New  

(Search results - 12137)
  • vivo apex 2020

    News5, Jun 2020, 3:57 PM

    चीन कर रहा है साजिश तो चीनी मोबाइल कर रही हैं बड़ा खेल, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे हैं शिकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ जोन के एडीजी कार्यालय में तैनातसब इंस्पेक्टर आशाराम का वीवो मोबाइल खराब हो गया था और इसे  उन्होंने मेरठ के दिल्ली रोड स्थित वीवो कंपनी के सर्विस सेंटर दिखाया और कंपनी ने उसकी रिपेयरिंग कराकर उसे वापस कर दिया।

  • undefined

    News5, Jun 2020, 3:46 PM

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • <p>dawood&nbsp;</p>

    News5, Jun 2020, 3:36 PM

    पढ़िए पूरी खबर, देश का दुश्मन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद कोरोना पॉजिटिव!

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इब्राहिम दाऊद का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। वहीं उसकी पत्नी महजबीन भी कोरोना संक्रमित है और उसे इलाज के लिए कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में ये  भी कहा गया है कि दाऊद के सुरक्षा कर्मी और  स्टॉफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

  • <p>coronavirus india</p>

    News5, Jun 2020, 1:57 PM

    बंगाल में फिर शुरू होगी टीवी सीरियलों की शूटिंग, सात हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 10 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है इसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 283 हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना के 368 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 6,876 हो गई है। 

  • <p>corona</p>

    News5, Jun 2020, 1:52 PM

    देश के चार राज्यों में हैं कोरोना के 65 फीसदी मामले, दस हजार के स्तर के करीब पहुंचे चार राज्य

    उधऱ इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक देश में नए कोरोना के मामलों का प्रति 6.67 प्रति 100 है जबकि महाराष्ट्र में यह संख्या 16 है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शुक्रवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,26,770 तक पहुंच गई और वहीं देश में अब तक कोरोना से 6,348 लोगों की मौत हुई है।

  • <p>यात्रियों को खाने की सामग्री भी पैक्ड दी गई थी। सभी पैसेंजर्स और क्रू के लिए सैनेटाइजर की बॉटल्स थी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया था। फिर भी ऐसा कैसे हो गया, इसकी जांच की जा रही है। &nbsp;</p>

    News5, Jun 2020, 1:45 PM

    सच साबित हो रही है चीनी विशेषज्ञों की भविष्यवाणी, 2.26 लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    देश में  शुक्रवार की सुबहत तक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या  2,26,770 तक पहुंच गई है। जबकि देश में अब तक सबसे ज्याादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 77,793  तक पहुंच  गई है। जबकि महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य में अब तक 27,256 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं।  

  • <p><br />
shivaraj singh chauhan</p>

    News5, Jun 2020, 1:41 PM

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को बढ़ी सरगर्मी, मिश्रा और चौहान में हुई मुलाकात

    भोपाल।  मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार के लिए राज्य में सरगर्मी शुरू हो गई हैं। हालांकि राज्य में अभी एक  कैबिनेट विस्तार प्रस्तावित है और राज्य में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए  सरकार पर इसके लिए दबाव है कि जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार किया जाए। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक  कैबिनेट विस्तार में जगह मिलने की आस लगाए हुए हैं।

    वहीं आज आज राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनकी शिवराज सिंह के साथ बंद कमरे  में बैठक हुई।  जिसके बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं।  सीएम शिवराज कैबिनेट  में नरोत्तम मिश्रा को संकटमोचक  कहा जाता है। लिहाजा राज्य में कयासों का दौर शुरू हो गये हैं। असल में नरोत्तम मिश्रा की शिवराज सरकार में नंबर दो हैसियत है। लिहाजा माना जा रहा है कि उपचुनाव से पहले होने वाले कैबिनेट विस्तार के लिए दोनों नेताओं की आपस में बाचतीत है। वहीं राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर सरकार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का दबाव है। 

