Nepal  

(Search results - 31)
  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
 </p>

    News4, Jul 2020, 10:29 AM

    आज होगा नेपाल के पीएम ओली के भाग्य का फैसला!

    पार्टी के कार्यकारी प्रमुख पुष्प कुमार दहल प्रचंड ने साफ तौर पर कहा दिया था कि ओली की टिप्पणी कि भारत उन्हें पद से हटाने की साजिश रच रहा है ये सही नहीं है। क्योंकि इसके लिए ओली के पास कोई सबूत नहीं हैं। 

  • <p>KP SHARMA OLI</p>

    News2, Jul 2020, 2:14 PM

    क्या नेपाल में पीएम ओली दे सकते हैं इस्तीफा, सियासी हलचल तेज

    फिलहाल नेपाल में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली जनता के साथ ही पार्टी का भी विश्वास खो चुके हैं। पार्टी के ज्यादातर सदस्य ओली के खिलाफ हैं और उन पर आरोप लगा रहे हैं कि वह चीन के इशारे पर फैसला कर रहे हैं। खास तौर से वह चीन के इशारे पर भारत से संबंधों को खत्म करने पर तुले हैं। 

  • <p>kp sharma oli</p>

    News1, Jul 2020, 7:00 PM

    पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बना ड्रैगन का प्यादा, ओली को नियाजी ने भेजा संदेश

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली चीन के साजिश का शिकार बन चुके है और नेपाल में चर्चा है कि नेपाली पीएम ने देश के हितों को दरकिनार कर चीन का समर्थन किया है। पिछले दिनों हांगकांग के मुद्दे पर नेपाली पीएम ने चीन का समर्थन किया है।

  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
 </p>

    News1, Jul 2020, 7:47 AM

    खतरे में पीएम ओली की कुर्सी, पार्टी के नेताओं ने कहा नाकाम पीएम इस्तीफा दें

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनसीपी की स्टैंडिंग कमिटी के एक सदस्य ने बताया  है कि दहल, माधव कुमार नेपाल, झालानाथ खनल और बामदेव गौतम समेत कई नेताओं ने ओली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इन नेताओं ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि ओली सरकार चलाने में नाकाम रहे हैं।

  • <p>पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं। वहीं, नेपाल भी भारत को लेकर आक्रामक रवैया दिखा रहा है। नेपाल ने भारत की आपत्तियों के बावजूद तीन हिस्सों को नेपाल के नक्शे में शामिल किया है।  </p>

    News29, Jun 2020, 8:06 PM

    भारत का विरोध करते हुए ओली पड़े अलग थलक, दहल के बाद विदेश मंत्री ने कहा भारत से खराब ना करें हमारा रिश्ता

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने रविवार को कहा था कि भारत उनके खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन नेपाली  पीएम का साथ अब उनके ही सहयोगी नहीं दे रहे हैं। ओली ने कहा था कि उन्हें पीएम के पद से हटाने के लिए नई दिल्ली और काठमांडू में साजिश रची जा रही है।

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    News27, Jun 2020, 10:16 AM

    ओली के गले की फांस बना ड्रैगन, चीन के जमीन देने के मामले में आया कुर्सी पर खतरा

    असल में नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वे विभाग के मुताबिक चीन  ने सीमा पर दस जगहों पर 36 हेक्टेयर भूमि पर कब्जा कर उसे तिब्बत में मिला लिया है। विभाग ने संसद में इसके लिए  2017 में जारी दस्तावेजों को पेश कर सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है और इससे एक बात साफ हो गई है कि ओली सरकार चीन के लिए देश के हितों की अनदेखी कर रही है।

  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
 </p>

    News25, Jun 2020, 10:14 AM

    धोखेबाज चीन के खिलाफ नेपाल में उठने लगी आवाज, सांसदों ने कहा चीनी कब्जे से वापस जमीन ले सरकार

    नेपाली कांग्रेस के सांसद देवेंद्र राज कंडेल, सत्यनारायण शर्मा खनाल और संजय कुमार गौतम ने एक संकल्प प्रस्ताव दायर किया है और इसने सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। क्योंकि नेपाली सरकार चीन के गोद में बैठ गई है और नेपाल की  जमीन पर कब्जे के बाद भी ओली सरकार चीन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोल रही है।

  • <p>kp shrma oli</p>

    News25, Jun 2020, 9:31 AM

    ड्रैगन के साथ नेपाली सरकार के रिश्तों में मिठास के बीच जनता के लिए कड़वी हुई चीनी

    भारत और नेपाल का सदियों साथ हैं और दोनों देशों के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है। लेकिन नेपाल की केपी ओली शर्मा सरकार इस रिश्ते को तार तार करने में लगी हैं और चीन के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश कर रही है। नेपाल की ओली शर्मा के खिलाफ वहां की जनता भी है। लेकिन नेपाल की सरकार आंखें मूंदे चीन के गोद में जा बैठी है। अब इसका खामियाजा की वहां की जनता को भुगतान पड़ा है।
     

