

  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 4, 2020, 10:29 AM IST

    आज होगा नेपाल के पीएम ओली के भाग्य का फैसला!

    पार्टी के कार्यकारी प्रमुख पुष्प कुमार दहल प्रचंड ने साफ तौर पर कहा दिया था कि ओली की टिप्पणी कि भारत उन्हें पद से हटाने की साजिश रच रहा है ये सही नहीं है। क्योंकि इसके लिए ओली के पास कोई सबूत नहीं हैं। 

  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 1, 2020, 7:47 AM IST

    खतरे में पीएम ओली की कुर्सी, पार्टी के नेताओं ने कहा नाकाम पीएम इस्तीफा दें

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनसीपी की स्टैंडिंग कमिटी के एक सदस्य ने बताया  है कि दहल, माधव कुमार नेपाल, झालानाथ खनल और बामदेव गौतम समेत कई नेताओं ने ओली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इन नेताओं ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि ओली सरकार चलाने में नाकाम रहे हैं।

  • <p>पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं। वहीं, नेपाल भी भारत को लेकर आक्रामक रवैया दिखा रहा है। नेपाल ने भारत की आपत्तियों के बावजूद तीन हिस्सों को नेपाल के नक्शे में शामिल किया है। &nbsp;</p>

    NewsJun 29, 2020, 8:06 PM IST

    भारत का विरोध करते हुए ओली पड़े अलग थलक, दहल के बाद विदेश मंत्री ने कहा भारत से खराब ना करें हमारा रिश्ता

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने रविवार को कहा था कि भारत उनके खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन नेपाली  पीएम का साथ अब उनके ही सहयोगी नहीं दे रहे हैं। ओली ने कहा था कि उन्हें पीएम के पद से हटाने के लिए नई दिल्ली और काठमांडू में साजिश रची जा रही है।

  • <p>uddhav</p>

    NewsJun 13, 2020, 7:24 PM IST

    महाराष्ट्र सरकार में फिर शुरू हुई सास बहू और साजिश, फिर लगेगा उद्धव दरबार

    पिछले दिनों ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी साफ कह चुके हैं कि राज्य में कांग्रेस निर्णायक भूमिका में नहीं बल्कि वह सिर्फ सरकार को सहयोगी कर रही है।  जिसके बाद राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को कई बार सफाई देनी पड़ी। यही नहीं पिछले सात महीने में सरकार कई बार सहयोगी दलों के बयानों से असहज हो चुकी है। 

  • undefined

    NewsMay 26, 2020, 12:45 PM IST

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 22, 2020, 10:36 AM IST

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 7:46 PM IST

    कांग्रेस और एनसीपी के दबाव में आए उद्धव, निर्विरोध एमएलसी चुना जाना मुश्किल

    राज्य  में  नौ सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए शिवसेना ने दो सीटों पर अपने  प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं जबकि एनसीपी ने भी दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। लेकिन अब दोनों दलों की तर्ज पर कांग्रेस ने भी साफ कर दिया है कि वह दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  लिहाजा विधान परिषद के चुनाव से पहले ही राज्य में सहयोगी दलों के बीच लड़ाई शुरू हो गई है।

  • Bandra Railway Station, Corona Virus, Corona in Maharashtra, Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray, Lockdown in Bandra, Lockdown in Mumbai, Corona in Maharashtra, Corona Latest News<br />
&nbsp;

    NewsApr 30, 2020, 2:38 PM IST

    उद्धव ठाकरे को पवार ने दिया कुर्सी बचाने का मूलमंत्र

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कुर्सी बचाने को लेकर परेशान हैं। क्योंकि अभी तक राज्यपाल भगत सिंह कोहसारी ने विधान परिषद के सदस्य के रूप में उद्धव ठाकरे को नामित करने की राज्य मंत्रिमंडल की सिफारिश पर फैसला नहीं किया है। ठाकरे अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं और कुर्सी बचाने के लिए उन्हें छह महीने भीतर किसी सदन का सदस्य होना जरूरी है।

  • undefined

    NewsMar 6, 2020, 7:04 AM IST

    दबाव में उद्धव, जिला नहीं औरंगाबाद एयरपोर्ट का बदला नाम

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी सत्ता में आने पर जिले का नाम बदलने का ऐलान किया था।  जिसको लेकर भाजपा शिवसेना पर काफी आक्रामक है और लगातार राज्य सरकार पर जिले का नाम बदलने को लेकर दबाव बना रही है।  जबकि शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके खिलाफ थे।

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 6:58 AM IST

    मुस्लिम आरक्षण पर ठाकरे सरकार का यूटर्न

    माना जा रहा है कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर ठाकरे सरकार में सहयोगी दलों के बीच एक राय नहीं है। लेकिन आज ठाकरे  के बाद एक बात साफ हो गई है कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल अपने मनमुताबिक फैसला कर इसे राज्य सरकार फैसला बता रहे हैं। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि राज्य सरकार राज्य में मुस्लिमों को शिक्षा और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण देगी। 

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    NewsFeb 28, 2020, 2:53 PM IST

    दबाव में आए उद्धव, शिक्षा और रोजगार में मुसलमानों को मिलेगा आरक्षण

    असल में कांग्रेस और एनसीपी पहले ही मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग रहे थे। लेकिन राज्य सरकार ने फिलहाल मुस्लिमों को शिक्षा और रोजगार में आरक्षण देने के लिए अध्यादेश लाने का एलान किया है। राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार सरकारों ने भी मुसलमानों को शिक्षण संस्थाओं में 5% आरक्षण दिया है।