    राज्य में जिन 24 सीटों में चुनाव होना है। उसमें से 17 सीटों में चुनाव सिंधिया के गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर और गुना में होने हैं। लिहाजा सिंधिया ज्यादा से ज्यादा अपने समर्थकों को कैबिनेट में जगह दिलाने की कोशिश में हैं।  ताकि राज्य की सत्ता की चाबी उनके हाथ में रहे। वहीं राज्य में शिवराज सरकार ने भी उपचुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों और नेताओं को अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा गया है। इसके साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाने को कहा गया है। क्योंकि अभी तक कांग्रेस के नेता और भाजपा के नेताओं के बीच छत्तीस का आंकड़ा था  और उपचुनाव में दोनों को मिलकर चुनाव लड़ना है। लिहाजा पुराने विवादों को भूलने की सलाह पार्टी ने दी है।

    प्रेशर गेम शुरू

    राज्य में कैबिनेट विस्तार में अपने करीबी विधायकों और नेताओं को शामिल करने के लिए नेताओं का प्रेशर गेम शुरू हो गया है। सिंधिया हो या फिर नरेन्द्र सिंह तोमर। सभी  अपने समर्थकों को कैबिनेट  में शामिल करना चाहते हैं। वहीं सरकार के लिए सभी को कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल है।  इसके साथ ही सरकार पर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर दबाव है। क्योंकि विस्तार के बाद पार्टी में विरोध के स्वर उभर सकते हैं। जो सरकार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं।

  • <p>सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत प्रति लाभार्थी को 1000 रुपए की राहत और माह जून की पेंशन की किश्त की धनराशि हस्तांतरित की गई है। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के 49,87,054 लाभार्थियों को 748.06 करोड़ रुपए, निराश्रित महिला पेंशन के 26,06,213 लाभार्थियों को 390.93 करोड़ रुपए, दिव्यांग पेंशन के 10,67,786 लाभार्थियों को 160.17 करोड़ रुपए और कुष्ठावस्था पेंशन के 10,728 लाभार्थियों को 2.68 करोड़ रुपए शामिल है।&nbsp;</p>

    News5, Jun 2020, 1:33 PM

    आज है यूपी के सीएम योगी का जन्मदिन, पीएम ने दी बधाई लेकिन नहीं मनाएंगे बर्थडे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।  पीएम मोदी ने लिखा है कि उनके नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। भगवान उन्हें लंबी और स्वस्थ जीवन दे। सीएम योगी आज अपना  49वां जन्मदिन मना रहे हैं और अब  वह 48 साल के हो गए हैं। 

  • <p>एवलिन शर्मा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल शो के लिए करार किया है।<br />
&nbsp;</p>

    News4, Jun 2020, 7:29 PM

    'पानी पानी' वाली सेक्सी, हॉट पूल गर्ल एवलिन शर्मा का आपने देखा है हॉट लुक

    एवलिन शर्मा को बॉलीवुड का सेक्सी गर्ल और पूल गर्ल भी कहा जाता है। क्योंकि असर वह सोशल मीडिया में अपनी हॉट, सेक्सी और  बिकिनी की फोटोज को शेयर करती है। सोशल मीडिया में एवलिन के 20  लाख फैंस हैं। एवलिन शर्मा की हॉटफोटोज सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही हैं और एवलिन की कुछ हॉट फोटोज को लोग काफी पसंद कर रहे है। एवलिन का  'आज ब्‍लू है पानी पानी' का गाना काफी फेमस हुआ था। वहीं एवलिन को पूल गर्ल भी कहा जाता है।

  • undefined

    News4, Jun 2020, 6:11 PM

    निसर्ग ने खुशगवार बनाया मौसम, उत्तर भारत के लिए चेतावनी

    निसर्ग चक्रवात बुधवार को मुंबई के करीब अलीबाग तक पहुंचा लेकिन ये मुंबई तक नहीं पहुंचा।  हालांकि इस मुंबई और आसपास के इलाकों में नुकसान तो पहुंचाया। निसर्ग तूफान ने कई राज्यों के मौसम को बदल दिया है और इसके कारण  राज्यों के तापमान में गिरावट आई है।

