News  

(Search results - 11562)
  • undefined

    News9, Apr 2020, 9:39 PM IST

    हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब इन्हें मिलेगा दोगुना वेतन

     मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि वे इस लड़ाई को सैनिकों की तरह लड़ रहे हैं और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। हरियाणा में अभी तक कोरोना के 134 मामले सामने आए हैं जबकि इसमें 106 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 14 अप्रैल तक 6,500 नमूने लिए जाएंगे।

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद एक कोरोना वारियर्स की तरह काम कर रहे हैं। सीएम लगातार टीम-11 व जिलों के अधिकारियों के साथ बैठकें कर हालात की समीक्षा कर रहे हैं। वह किसी भी कीमत पर कहीं भी हालात बिगड़ने नहीं देना चाहते। इसके लिए वह रोज अधिकारियों को कड़े दिशानिर्देश दे रहे हैं।

    News9, Apr 2020, 9:13 PM IST

    ताजनगरी में कोरोना के 19 नए मामले, 84 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    गुरुवार को जिले में 19 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के मामलों की संख्या 84 हो गई है। इसमें से पांच लोग तब्लीगी जमात के सदस्य हैं। जबकि छह लोग अस्पताल से जुड़े थे, जहां पर एक संक्रमित मरीज का इलाज किया जा रहा था। जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने कहा कि गुरुवार को आगरा में 22 हॉटस्पॉट की पहचान और सील कर दिया गया है। 

  • undefined

    News9, Apr 2020, 8:40 PM IST

    सीमा पर आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिश में 'नापाक'

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी है। वहीं अब पाकिस्तान लश्कर ए तय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 230 आतंकवादियों को भारत की  सीमा में घुसपैठ कराने की साजिश कर रहा है। ताकि कोरोना संकट के बीच ये आतंकी देश में तबाही मचा सकें। 

  • tabligi jamat

    News9, Apr 2020, 8:08 PM IST

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में कोरोना के आंकड़े घूम रहे हैं तब्लीगी जमात के इर्द-गिर्द

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तब्लीगी जमात के सदस्यों के इर्द-गिर्द घूम रही है। जो पिछले महीने दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन राज्यों में कोरोना के मुख्य स्रोत के तौर तब्लीगी जमात उभरा है। हिमाचल प्रदेश में कुछ मामले सामने जो आए हैं उसमें से 21 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 
     

  • undefined

    News9, Apr 2020, 6:07 PM IST

    यूपी के बाद अब महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार ने काटी विधायकों की सेलरी

    महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने राज्य के सभी विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत कटौती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। अप्रैल से लागू होने वाला वेतन कटौती एक साल के लिए होगी। इस बीच सरकार ने लॉकडाउन के बाद राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए एक पुनरुद्धार योजना के मूल्यांकन और तैयार करने के लिए दो समितियों के गठन को भी मंजूरी दी।

  • undefined

    Nation9, Apr 2020, 6:06 PM IST

    कोरोना की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया केंद्र सरकार को आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र से कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण की जांच मुफ्त की जाए, भले ही यह सरकारी लैब में हो या फिर निजी लैब में। अदालत ने कहा कि केंद्र इस संबंध में तुरंत जरूरी निर्देश जारी करे। कोर्ट ने केंद्र से कहा कि ऐसा तंत्र भी विकसित कीजिए, जिससे टेस्ट के लिए लोगों से ज्यादा फीस ली जाए तो उसे सरकार वापस लौटाए। जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस रवींद्र भट की बेंच को केंद्र ने बताया कि देशभर में 118 लैब में रोजाना 15 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं और हम इसकी क्षमता बढ़ाने के लिए 47 प्राइवेट लैब को भी जांच की मंजूरी दे रहे हैं।

  • undefined

    News9, Apr 2020, 3:45 PM IST

    Hydroxychloroquine: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को मानवता की मदद के लिए दिया धन्यवाद

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने के लिए भारत का धन्यवाद किया है।

  • odisha cm

    News9, Apr 2020, 1:04 PM IST

    ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार भी जल्द कर सकती है ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें सभी राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने को पक्ष में थे। राज्यों का कहना था कि हालत को देखते हुए  लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए क्योंकि देश की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।  हालांकि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य पहले से ही लॉकडाउन के पक्ष में है।

  • undefined

    News9, Apr 2020, 12:23 PM IST

    सरकारी खर्च पर केन्द्र सरकार ने लगाई लगाम, पहली तिमाही में 20 फीसदी से ज्यादा खर्च नहीं कर पाएंगे मंत्रालय

