New Government  

(Search results - 11)
  • <h1>Muhyiddin Yassin</h1>

    News9, Jun 2020, 8:16 AM

    नियाजी को झटका, रिश्तों की इबादत लिखना चाहती है मलेशिया की नई सरकार

    कुछ महीने पहले ही भारत ने मलेशिया से पाम तेल के आयात को कम करने के लिए नियमों को बदल दिया था।  भारत ने इंडोनेशिया से तेल को ज्यादा आयात करने के फैसला किया था। जिसके बाद मलेशिया को बड़ा झटका लगा था। हालांकि तब तत्कालीन प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दोनों देशों के खराब होते रिश्तों में पेट्रोल डालने का काम किया था।

  • ভোটে  জিতে 'আই লাভ ইউ' বলে দিল্লিবাসীর প্রতি বার্তা দেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল।

    News13, Feb 2020, 6:27 AM

    दिल्ली में नई सरकार, पर रह सकती है पुरानी कैबिनेट

    माना जा रहा है कि आप सरकार कैबिनेट में संगठन से ज्यादा लोगों के पक्ष में नहीं है और मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें बाद में शामिल किया जाएगा। पार्टी का मानना है कि निवर्तमान कैबिनेट के मंत्रियों ने अच्छा काम किया है लिहाजा नए लोगों को कैबिनेट में शामिल करने की जरूरत नहीं होगी। कैबिनेट में अरविंद केजरीवाल के साथ ही मनीष सिसोदिया ,सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, राजेंद्र पाल गौतम, इमरान हुसैन और कैलाश गहलोत को शुरूआत में शामिल किया जाएगा।

  • News4, Jan 2020, 2:15 PM

    सरकार के नए प्रस्ताव के बाद क्या खतरे में हैं विकिपीडिया?

    दिसंबर 2018 में भारत सरकार ने अपने मध्यस्थों दिशानिर्देशों में बदलावों का प्रस्ताव रखा जिसमें यह कहा गया कि, भारत में 5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स वाली वेबसाइटें देश में कैसे और किस तरह के कंटेट को संचालित करेंगी, यह सरकार तय करेगी।

  • Maharashtra, NCP, Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, Governor Bhagat Singh Kosari, Prime Minister Narendra Modi

    News27, Nov 2019, 8:38 AM

    किरकिरी के बाद महाराष्ट्र में बदले जा सकते हैं कोश्यारी, नई सरकार के साथ नया राज्यपाल!

    महाराष्ट्र में पिछला एक हफ्ता राजभवन राजनैतिक गतिविधियों का केन्द्र रहा। राज्यपाल ने 24 नवंबर की सुबह भाजपा के विधायक दल के नेता देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई और उन्हें 30 नवंबर तक सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही अजित पवार ने राज्य के नए उपमुख्यमंत्री की शपथ ली थी। अजित पवार का दावा था कि वह संसदीय दल के नेता हैं और भाजपा की सरकार को अपना समर्थन दे रहे हैं। 

  • BJP Menifesto

    News30, May 2019, 1:41 PM

    मोदी-शाह ने कैबिनेट को दिया अंतिम रूप, यहां देखिए कौन-कौन लेगा शपथ

    नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के लिए कैबिनेट को व्यवस्थित रूप देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ अंतिम दौर की वार्ता की। शपथ लेने वाले सभी नेताओं को फोन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने शपथ से पहले अपने आवास पर बुलाया।
     

  • News30, May 2019, 11:59 AM

    शपथ लेने से पहले पीएम मोदी ने किया साफ, सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता

    राष्ट्रीय समर स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि। कहा, हमारी सरकार भारत की एकता और अखंडता की सुरक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर किया नमन। 

  • Unemployment

    News23, May 2019, 8:50 AM

    चुनाव में जिसने मारी बाजी उसे करानी होगी मेक इन इंडिया से नौकरी की बारिश

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान भी तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार रोजगार की चुनौती के चलते सत्ता गंवाने में विवश हुई थी. वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में भी विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। लिहाजा, एक बात स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था में लंबे समय  से रोजगार की चुनौती है और इससे निपटने के लिए अब अधिक इंतजार नहीं किया जा सकता।

  • election results

    News23, May 2019, 8:21 AM

    चुनाव नतीजों के विनर को अर्थव्यवस्था पर मंडरा रहे इस खतरे से होगा लड़ना

    मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के मंत्रीमंडल में किसे क्या जिम्मेदारी सौंपेंगे, इसका कयास चुनाव नतीजे स्पष्ट होने के बाद ही लगाया जा सकता है। नतीजों के बाद ही हमें पता चलेगा कि वित्त, रक्षा, गृह, विदेश समेत अन्य महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी किसके पास होगी। बहरहाल, केन्द्र में मोदी सरकार बने या फिर किसी अन्य गठबंधन की सरकार, दोनों ही स्थिति में नई सरकार के सामने कई कड़ी चुनौतियां मौजूद हैं जिसका फैसला जल्द से जल्द लिया जाना है।
     

  • Mamata Banerjee Mega Rally Kolkata

    News19, Jan 2019, 6:23 PM

    यूनाइटेड इंडिया रैली में ममता बोली, दिल्ली में सरकार बदल दो, चुनाव बाद तय कर लेंगे पीएम

    - बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा की एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी है। भाजपा का पलटवार, राजीव प्रताप रूडी बोले, ये सिर्फ अपने हितों की चिंता करने वाले दलों और परस्पर विरोधी विचारधाराओं की रैली है।

  • Kamalnath

    News25, Dec 2018, 11:17 AM

    नई सरकार बनते ही मध्य प्रदेश में शुरू हुई ‘यूरिया पालिटिक्स’

    प्रदेश में चल रही यूरिया की किल्लत पर केन्द्र और राज्य सरकार के बीच राजनीति शुरू हो गयी है। राज्य सरकार का कहना है कि केन्द्र सरकार राज्य को यूरिया उपलब्ध नहीं करा रहा है। केन्द्र सरकार का दावा है कि केन्द्र ने यूरिया उपलब्ध करायी है। लेकिन राज्य सरकार उसे वितरित नहीं कर पा रही है और इसका आरोप केन्द्र सरकार पर लगा रही है।

  • Rajasthan CM

    Rajasthan6, Dec 2018, 4:56 PM

    राजस्थान चुनावः ऊहापोह में नौकरशाही, भाजपा के प्रति नरम तो कांग्रेस के खिलाफ है ज्यादातर का रुख

    गहलोत खुलेतौर पर लगा चुके हैं नौकरशाही के भाजपा की तरफ झुकाव रखने का आरोप,  कांग्रेस की सरकार आने पर ब्यूरोक्रेसी में दिखेंगे व्यापक बदलाव।