North India  

(Search results - 9)
  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • South west  moonsoon late

    News20, Jun 2019, 8:51 AM IST

    उत्तर और मध्य भारत को भीषण गर्मी से मिलेगी निजात, आसमान से बरसेंगी राहत की बूंदें

    उत्तर और मध्य भारत भीषण गर्मी से तप रहा है। धूप से बिहार जैसे कई राज्यों में लोगों की मौत भी होने की खबर आई है। लेकिन अब मौसम विभाग ने लोगों को राहत दिलाने वाली खबर दी है। 
     

  • rain and heat

    News5, Jun 2019, 5:16 PM IST

    देश का एक हिस्सा गर्मी से परेशान तो दूसरी तरफ झमाझम बारिश संभव

    मौसम इन दिनों अजीब तरीके से करवट ले रहा है। एक तरफ देश का ज्यादातर भारत भारी गर्मी से तप रहा है वहीं पूर्वी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 
     

  • Monsoon satellite image

    News4, Jun 2019, 10:15 AM IST

    48 घंटों में केरल तट पर टकराएगा मानसून, दिल्ली को मिलेगी गर्मी से मामूली राहत

    मानसून की केरल में दस्तक से पहले श्रीलंका के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो जाती है। श्रीलंका के मौसम विभाग के आंकलन के मुताबिक श्रीलंका के अधिकांश इलाके बादलों के ढकें है और किसी भी समय मानसून की पहली बारिश श्रीलंका को देखने को मिल सकती है।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    Views23, May 2019, 10:40 PM IST

    इस बार की जीत से नेहरु और इंदिरा के बाद मोदी ने बनाया यह रिकॉर्ड

    302 सीटें हासिल करके बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। 2019 की जीत बीजेपी के लिए ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि नेहरु और इंदिरा के अलावा किसी की भी पूर्ण बहुमत सरकार दोबारा चुनकर नहीं आई थी। इस मायने से पीएम मोदी का नाम इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि उन्होंने जनता का पूरा भरोसा दोबारा हासिल किया। यह एक प्रधानमंत्री के तौर पर यह नरेन्द्र मोदी की बड़ी निजी सफलता है। 

  • Views29, Apr 2019, 4:09 PM IST

    उत्तर में हुआ सीटों का नुकसान तो दक्षिण से भरपाई करेगी बीजेपी, जानिए पांच राज्यों की रणनीति

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। सत्ता और प्रतिपक्ष ने सात चरणों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तर भारत में पिछली बार यानी 2014 में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। विपक्ष को लगता है कि 2014 में बीजेपी ने उत्तर में सर्वाधिक सीटें जीती थीं, इसलिए अगली बार उसे कुछ न कुछ तो नुकसान जरुर होगा। कुछ ऐसी ही आशंका बीजेपी के रणनीतिकारों को भी है। इसलिए उन्होंने उत्तर भारत में होने वाले संभावित नुकसान की भरपाई दक्षिण भारत से करने की तैयारी की है। जानिए कैसे?

  • News16, Jan 2019, 4:13 PM IST

    संभलकर रहिए, उत्तर भारत में बढ़ने वाला है ठंड का कहर

    आने वाले चार से पांच दिन के अंदर पूरा उत्तर भारत ठंड से ठिठुरने वाला है। 22 जनवरी को ठंड अपने चरम पर रहेगी। क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी होने की आशंका है। 
     

  • News12, Oct 2018, 3:47 PM IST

    गुजरात में कांग्रेस विधायक भीड़ को हिंसा के लिए उकसाते हुए कैमरे में कैद

    गुजरात की बड़ी ठाकोर नेता और कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर भीड़ को हिंसा के लिए उकसाती कैमरे में कैद हो गई हैं। अल्पेश ठाकोर की करीबी गेनीबेन एक वीडियो में कह रही हैं, 'जो भी कानून तोड़े उसकी खूब पीटा जाए। आरोपी को पुलिस को सौंपने का कोई मतलब नहीं हैं। उसे पेट्रोल छिड़ककर आग लगा देनी चाहिए।' गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों के संदर्भ में यह बयान आया है। ठाकोर सेना रेप की एक घटना के मुद्दे को हिंसा फैलाकर भुनाना चाहती है। इस जघन्य अपराध में आरोपी बिहार का है। कांग्रेस ठाकोर सेना से पल्ला झाड़ रही है। लेकिन अभी तक कैमरे में कैद अपने विधायकों पर वह कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।