    केन्द्र सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर सरकारी खर्च पर लगाम लगाने का फैसला लिया गया है। केन्द्र सरकार ने फैसला किया है कि मंत्रालयों के लिए आवंटित बजट को कम खर्च किया जाए।  लिहाजा सरकार ने फर्टिलाइजर, सड़क-परिवहन, पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय से पहली तिमाही में अपने सालाला बजट का बीस फीसदी ही धन खर्च करने का आदेश दिया है। 

  • प्रदेश के 15 जिलों में 104 हॉटस्पॉट हैं। इस दौरान यहां कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध रहेगा। घर के बाहर कदम रखने पर पाबंदी होगी। हर आवश्यक वस्तु की होम डिलीवरी की जाएगी। 31 मई तक कोई बैंक किसी किसान को नोटिस नहीं जारी करेगा।

    News9, Apr 2020, 12:15 PM IST

    कोरोना का कहर: 24 घंटों में 550 नए मामले और 17 की मौत 5,734 पहुंचे संक्रमित

    अभी तक महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में अभी तक 1135 लोग संक्रमित हुए हैं और इसके साथ ही मरने वालों की संख्या भी महाराष्ट्र में भी ज्यादा है।  इसके अलावा तमिलनाडु में 738 मरीज संक्रमित हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक 24 घंटों में लगभग 550 मामले सामने आए हैं और इसके बाद देश में संक्रमितों का आंकड़ा 5,700 पार हो गया है। देश भर में पिछले 24 घंटों में दर्ज 17 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है।
     

  • COVI

    News8, Apr 2020, 9:35 PM IST

    महाराष्ट्र में एक ही दिन में कोरोना से आठ की मौत, 1135 पहुंची मरीजों की संख्या

    राज्य में बुधवार को दर्ज किए गए 117 नए मामलों में से केवल 72 राजधानी मुंबई से हैं। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 72 तक पहुंच गई है। बुधवार को ही राज्य में आठ लोगों की मौत हुई है। राज्य में नए 117 मामले आने के बाद मरीजों की संख्या 1,135 तक पहुंच गई है। राज्य में बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुणे मध्य और कोंधवा क्षेत्र में 35 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में डोर-टू-डोर सर्वेक्षण किया जा रहा है। 

  • पुलिस मजदूरों की मदद कर रही है, तो लोगों को समझाइश भी दे रही है।

    News8, Apr 2020, 9:12 PM IST

    पंजाब में कोरोना संक्रमित पहुंचे 100 के पार, मोहाली में सबसे ज्यादा मामले

    पंजाब में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 तक पहुंच गई। हालांकि, इनमें से ज्यादातर मामले मोहाली जिले 26 से सामने आए हैं, इसके बाद एसबीएस नगर जिला में 19 मामले सामने आए है। वहीं लुधियाना, मनसा, मोगा, रूपनगर और फतेहगढ़ में में छह, पांच, चार, तीन और दो मामले दर्ज किए गए हैं।

  • मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क देकर कहता है कि आप इसे रख लिजिए।

    News8, Apr 2020, 8:53 PM IST

    महाराष्ट्र के बाद यूपी में मास्क पहनना जरूरी

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।  राज्य के 75 जिलों में से 37 कोरोना वायरस से प्रभावित हैं और अभी तक राज्य में 345 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि राज्य सरकार मामलों को रोकने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है।  लेकिन राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।

  • undefined

    News8, Apr 2020, 8:31 PM IST

    योगी सरकार ने भी की मंत्रियों-विधायकों के वेतन में कटौती, बदला आपदा निधि का नियम

    केन्द्र सरकार ने दिन पहले ही केन्द्र सरकार के मंत्रियों और सांसदों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की थी। यही नहीं केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों के वेतन में भी कटौती की थी। ताकि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विशेष कोष तैयार किया जा सके। इस कोष की राशि से कोरोना वायरस से लड़नेके लिए जरूरी उपकरण खरीदे जा सके।

  • undefined

    Nation8, Apr 2020, 8:15 PM IST

    आखिर कब तक तैयार हो पाएगी कोरोनावायरस की दवा?

    कोरोना वायरस (कोविड- 19) संक्रमण की रोकथाम की दिशा में अच्छी खबर है। भारत में ही कोरोना वायरस की वैक्सीन का प्राणियों पर आरंभिक प्रयोग शुरू हो गया है। परिणाम आने में 4-6 महीने का वक्त लगेगा। सब कुछ ठीक रहा तो सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। इस वैक्सीन पर काम कर रहा है गुजरात स्थित दिग्गज समूह जायडस कैडिला। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर शर्विल पटेल ने पुष्टि की कि- हम कोविड- 19 की वैक्सीन पर काम कर रहे हैं। प्राणियों पर इसका ट्रायल करना शुरू किया है।