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    News22, Jun 2020, 2:18 PM

    ड्रैगन ने दिखाई अपनी औकात, नेपाल के गांव में चीन ने किया कब्‍जा और चुप है ओली सरकार

    नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार भारत के लिपुलेख, कालापानी, लिंपियाधुरा पर दावा कर रहा है। लेकिन वह चीन के कब्जे से अपनी जमीन अभी तक नहीं छुड़ा पाया है। नेपाल की जमीन पर चीन ने पिछले तीन साल से कब्जा किया हुआ है और नेपाल की सरकार खामोश बैठी है। 

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    News4, Jun 2020, 1:20 PM

    दुनिया है चीन के खिलाफ, नेपाल मिला रहा है सुर में सुर

    फिलहाल नेपाल चीन की साजिश का शिकार हो गया है।  चीन ने भारत के खिलाफ नेपाल को आगे कर दिया है। जिसके जरिए वह अपने एजेंडे को चल रहा है।  वहीं  अब नेपाल भी अपने फायदे के लिए चीन की हां  में हां मिला रहा है। फिलहाल नेपाल भी चीन के गिरफ्त में आ गया है।

  • <p>Nepal</p>

    News31, May 2020, 7:19 PM

    साजिश में कामयाब हुआ डैगन, नेपाल ने संसद में पेश किया संशोधित नक्शा

    फिलहाल नेपाल चीन की साजिश का शिकार हो गया  है। असल में नेपाल में  सरकार वामपंथी दलों की और नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली चीन समर्थक माने जाते हैं। लिहाजा चीन की गिरफ्त में आने के बाद चीन के साथ नेपाल की निकटता बढ़ी है और इसकी के चलते नेपाल ने इस मामले को उठाकर भारत से अपने संबंधों को खराब किया है।

  • nepal1 2

    News29, May 2020, 1:28 PM

    ड्रैगन ने दिया नेपाल को धोखा: भारत ने नेपाल से कहा कि पहले जीतो विश्वास, फिर बातचीत

    नेपाल में नक्शे में बदलाव कर भारतीय इलाकों को अपना बताया और इसके लिए उसने संविधान में संशोधन के लिए संसद में बिल पेश करने बात कही। हालांकि नेपाली सरकार ने इस बिल को पास नहीं किया। क्योंकि नेपाल सरकार को वहां के सभी दलों का समर्थन नहीं मिला। असल में नेपाल ने ये चाल चीन की सरपरस्ती में चली। चीन ने भारत को घेरने के लिए नेपाल को आगे किया।

  • nepal1 2

    News25, May 2020, 9:27 PM

    जानें क्यों चीन की भाषा बोल रहा है नेपाल

    कालापानी और लिपुलेख को नक्शे में शामिल करने के बाद पैदा हुए सीमा विवाद के बीच हालांकि नेपाल के सुरों में नरमी आई है। लेकिन नेपाल लगातार भारत को निशाना बना रहा है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने कह रहे हैं कि नेपाल में कोरोना संक्रमण भारत से आ रहा है और इससे पहले नेपाल भारतीय सीमा को अपना बता चुका है। जबकि नेपाल अच्छी तरह से जानता है कि नेपाल में जाने वाले सामान 90 फीसदी भारतीय सीमा से जाता है।

  • ಕೊರೋನಾ ವೈರಸ್ ತಡೆಯಲು 21 ದಿನ ಭಾರತ ಸಂಪೂರ್ಣ ಲಾಕ್ ಡೌನ್ ಮಾಡಿದ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ

    News28, Mar 2020, 12:05 PM

    देश है कोरोना संकट में है, लेकिन पड़ोसी का धर्म निभाना नहीं भूला भारत

    भारत हमेशा ही अपने पड़ोसी देशों को मदद करता आया है। लिहाजा कोरोना संकट के बीच भारत ने पहले मालदीव की मदद की। पहले भारत ने चीन से कई मालदीव के नागरिकों को निकाला और उसके बाद मालदीव को मेडिकल मदद पहुंचाई। वहीं अब नेपाल की मदद के लिए भारत आगे हैं। नेपाल भारत का सबसे पुराना मित्र राष्ट्र है और भारत हमेशा नेपाल की मदद के लिए आगे आता है।

  • Mahashivratri

    News28, Jan 2020, 6:33 PM

    जानें इस साल कब है महाशिवरात्रि, कितने मिनट का है शुभ मुहूर्त

    हिंदू धर्मों के शास्त्रों के मुताबिक हर माह शिवरात्रि मनाई जाती है क्योंकि हर महीने के कृष्णपक्ष चतुर्दशी को मास शिवरात्रि होती है और फाल्गुन महीने के कृष्ण चतुर्दशी को पड़ने वाली शिवरात्रि को ही महाशिवरात्रि(mahashivratri) कहा जाता है और इस दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है। कहा जाता है कि इस दिन मन से भगवान शिव का ध्यान करने और जल चढ़ाने से भक्तों के पाप उतर जाते हैं और उसे कष्टों से मुक्ति मिलती है।