Nda  

(Search results - 82)
  • News9, Oct 2019, 9:37 AM IST

    नीतीश के मंच से गायब रहे भाजपा नेता, दरार की अटकलें

    इस बार गांधी मैदान में विजयादशमी के मौके पर भीड़ कम रही। क्योंकि राज्य में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। हजारों लोग बेघर हो गए हैं और सैकड़ों लोगों की मौत बारिश के कारण हुई है। लिहाजा राज्य में विपक्षी दलों के साथ ही भाजपा के नेताओं ने भी इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया था। भाजपा के केन्द्रीय मंत्रियों ने सीधे तौर पर शासन और प्रशासन को जिम्मेदार बताते हुए राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। 

  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • News23, Aug 2019, 8:55 AM IST

    जाने क्यों जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी को 'खलनायक' की तरह पेश न करे पार्टी

    जयराम नरेश को कांग्रेस का थिंक टैंक माना जाता है और वह अकसर अपनी बातों को विभिन्न मंचों पर साफगोई के साथ रखते हैं। पिछले दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री  पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की कुछ मामलों में तारीफ की थी। हालांकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद कई कांग्रेस के नेता इस मामले केन्द्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं। 

  • NDA

    News12, Aug 2019, 1:19 PM IST

    राज्यसभा में 2020 में होगा एनडीए के पास बहुमत, विपक्ष और होगा कमजोर

    अगले साल अप्रैल महीने में राज्यसभा की 52 सीटें खाली होंगी। इस दौरान 15 राज्यों के विभिन्न दलों के 52 सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इनमें भाजपा के 15, जदयू के 3 और अन्नाद्रमुक के 4 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। वहीं बीजद के भी दो सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। जबकि विपक्षी दलों में कांग्रेस के 13, तृणमूल कांग्रेस के चार और कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राकांपा के दो सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 

  • News30, Jul 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News25, Jul 2019, 9:10 AM IST

    आज फिर लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, राज्यसभा में अपने नहीं दे रहे हैं सरकार का साथ

     मोदी-1 सरकार में भी इस बिल को लोकसभा में पेश किया था जहां से आसानी से पारित हो गया था। लेकिन राज्यसभा में भाजपा के पास सांसदों का संख्याबल नहीं था। जिसके कारण ये बिल पास नहीं हो सका और इसे अध्यादेश के लिए राष्ट्रपति के पास नहीं भेजा जा सका। फिलहाल केन्द्र सरकार इस बिल को पारित कराना चाहती है। क्योंकि इस बार लोकसभा चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने भाजपा को भी वोट दिया था। जिसको लेकर भाजपा बहुत उत्साहित है।

  • News1, Jul 2019, 5:05 PM IST

    इस खास वजह से अब मोदी सरकार के जरुरी बिल सदन में मंजूरी के लिए अटकेंगे नहीं

    मोदी सरकार के पहले टर्म में कई अहम बिल राज्यसभा में अनुमति की बाट जोहते रह गए थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। क्योंकि अब राज्यसभा में भी बीजेपी समर्थक सांसदों की संख्या पहले से बहुत ज्यादा हो गई है। राज्यसभा में एनडीए के कुल सांसदों की संख्या बहुमत से मात्र 8 ही कम रह गई है। 
     

  • PM modi and musalgaonkar

    News14, Jun 2019, 12:17 PM IST

    जिस ज्योतिषी ने की थी बीजेपी के 300+ सीटें जीतने की भविष्यवाणी, उन्होंने फिर से चौंकाया

    लोकसभा चुनाव के परिमाणों से पहले ही उज्जैन के एक प्रोफेसर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने बीजेपी के 300 से ज्यादा सीटें जीतने की भविष्यवाणी की थी। जिसका खमियाजा उन्हें निलंबित होकर चुकाना पड़ा था। कहने की जरुरत नहीं है कि उनका भविष्यफलन बिल्कुल सच साबित हुआ। अब उन्होंने मोदी सरकार के बारे में एक और जबरदस्त भविष्यवाणी की है। 

