Nirbhaya Case  

(Search results - 15)
  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:37 PM

    निर्भया के दोषियों के वकील ने कहा कुछ ऐसा कि शर्मसार हुई मानवता

    आखिरकार वही हुआ, जिसकी उम्मीद पूरे देश को थी। निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर झुलाने की राह में अड़ंगा डालने का आखिरी प्रयास भी असफल रहा। इस पर खुशी जताते हुए निर्भया की मां ने कहा कि आज का सूरज देश की बच्चियों के नाम, निर्भया के नाम है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हम निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगे।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 10:20 AM

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:13 AM

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    Nation19, Mar 2020, 10:35 PM

    क्या मिल पाएगा निर्भया को इंसाफ?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया केस के दोषियों को कल मिलने वाली फांसी के बारे में और किस तरह से हर मुमकिन कोशिश की जा रही है इस बार भी उसे टालने की.

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 3:53 PM

    फिर हाई कोर्ट पहुंचा निर्भया का दोषी, मौत से बचने के लिए 2 दिन में चली 4 बड़ी चाल

    निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। लेकिन मौत से 2 दिन पहले उन्होंने अलग-अलग जगहों पर 4 नई याचिकाएं लगाई हैं। हालांकि एक के एक कोर्ट उनकी याचिकाओं को खारिज कर रही है।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 7:02 PM

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • क्या है पूरा मामलाः निर्भया के साथ चलती बस में हुई थी दरिंदगी16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। इसके बाद निर्भया का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चला था। जहां से उसे सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

    News5, Mar 2020, 6:11 AM

    अब नहीं बच पाएंगे निर्भया के दोषी, विकल्प खत्म अब हो सकती है 20 मार्च तक फांसी

    जानकारों का कहना है कि राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं।  राष्ट्रपति ने चौथे दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। लिहाजा ऐसे में अब अब चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 5:02 PM

    क्या इस बार मिलेगा निर्भया को इंसाफ, या फिर हाथ लगेगी निराशा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया के दोषियों को एक बार फिर से जारी किए गए डेथ वॉरंट के बारे में. निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया। एडिशनल सेशन जज ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय में देर होती है, अंधेर नहीं होता।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 3:53 PM

    निर्भया केस में क्यों टल रही है फांसी, कब मिलेगा निर्भया के परिवार को न्याय?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे केंद्र सरकार ने निर्भया मामले हो रही देरी पर आपत्ति जताई है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया के दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक के फैसले पर केंद्र ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी। रविवार को इस पर विशेष सुनवाई के दौरान केंद्र ने कहा कि दुष्कर्मी जानबूझकर और सोचे-समझे तरीके से दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन नहीं दाखिल कर रहे हैं और यह कानूनी आदेश को कुंठित करने का मंसूबा है।

  • undefined

    Nation29, Jan 2020, 4:49 PM

    निर्भया केस में दोषी मुकेश का फांसी चढ़ना तय, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अपील

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने कैसे दोषी मुकेश की याचिका खारिज कर दी. निर्भया केस के चारों गुनहगार फांसी से बचने के लिए आए दिन नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। अब दोषी अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इसके अलावा शीर्ष अदालत दया याचिका खारिज होने के बाद दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर आज फैसला सुनाएगी।

  • undefined

    Nation25, Jan 2020, 3:48 PM

    क्या 1 फरवरी को निर्भया और उसके परिवार को मिलेगा न्याय?

    निर्भया केस में चारों दोषियों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। इसके बावजूद चारों गुनहगार अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और पवन गुप्ता मान रहे हैं कि उस दिन भी फांसी नहीं होगी। चारों में से किसी ने भी तिहाड़ जेल प्रशासन को यह नहीं बताया है कि फांसी से पहले वह किस परिजन से और कब मिलना चाहते हैं। यह भी नहीं बताया कि वह कोई वसीयत करना चाहते हैं या नहीं। डीजी जेल संदीप गोयल ने बताया कि पत्र सौंपने के एक हफ्ते बाद भी दोषियों ने कोई जवाब नहीं दिया है।

  • undefined

    Nation17, Jan 2020, 7:14 PM

    निर्भया के आरोपियों को मिलेगी सजा, 1 फरवरी को होगी फांसी

    पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया। इसके मुताबिक, चारों दोषियों को एक फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इस मामले में बाकी दोषी अगर दया याचिका नहीं लगाते हैं तो 14 दिन बाद चारों दुष्कर्मियों को फांसी दी जा सकती है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी कर दिया था।

  • undefined

    News7, Jan 2020, 8:09 PM

    निर्भया केस में चारों गुनहगारों को सजा-ए-मौत मिलने से जेएनयू हिंसा में हुई दूसरी एफआईआर तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया के चारों गुनहगारों का डेथ वारंट जारी कर दिया
     

  • undefined

    Nation9, Jul 2018, 5:19 PM

    निर्भया कांड जिसने देश को हिला दिया, अपराध से अंजाम तक, जानें सबकुछ

    देश की सुप्रीम अदालत ने निर्भया के गुनहगारों की पुनर्विचार याचिका खारिज़ कर दी है। आइये जानते हैं इस कांड में कब-कब क्या हुआ।

  • Nirbhaya

    Nation9, Jul 2018, 3:13 PM

    निर्भया कांड के 4 दोषियों की फांसी की सज़ा बरकरार, SC ने ठुकराई पुनर्विचार याचिका

    दिल्ली के जघन्य निर्भया केस में दोषियों की तरफ़ से दायर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। फांसी की सज़ा पा चुके तीन आरोपियों की याचिका कोर्ट ने खारिज़ कर दी है।