Nda  

(Search results - 109)
  • undefined

    News8, Sep 2020, 9:29 PM

    क्या राज्यसभा उपसभापति चुनाव में कांग्रेस हारने के लिए उतार रही है प्रत्याशी, पिछली बार भी मिली थी हार

    असल में 14 सितंबर से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है और कांग्रेस केन्द्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। हालांकि कांग्रेस के पास कोरोना और देश की अर्थव्यवस्था के जुड़े मुद्दे हैं। जबकि केन्द्र की सत्ताधारी भाजपा पर इसकी काट है।

  • undefined

    News8, Sep 2020, 8:07 AM

    नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव से परहेज करेंगे चिराग!

    राज्य में एनडीए की सहयोगी राज्य के सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और राज्य पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान राज्य के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रही है। जिसको लेकर नीतीश कुमार और भाजपा नेतृत्व नाराज चल रहा है। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News27, Aug 2020, 7:58 PM

    विलय होगा या फिर एनडीए का हिस्सा बनेगे मांझी, लेकिन तय है महागठबंधन को होगा नुकसान

    पटना में आज हिंदुस्तान आवामी मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। मांझी ने नीतीश कुमार से पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे।  फिलहाल इस मुलाकात को बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस बैठक को अहम माना जा रहा है।

  • undefined

    News25, Aug 2020, 11:23 AM

    बिहार में विधानसभा चुनावी तैयारियों जुटा राजग, अब भी सीटों को लेकर पेंच

    दो  दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राज्य इकाई से साफ कह  दिया था कि राजग नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और तीनों दल भाजपा जदयू एवं लोजपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसके जरिए नड्डा ने इस बात के संकेत दिए थे  कि सहयोगी दलों के बीच मतभेद हैं उन्हें आगे नहीं बढ़ेंने दिया जाएगा और सभी मिलकर तैयारियां करेंगे। 

  • NDA

    News23, Aug 2020, 2:33 PM

    बिहार में महागठबंधन में पड़ी फूट, एनडीए मिलकर लड़ेगा चुनाव

    बिहार भाजपा कार्यसमिति बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं और राज्य में भाजपा सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ेगी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। 

  • undefined

    News15, Aug 2020, 8:06 AM

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में उठापटक की आशंका, नीतीश सरकार से समर्थन वापस ले सकती है लोजपा

    राज्य में माना जा रहा है कि नीतीश कुमार भी लोजपा नेता चिराग पासवान के रूख से नाराज हैं। चिराग राज्य सरकार के खिलाफ परोक्ष तौर पर मोर्चा खोले हुए हैं।  चिराग ने कई बार राज्य सरकार की खुले आम आलोचना की है। इससे विपक्षी दलों को राज्य सरकार पर आरोप लगाने का मौका मिल गया है। 

  • <p>దేశం మొత్తంమీద&nbsp;కాంగ్రెస్ నాయకత్వ లేమితో కొట్టుమిట్టాడుతుంది.&nbsp;సోనియా గాంధీ అధినేతగా ఉన్నప్పటికీ... ఆమె తాత్కాలిక అధ్యక్షురాలు మాత్రమే. దేశంలోని కాంగ్రెస్ పరిస్థితి ఎలా ఉందో&nbsp;అన్ని రాష్ట్రాల్లోని కాంగ్రెస్ పరిస్థితి కూడా అలానే ఉంది. ఇందుకు తెలంగాణ కూడా అతీతం కాదు.&nbsp;</p>

    News23, Jul 2020, 2:05 PM

    सोनिया की अगुवाई में राज्यसभा में कमजोर हुई कांग्रेस, एनडीए बहुमत से महज 22 सीट दूर

    बुधवार को उच्च सदन में नए सदस्यों के शपथ लेने के बाद समीकरण बदल गया है। क्योंकि उच्च सदन में कांग्रेस और कमजोर हुई है तो भाजपा और ज्यादा मजबूत हो गई है। सदस्यों की संख्या के आधार पर देखें तो राज्यसभा में अब कांग्रेस के सदस्यों की संख्या भाजपा की तुलना में आधी रह गई है। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News14, Jul 2020, 9:41 AM

    बिहार में मांझी की हो गई है नीतीश कुमार के साथ डील, बनेंगे एनडीए का हिस्सा!