  • rama singh and ramvilas

    News13, Jun 2019, 6:12 PM IST

    बाहुबली रामा सिंह ने खड़ी की रामविलास पासवान के सामने चुनौती

    एनडीए सरकार में शामिल केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान को उनकी ही लोक जन शक्ति पार्टी के एक बाहुबली पूर्व सांसद रामा सिंह ने चुनौती दी है। जिसकी वजह से एलजेपी में टूट हो गई है। 

  • So bjp formed this trap for Rajya Sabha, who will defeat in rajya sabha

    News12, Jun 2019, 10:44 AM IST

    तो ये है राज्यसभा को साधने की बीजेपी की व्यूह रचना, जाने कैसे विपक्षी दलों को मिलेगी मात

    पिछले कुछ दिनों से वाईएसआर के चीफ जगन मोहन रेड्डी की बीजेपी के साथ निकटताएं बढ़ी हैं। जिसे भविष्य की राजनीति के तौर पर देखा जा रहा है। जगन ने भी पिछले दिनों जब पीएम से मुलाकात की थी उन्होंने कहा था कि अगर एनडीए बहुमत के लिए संख्याबल नहीं जुटा पाता तो वह अपनी समर्थन देते।

  • today First cabinet meeting of the PM Modi government, five years road map would be projected

    News12, Jun 2019, 9:03 AM IST

    मोदी सरकार के पहली मंत्रिपरिषद की बैठक आज, पांच साल के विकास का खाका होगा तैयार

    आज होने वाली बैठक में तीन तलाक के लिए नया विधेयक ला सकती है। जो पुराने विधेयक का स्थान लेगा। पीएम मोदी की पिछली सरकार ने तीन तलाक विधेयक पेश किया था। इस विधेयक को लोकसभा से तो मंजूरी मिल गयी थी। लेकिन राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण ये राज्यसभा में लंबित रह गया था। लिहाजा पिछले महीने 16 वीं लोकसभा के कार्यकाल के खत्म होते ही ये बिल अपने आप खत्म हो गया है।

  • has Nitish kumar set up his first step to move away NDA

    News9, Jun 2019, 4:29 PM IST

    क्या एनडीए से अलग होने के लिए नीतीश कुमार ने चल दी चाल

    पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी चल रही है। इसमें नीतीश कुमार ने जो ऐलान किया है। उससे इस बात को समझा जा सकता है कि आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में और बदलाव आने वाले हैं। नीतीश कुमार की राज्य के विपक्षी दलों से नजदीकियां बढ़ रही हैं। आरजेडी भी अब नीतीश कुमार की तारीफ कर रही है। 

  • Pm narendra modi reached at sri lanka, ranil vikramsinghe welcomed in airport

    News9, Jun 2019, 12:08 PM IST

    जानें दो घंटे में ही पीएम मोदी ने कैसे साध लिया श्रीलंका को, चीन की बढ़ेंगी मुश्किलें

    पीएम नरेन्द्र मोदी की केन्द्र में एनडीए की दूसरी सरकार बनने के बाद ये पहली विदेश यात्रा है। जबकि अपने पहले कार्यकाल में वह दो बार श्रीलंका जा चुके हैं। इस यात्रा को अहम माना जा रहा है। क्योंकि चीन श्रीलंका में अपना विस्तार रहा है। जो भारत के लिए चिंता का विषय है। पीएम नरेन्द्र मोदी 2015 और 2017 में भी श्रीलंका की यात्रा पर जा चुके हैं। श्रीलंका में पहुंचते ही एयरपोर्ट पर वहां के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने उनका स्वागत किया।

  • 0502

    News7, Jun 2019, 4:19 PM IST

    क्या सचमुच नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेट में दांत है! राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अक्सर ये आरोप लगाते हैं। दरअसल ‘पेट में दांत’ के इस मुहावरे  का अर्थ है ‘गैरभरोसेमंद होना’। यानी लालू नीतीश को भरोसे के लायक नहीं समझते हैं। मोदी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण के बाद नीतीश की गतिविधियां देखकर लगता है कि उनके बारे में लालू यादव का संदेह शायद सही था। 

  • Kerala BJP

    News29, May 2019, 6:32 PM IST

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।