New Zealand  

(Search results - 25)
  • Priyanca Radhakrishnan became the first Indian-origin minister in New ZealandPriyanca Radhakrishnan became the first Indian-origin minister in New Zealand

    NewsNov 3, 2020, 7:04 AM IST

    विदेशों में परचम फहरा रहे हैं भारतीय: प्रियंका राधाकृष्णन बनीं न्यूजीलैंड में पहली भारतीय मूल की मंत्री

     प्रियंका न्यूजीलैंड में भारतीयों के बीच में काफी प्रसिद्ध हैं और वह लगातार घरेलू हिंसा की पीड़ित महिलाओं और शोषण का शिकार हुए प्रवासी मजूदरों को लेकर आवाज उठाती रहती हैं। हालांकि इन लोगों की आवाज को अनसुना कर दिया जाता है। 

  • India created history by defeating New ZealandIndia created history by defeating New Zealand

    NewsFeb 2, 2020, 6:21 PM IST

    न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने रचा इतिहास

    भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर मेजबान टीम को टी-20 मैचों की सीरिज में 5-0 से हराया है। ऐसा करने वाली भारतीय टीम पहली टीम बनी है। भारतीय टीम ने आज माउंट माउंगानुई में पांचवें और अंतिम टी-20 के मुकाबले में सात रन से जीत दर्ज की। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट लिए।

  • Will India's winning campaign stop the weatherWill India's winning campaign stop the weather

    NewsFeb 2, 2020, 10:44 AM IST

    क्या मौसम रोक देगा भारत का विजयी अभियान

    अभी तक भारत पांच मैचों की सीरिज में चार मैच जीत चुका है। जबकि न्यूजीलैंड एक भी मैच नहीं जीत पाया है। वहीं अभी तक भारत पांच मैंचों की सीरिज में 4-0 से आगे है और अगर आज वह अंतिम और पांचवा मैच जीतता है तो ये भारतीय टीम के लिए इतिहास होगा। 

  • england wins cricket world cup-2019 beats new zealand in final super overengland wins cricket world cup-2019 beats new zealand in final super over

    CricketJul 15, 2019, 7:42 AM IST

    बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैण्ड टीम पहली बार विश्व कप क्रिकेट की विजेता घोषित

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में इंग्लैण्ड को न्यूजीलैण्ड के उपर विजेता घोषित कर दिया गया है। हालांकि जीत की घोषणा करना बेहद मुश्किल था। क्योंकि दोनो ही टीमों ने हर बार बराबरी का प्रदर्शन किया था। लेकिन बाद में चौकों छक्कों के आधार पर इंग्लैण्ड को विजेता घोषित किया गया। 
     

  • Many people have lost lot money after defeat India in semi finalMany people have lost lot money after defeat India in semi final

    NewsJul 11, 2019, 9:24 AM IST

    भारत की एक हार से कई हुए कंगाल तो कई हुए मालामाल

    दिल्ली का सट्टा बाजार मंगलवार को काफी ऊंचा गया था। हालांकि बाद में बारिश के कारण मैच को रोकना प़ड़ा और बाद में इस मैच को बुधवार को खेला गया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को ही एनसीआर में सट्टे का व्यापार 150 करोड़ रुपये से ऊपर चला गया था। हालांकि भारत पर सट्टा लगाने वाले नुकसान में तो रहे लेकिन जिन्होंने न्यूजीलैंड पर पैसा लगाया था, वह मालामाल हो गए।

  • India lost out of World Cup cricket after losing to New Zealand in semi-finalsIndia lost out of World Cup cricket after losing to New Zealand in semi-finals

    CricketJul 10, 2019, 7:51 PM IST

    न्यूजीलैण्ड से हारकर विश्व कप से बाहर हुआ भारत

    विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैण्ड ने भारत को 19 रन से मात दे दी है। इस मैच में न्यूजीलैण्ड के गेंदबाज मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
     

  • ICC World Cup a washout game between India and New Zealand will harm India moreICC World Cup a washout game between India and New Zealand will harm India more

    NewsJun 13, 2019, 3:02 PM IST

    विश्व कप: आज का मैच वॉशआउट हुआ तो न्यूजीलैंड से अधिक भारत को होगा नुकसान।

    भारत ने अपने पिछले आठ वनडे मैचों में से छह में न्यूजीलैंड को हराया है, लेकिन टीम को टूर्नामेंट से ठीक पहले अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। 

  • ICC World Cup Afghanistan will look for its first winICC World Cup Afghanistan will look for its first win

    SportsJun 8, 2019, 3:37 PM IST

    ICC World Cup: अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, पहली जीत के लिए उतरेगी अफगानी टीम

    केन विलियमसन और उनकी टीम को बैक टू बैक जीत मिली है और जिससे टीम की स्तिथि बेहद मजबूत है। अगर हम विश्व कप के इतिहास पर नजर डालें तो अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का सामना एक ही बार हुआ है। जिसमें न्यूजीलैंड विजयी रहा। लेकिन अफगानी टीम खेल पलटने में माहिर है।

  • ICC World Cup know here what all happened till nowICC World Cup know here what all happened till now

    SportsJun 8, 2019, 1:48 PM IST

    ICC World Cup: जानिए यहाँ क्या-क्या हुआ अभी तक!

    आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें एक मैच जो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कल खेला जाना था, बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में बहुत उलट-फेर और उम्मीद से परे खेल भी देखने को मिला। जिसमें सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला था साउथ अफ्रीका का बांग्लादेश के बीच, जिसमें बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। आइये देखते हैं अब तक क्या-क्या घटित हुआ वर्ल्ड कप में-

  • ICC World Cup New Zealand vs Sri LankaICC World Cup New Zealand vs Sri Lanka

    SportsJun 1, 2019, 12:41 PM IST

    आईसीसी वर्ल्ड कप- आउट ऑफ़ फॉर्म श्रीलंका का सामना मज़बूत न्यूज़ीलैण्ड से

    आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में न्यूज़ीलैण्ड चौथे और श्रीलंका नवे  पायदान पर है लेकिन क्रिकेट में हर दिन नया होता है और क्रिकेट का दूसरा नाम 'बाई चांस' भी  है जहाँ स्किल्स के साथ-साथ किस्मत का भी होना जरूरी है। वही अक्सर हम क्रिकेट में देखते आये हैं। 

  • One day international record of all the teams of ICC World Cup 2019One day international record of all the teams of ICC World Cup 2019

    SportsMay 31, 2019, 3:09 PM IST

    यहाँ जानिए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की टीमों का अब तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस बार 10 देशों की क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं जबकि पिछली बार 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। हर टीम इस श्रृंखला में अपने एकदिवसीय प्रदर्शन के बलबूते जगह बनाती है।आईसीसी सभी टीमों को उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक देती है और इन्हीं अंको के आधार पर टीम का रैंक निर्धारित होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में टॉप दस टीमों का आज तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड क्या है? 

  • Know the history of world cup finalsKnow the history of world cup finals

    SportsMay 28, 2019, 3:19 PM IST

    जाने क्या है वर्ल्ड कप फाइनल का इतिहास

    वर्ल्ड कप की शुरुवात 1975 में प्रुडेंशियल कप के नाम से हुई थी तब एकदिवसीय मैच 60 ओवर का होता था। 1975 से 1996 तक इस कप के अलग अलग नाम थे लेकिन 1999 से इसे आईसीसी वर्ल्ड कप नाम दिया गया। 2019 में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप इस श्रृंखला का बारवां कप होगा।

  • buddhist muslim tension disturb peace in south Asian countries like Sri Lanka Thailand and Myanmarbuddhist muslim tension disturb peace in south Asian countries like Sri Lanka Thailand and Myanmar

    ViewsApr 26, 2019, 5:10 PM IST

    बौद्ध मुस्लिम तनाव से पूरे दक्षिण एशिया में अशांति का खतरा

    दुनिया के तीन बड़ी बौद्ध आबादी वाले देशों म्यांमार, थाईलैण्ड और श्रीलंका में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच तनाव लगातार गहराता जा रहा है। कोलंबो में हाल ही में हुए धमाकों ने इस तनाव को और भड़काया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो निकट भविष्य में यह पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में बड़ी तबाही का कारण बन सकता है। 

  • how Srilanka blasts are connected to New Zealand attackhow Srilanka blasts are connected to New Zealand attack

    ViewsApr 21, 2019, 1:59 PM IST

    न्यूजीलैण्ड जैसा ही है श्रीलंका का भी हमला: दे रहा है खतरनाक भविष्य के संकेत !

    ईसाइयों के बड़े त्योहार ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में चर्चों पर हमला हुआ। जो कि इतना भीषण था कि मरने वालों की संख्या दो सौ को छू रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे श्रीलंका के ही एक कट्टरपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ है, जो आईएस की तर्ज पर काम करता है। इससे पहले न्यूजीलैण्ड में मस्जिद पर हमला हुआ था। लेकिन इन दोनों हमलों ने एक नए तरह की चिंता खड़ी कर दी। क्या इन दोनों विस्फोटों का आपस में कोई कनेक्शन है? क्या दुनिया फिर से धार्मिक नरसंहारों के खतरे की ओर बढ़ रही है? 

  • The attack on the mosque in New Zealand is a terrorist incident indicating a dangerous futureThe attack on the mosque in New Zealand is a terrorist incident indicating a dangerous future

    NewsMar 22, 2019, 1:53 PM IST

    इस्लामी आतंकवाद के विरूद्ध श्वेत ईसाइयत आतंकवाद का खतरनाक विचार

    न्यूजीलैण्ड जैसी घटनाओं का विस्तार हो गया तो दुनिया का बड़ा भाग हिंसा-प्रतिहिंसा का शिकार हो जाएगा। हाल के वर्षों में जेहादी आतंकवादियों द्वारा ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, स्वीडन में किए गए हमलों ने उसके अंदर यह विचार पैदा किया कि मुसलमान श्वेतों पर विजय पाने के लक्ष्य से हिंसा कर रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि कटु सच को सार्वजनिक रुप से स्वीकार कर कार्रवाई न करने के कारण एक नए किस्म का क्रूसेड(धर्मयुद्ध) आरंभ हो जाए।