Nirbhaya  

(Search results - 32)
  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:37 PM IST

    निर्भया के दोषियों के वकील ने कहा कुछ ऐसा कि शर्मसार हुई मानवता

    आखिरकार वही हुआ, जिसकी उम्मीद पूरे देश को थी। निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर झुलाने की राह में अड़ंगा डालने का आखिरी प्रयास भी असफल रहा। इस पर खुशी जताते हुए निर्भया की मां ने कहा कि आज का सूरज देश की बच्चियों के नाम, निर्भया के नाम है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हम निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगे।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 10:20 AM IST

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:13 AM IST

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    Nation19, Mar 2020, 10:35 PM IST

    क्या मिल पाएगा निर्भया को इंसाफ?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया केस के दोषियों को कल मिलने वाली फांसी के बारे में और किस तरह से हर मुमकिन कोशिश की जा रही है इस बार भी उसे टालने की.

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 3:53 PM IST

    फिर हाई कोर्ट पहुंचा निर्भया का दोषी, मौत से बचने के लिए 2 दिन में चली 4 बड़ी चाल

    निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। लेकिन मौत से 2 दिन पहले उन्होंने अलग-अलग जगहों पर 4 नई याचिकाएं लगाई हैं। हालांकि एक के एक कोर्ट उनकी याचिकाओं को खारिज कर रही है।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 7:02 PM IST

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • क्या है पूरा मामलाः निर्भया के साथ चलती बस में हुई थी दरिंदगी16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। इसके बाद निर्भया का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चला था। जहां से उसे सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

    News5, Mar 2020, 6:11 AM IST

    अब नहीं बच पाएंगे निर्भया के दोषी, विकल्प खत्म अब हो सकती है 20 मार्च तक फांसी

    जानकारों का कहना है कि राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं।  राष्ट्रपति ने चौथे दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। लिहाजा ऐसे में अब अब चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:52 PM IST

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • 16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।

    News2, Mar 2020, 7:49 PM IST

    फिर रूकी निर्भया के दोषियों की फांसी, कोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगाई

    उम्मीद की जा रही थी कि इस बार निर्भया के कातिलों को फांसी हो जाएगी। लेकिन एक बार फिर कानूनी दांव पेंच से तीसरी बार दोषियों की फांसी टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने चारो की फांसी को अगली  तारीख तक टाल दिया है। क्योंकि चारों दोषियों में से एक पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी है और उस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

  • इससे पहले भी जब जेल का अधिकारी वहां के नियम-कायदों को समझाने के लिए उनके पास आए तो उनसे भी बुरा व्यवहार किया। मुकेश ने जेल का कोई भी नियम मानने से इनकार कर दिया है।

    News2, Mar 2020, 7:09 AM IST

    पवन जल्लाद पहुंचा तिहाड़, थमने लगी हैं निर्भया के कातिलों की सांसें

     गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास जल्लाद नहीं हैं। इसलिए मेरठ जेल से पवन जल्लाद को तिहाड़ बुलाया गया है। तिहाड़ के साथ ही हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान की जेलों में कोई जल्लाद नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश में मेरठ जेल में पवन और लखनऊ जेल में इलियास जल्लाद हैं। 

  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 5:02 PM IST

    क्या इस बार मिलेगा निर्भया को इंसाफ, या फिर हाथ लगेगी निराशा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया के दोषियों को एक बार फिर से जारी किए गए डेथ वॉरंट के बारे में. निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया। एडिशनल सेशन जज ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय में देर होती है, अंधेर नहीं होता।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News5, Feb 2020, 6:42 PM IST

    निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को एक साथ फांसी दी जी सकती है, अलग-अलग नहीं। लेकिन, अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि दोषी अब जो भी याचिका दाखिल करना चाहते हैं, 7 दिन के भीतर ही दाखिल करें. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के 88 दिन बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसमें 15 सदस्य होंगे। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 3:53 PM IST

    निर्भया केस में क्यों टल रही है फांसी, कब मिलेगा निर्भया के परिवार को न्याय?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे केंद्र सरकार ने निर्भया मामले हो रही देरी पर आपत्ति जताई है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया के दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक के फैसले पर केंद्र ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी। रविवार को इस पर विशेष सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा कि दुष्कर्मी जानबूझकर और सोचे-समझे तरीके से दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन नहीं दाखिल कर रहे हैं और यह कानूनी आदेश को कुंठित करने का मंसूबा है।

  • undefined

    Nation29, Jan 2020, 4:49 PM IST

    निर्भया केस में दोषी मुकेश का फांसी चढ़ना तय, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अपील

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने कैसे दोषी मुकेश की याचिका खारिज कर दी. निर्भया केस के चारों गुनहगार फांसी से बचने के लिए आए दिन नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। अब दोषी अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इसके अलावा शीर्ष अदालत दया याचिका खारिज होने के बाद दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर आज फैसला सुनाएगी।