    अभी तक हम के नेता जीतन राम मांझी की मांगों को राजद ने नहीं माना है। ये भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी मांझी को तवज्जो देने के पक्ष में नहीं हैं। क्योंकि मांझी तेजस्वी को राज्य में गठबंधन का सीएम चेहरा नहीं मानते हैं। 

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News22, Jun 2020, 9:33 AM

    मझधार में मांझी: तेजस्वी का विरोध कर रह सकेंगे महागठबंधन में या फिर एनडीए की शरण में

    फिलहाल बिहार में चुनाव से पहले महागठबंधन में बिखराव देखा ही जा रहा है। हालांकि अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन नहीं बना है। लेकिन लोकसभा चुनाव में बना महागठबंधन सिर्फ नाम के लिए बिहार की सिसासत में मौजूद है। हालांकि जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव के बाद साफ कह चुके थे कि राज्य में महागठबंधन चुनाव के बाद खत्म हो गया है।

  • prashant

    News1, Mar 2020, 2:10 PM

    राजग हटाओ के मिशन पर काम कर रहे हैं पीके

    फिलहाल प्रशांत किशोर बिहार में युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अभियान चलाया हुआ है। उनके कई गुट युवाओं को विभिन्न माध्यमों से युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि पार्टी से निष्कासन के बाद माना जा रहा था कि पीके किसी दल में शामिल होंगे। लेकिन उन्होंने अभी तक किसी भी दल का हाथ नहीं थामा है।

  • undefined

    News15, Feb 2020, 7:38 PM

    राजग का कुनबा बढ़ाने की तैयारी में भाजपा!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद केन्द्र में मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की  चर्चा शुरू होने लगी है। माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू को केन्द्रीय कैबिनेट में शामिल कर राजग को मजबूत किया जा सकता है। ऐसा कर बिहार में भाजपा और जदयू की दोस्ती और ज्यादा मजबूत होगी। वहीं इसका फायदा चुनाव में भी मिलेगा। हालांकि पिछली बार जदयू ने कैबिनेट में शामिल होने से मना कर दिया था। 

  • prashant kishore

    News29, Jan 2020, 6:53 AM

    पीके से क्यों नाराज हैं 'सुशासन बाबू', बनेंगे बागी या फिर होंगे शहीद

    पीके कभी नीतीश कुमार के करीबी लोगों में शुमार थे। लेकिन अनुच्छेद 370 हटाने और फिर नागरिकता कानून को लेकर वह पार्टी के भीतर बागी  की तरह बयान देने लगे। हालांकि उससे पहले पीके की पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी की दूरी भी पार्टी को खटने लगी। क्योंकि पार्टी के एक धड़े को लगने लगा कि पीके पार्टी के पद को भुना  रहे हैं।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 11:16 AM

    सीएए पर बागियों को नीतीश की दो टूक जिसे जाना है तो जाएं, पीके को भी मिली नसीहत

    पवन वर्मा नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। वह पार्टी के महासचिव हैं। पवन वर्मा ने नागरिकता कानून को लेकर पार्टी नेतृत्व पर ही सवाल उठाए थे। हालांकि नीतीश कुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद जब दिल्ली में भाजपा ने जदयू के लिए दो सीटें छोड़ी तो पवन वर्मा एक बार फिर नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने लगे।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 7:42 AM

    जाने कैसे झारखंड में हार के बाद भी जीत गई भाजपा

    फिलहाल भाजपा की राज्य की सत्ता से बाहर हो चुकी है और इसका मलाल भाजपा के नेताओं को है। लेकिन इस हार के बावजूद भाजपा के लिए झारखंड एक अच्छी खबर भी है। क्योंकि इस चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। जबकि उसके सहयोगी दलों का भी वोट प्रतिशत बढ़ा है, जिन्होंने गठबंधन न होने के कारण भाजपा के खिलाफ ही चुनाव लड़ा है।