North Korea  

(Search results - 7)
  • undefined

    NewsAug 18, 2020, 2:01 PM IST

    उत्‍तर कोरिया में पालतू कुत्‍तों की आयी शामत, किम जोंग ने दिया मारकर खाने का आदेश

     उत्‍तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन की ढेड़ी नजर पालतू कुत्‍तों पर पड़ गई है और उसने देश में पालतू कुत्तों को मार कर खाने का आदेश दे दिया है। इसके साथ ही देश में कुत्तों को पालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

  • <p>Kim Jong</p>

    NewsMay 2, 2020, 7:58 AM IST

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 28, 2020, 9:59 PM IST

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • undefined

    NewsApr 21, 2020, 4:48 PM IST

    आखिर क्यों लग रही है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अटकलें?

    उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36) की जिंदगी खतरे में बताई जा रही है। अमेरिकी अफसरों के मुताबिक, एक ऑपरेशन के बाद किम की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि किम 15 अप्रैल को अपने दादा के एक कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। इसी के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे। किम जोंग उन के परमाणु कार्यक्रम ने अमेरिका को चिंता में डाल दिया था। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के प्रयासों से किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच जून 2018 में सिंगापुर में पहली बार चर्चा हुई थी।

  • North Korea leader Kim Jong Un cast his vote, almost 100 percent turnout

    NewsJul 22, 2019, 7:23 PM IST

    किम जोंग उन के देश में करीब 100 फीसदी मतदान, जानें कैसे होती है इतनी वोटिंग

    अकसर अपने हरकतों के कारण चर्चा में रहने वाले किम जोंग इस बार फिर अपने देश में चुनाव को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल उत्तर कोरिया में चुनाव होना महज एक औपचारिकता भर होते हैं। क्योंकि यहां पर कोई विपक्षी पार्टी नहीं है और न ही कोई विपक्ष नेता है। सिर्फ किम जोंग की पार्टी ही चुनाव में हिस्सा लेती है। यही नहीं लोगों को मतदान करनी अनिवार्य होता है।

  • US President Donald Trump meet to Kim jong in North Korean territory

    NewsJun 30, 2019, 2:29 PM IST

    किम जोंग से मिलने उत्तर कोरिया पहुंचे ट्रंप, आखिर क्यों दिया इतना बड़ा सरप्राइज

    अमेरिकी राष्ट्रपति के इस कदम से पूरी दुनिया चौंक गयी है और सब अपने अपने तरह से इस मुलाकात को लेकर कयास लगा रहे हैं। क्योंकि किम जोंग से मिलने के लिए अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तरी कोरिया पहुंचे। हालांकि ईरान अमेरिका के बीच चल रहे तनाव के बीच किम जोंग ने बयान दिया था कि किसी भी राष्ट्र की उन पर दादागिरी नहीं चलेगी।

  • undefined

    SportsNov 20, 2018, 5:34 PM IST

    वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम, सातवां पदक पक्का

    ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने अपने चिर-परिचित अंदाज में खेलते हुए चीनी मुक्केबाज को 5-0 से शिकस्त दी।