  • undefined

    News4, Jun 2020, 3:26 PM

    गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों की बगावत, गड़बड़ाया राज्यसभा चुनाव का गणित

    राज्य में चार सीटों के लिए चुनाव होना है और अब विधायकों की संख्या के अनुसार पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर सकती है। जबकि भाजपा आसानी से  2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। यही नहीं भाजपा ने कांग्रेस के मतों में सेंध मारी करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी नरहरि अमीन को भी मैदान में उतारा है।  जो सीधे तौर पर कांग्रेस को ही नुकसान पहुंचाएंगे। 
     

  • <p>भूकंप ने कुछ ही सेकंड में बड़ी-बड़ी इमारतों को मिट्टी में मिला दिया था।</p>

    News4, Jun 2020, 3:03 PM

    बड़े खतरे के मुहाने पर खड़ा है दिल्ली-एनसीआर, जानें में डेढ़ महीने कितनी बार आए भूकंप के झटके


    विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली और एनसीआर पर भूकंप का खतरा है और इसकी पुष्टि इस तथ्य होती है कि पिछले 45  दिनों के भीतर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी  एनसीआर में 11 बार भूकंप के झटके आ चुके हैं। भूकंप के झटकों के कारण लोगों को भय है। हालांकि ये झटके कम तीव्रता हैं। लेकिन इनका लगातर आना किसी बड़ी घटना का संकेत हो सकता है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारत में सबसे कम मृत्यु दर</strong><br />
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने पिछले दिनों कहा, समय पर संक्रमण का पता लगाने और सही इलाज करने की वजह से हम बेहतर स्थिति में हैं। देश में कोरोना संक्रमण से जिन लोगों की मौतें हुई हैं, उनमें से 73% ऐसे थे जिन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं। देश में कोरोना से मौतों की दर सिर्फ 2.82% है, जबकि दुनिया में ये दर 6.13% है।</p>

    News4, Jun 2020, 2:40 PM

    खुशखबरी: रिकवरी दर में बढ़ोत्तरी, 2.16 लाख पहुंची संक्रमितों की संख्या

    वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,075 तक पहुंच है। जबकि देश ने पिछले 24 घंटों में 260 मौतें कोरोना से हुई है। देश  में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली में रोजाना कोरोना के मामले बढ़  रहे हैं और इन राज्यों का बढ़ रहे मामलों में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>ठीक होने वाले मरीजों की दर 48.07 प्रतिशत</strong><br />
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत का रिकवरी रेट 15 अप्रैल को 11.42% था। 3 मई को यही बढ़कर 26.59% हो गया। 18 मई को बढ़कर 38.39% हो गया और आज यह 48.07 % है।&nbsp;</p>

    News4, Jun 2020, 1:26 PM

    महाराष्ट्र से आने वालों को कर्नाटक में किया जाएगा 21 दिनों के लिए क्वारंटिन

    कर्नाटक और महाराष्ट्र की सीमाएं आपसे में सटी हैं और अब राज्य सरकार ने क्वारंटिन के नियमों में बदलाव किया है। क्योंकि राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और महाराष्ट्र कोरोना के मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित है। जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटिन के नियमों में बदलाव किया है।

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    News4, Jun 2020, 1:20 PM

    दुनिया है चीन के खिलाफ, नेपाल मिला रहा है सुर में सुर

    फिलहाल नेपाल चीन की साजिश का शिकार हो गया है।  चीन ने भारत के खिलाफ नेपाल को आगे कर दिया है। जिसके जरिए वह अपने एजेंडे को चल रहा है।  वहीं  अब नेपाल भी अपने फायदे के लिए चीन की हां  में हां मिला रहा है। फिलहाल नेपाल भी चीन के गिरफ्त में आ गया है।