Nitin Gadkari  

(Search results - 25)
  • <p>EXPRESS</p>

    NewsNov 2, 2020, 6:14 PM IST

    सौ बड़े कांट्रेक्टर तैयार में जुटे गडकरी, दुनिया में नंबर वन बनने का प्लान

    एशिया की सबसे लंबी जोजिला टनल का निर्माण शुरू होने के बाद से उत्साहित केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि आने वाले वक्त में एक लाख करोड़ से अधिक के काम एनएचएआई को मिलने वाला है।

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 7:08 PM IST

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • undefined

    NewsNov 15, 2019, 8:45 AM IST

    जाने क्यों गडकरी ने सियासत को बताया क्रिकेट

    हालांकि संघ ने पिछले दिनों राज्य में सरकार बनाने का जिम्मा गडकरी को सौंपा था। लेकिन वह भी राज्य में शिवसेना की सीएम के पद के अड़े होने के बाद विफल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों को बंद कर दिया था। शिवसेना की पहली शर्त यही थी कि राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू किया जाए। हालांकि जिस फार्मूले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर दबाव बनाकर रखा थी। 

  • undefined

    NewsNov 7, 2019, 8:49 AM IST

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।

  • undefined

    NewsNov 6, 2019, 3:53 PM IST

    महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच नितिन गडकरी और अहमद पटेल की मुलाकात के क्या हैं मायने

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी संकट जारी है। भाजपा और शिवसेना सरकार बनाने को तैयार नहीं है। क्योंकि सीएम के पद को लेकर दोनों दलों में गतिरोध है। वहीं कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद एनसीपी ने साफ कर दिया है कि वह विपक्ष में बैठेगी। हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर पवार से मिले। असल में शिवसेना इस विकल्प पर भी सोच रही है कि वह और एनसीपी मिलकर सरकार बनाए और कांग्रेस उसे बाहर से समर्थन दें।

  • undefined

    NationOct 8, 2019, 6:26 PM IST

    भारत को बदनाम करने के लिये ‘लिंचिंग’ का इस्तेमाल न करें : भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • lalu gadkari

    NationAug 25, 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • cabinet ministers

    NewsJul 21, 2019, 7:59 PM IST

    क्या राजनाथ के बाद गडकरी भी हैं नेतृत्व से नाराज, भाजपा कार्यकारिणी की बैठक से रहे नदारद

    आज महाराष्ट्र भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक थी। लेकिन इसमें केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पंकजा मुंडे पंकजा मुंडे नदारद रही। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत सभी दिग्गज नेताओं ने बैठक में शिरकत की। राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इस लिहाज से ये बैठक काफी अहम थी। 

  • undefined

    NewsJun 17, 2019, 9:16 PM IST

    जेपी नड्डा बने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष, शाह के मार्गदर्शन में करेंगे काम

    मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नड्डा स्वास्थ्य मंत्री थे। इस बार उन्हें सरकार में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी नड्डा को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।  
     

  • First phase election underway in country, see through photograph

    NewsApr 11, 2019, 9:03 AM IST

    देश में लोकपर्व के विभिन्न रूपों को देखें तस्वीरों से

    आज देश में 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में देश की लोकसभा की 543 सीटों में 91 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। हर कोई अपने अपने तरीके से इस लोकपर्व को सफल बनाने की कोशिश कर रहा। कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का स्वागत बैंड बाजे के साथ किया जा रहा है तो कई नेताओं ने सुबह ही मतदान कर अपना कर्तव्य निभाया।

  • First voting started in different area of the country, voting going on

    NewsApr 11, 2019, 8:34 AM IST

    पहले चरण की 91 लोस सीटों के लिए मतदान शुरू, ‘जनता जर्नादन’ करेगी जनता के सेवकों के भाग्य का फैसला

    देश में चल रहे लोकपर्व यानी लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान देश की 91 लोकसभा सीटों पर शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदान केन्द्र में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। गर्मी के कारण ही मतदाता सुबह ही मतदान करने में इच्छुक दिख रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच बीस राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के साथ ही चार राज्यों में भी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है।

  • undefined

    NewsMar 28, 2019, 5:01 PM IST

    ये हैं राजनीतिक दलों के मजबूत गढ़, विपक्ष ने भी कसी कमर

    मौजूदा चुनाव में कई राजनीतिक दलों के गढ़ हैं जहां विपक्षी दल दांव लगा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि इन चुनावों में एक रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

  • Today is last day of the Filing nomination for First phase of election

    NewsMar 25, 2019, 9:52 AM IST

    आज पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, कई दिग्गज मैदान में

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। आज कई राजनीति की बड़ी हस्तियां अपना नामांकन दाखिल करेंगी। नामांकन दाखिल करने वालों में मथुरा से हेमामालिनी, गाजियाबाद से वीके सिंह, आजमगढ़ से अखिलेश यादव, फतेहपुर सीकरी से राजबब्बर और कर्नाटक की तुमकुर सीट से पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा प्रमुख हैं।

  • undefined

    NewsMar 18, 2019, 1:41 PM IST

    विनय तेंदुलकर हो सकते हैं गोवा ने नए सीएम, सुबह 5.30 बजे तक चली बैठक के बाद बनी सहमति!

    गोवा में भाजपा को पहले भी राजनीतिक संकट से उबारने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इस बार भी यह काम सौंपा गया था। वह जनता के सीएम कहे जाने वाले पर्रिकर के निधन के तुरंत बाद गोवा रवाना हो गए थे।

  • Manohar Parrikar no more: 11 things you should know about late Goa chief minister

    NewsMar 18, 2019, 10:18 AM IST

    जानें दिवंगत मनोहर पार्रिकर के बारे में वो ग्यारह बातें, जो उन्हें दूसरे नेताओं से अलग बनाती हैं

    गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर अपनी सादगी के लिए जाने जाते थे। वह आईआईटी मुंबई से स्नातक थे और वह हवाई यात्राओं के दौरान अकसर इकोनॉमी क्लास में सफर करते थे और मुख्यमंत्री रहते हुए वह कम से कम स्कार्ट का प्रयोग करते थे। पर्रिकर ने 17 मार्च की शाम को अंतिम सांस ली।