Npr  

(Search results - 13)
  • undefined

    NewsMar 13, 2020, 7:41 AM IST

    प्रियंका होंगी राज्यसभा प्रत्याशी, महाराष्ट्र से मिला टिकट

    कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।  पार्टी ने मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, झारखंड से शहजाद अनवर, महाराष्ट्र से राजीव सताव, मेघालय से केनेडी कॉर्नेलियस खैयेम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    NewsFeb 22, 2020, 11:38 AM IST

    मोदी से बैठक के बाद उद्धव के सीएए को लेकर बदले तेवर, कांग्रेस और एनसीपी को दिया बड़ा झटका

    असल में कांग्रेस और एनसीपी सीएम उद्धव ठाकरे को सीएए और एनपीआर के कार्यान्वयन के खिलाफ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अब ठाकरे ने फैसला किया है कि राज्य में सीएए और एनपीआर लागू किया जाएगा।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 10:17 PM IST

    औवेसी की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

     एक रैली में पाकिस्तान  जिंदाबाद के नारे लगे। इस रैली में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। इस रैली में एक महिला ने मंच  से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और लोगों से इसमें उसका समर्थन करने को कहा। ये रैली सीएए, एनआरसी और एनआरपी के विरोध में आयोजित की गई थी।

  • undefined

    NewsFeb 19, 2020, 6:37 AM IST

    एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे का सख्त फैसला, सोनिया और पवार को दिखाई आंख

    सरकार के एनपीआर को लागू करने प्रक्रिया में महाराष्ट्र में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा एनपीआर सीएए और एनआरसी से अलग हैं। लिहाजा इसको लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। वहीं राज्य सरकार सीएए और एनआरसी को राज्य में लागू नहीं करने जा रहा है। असल में राज्य में कांग्रेस और एनसीपी राज्य पर दबाव बना रहे हैं कि एनआरपी  को भी राज्य में लागू नहीं किया जाए।

  • rajnikanth

    NewsFeb 5, 2020, 7:30 PM IST

    दक्षिण भारत में मिला भाजपा को सीएए और एनपीआर पर बड़ा समर्थन

    फिल्म स्टार रजनीकांत ने कहा कि इस कानून से देश के किसी भी  नागरिक पर असर नहीं होगा और अगर इस कानून से कोई मुस्लिम प्रभावित होता है तो सबसे पहले मैं इसका विरोध करूंगा। उन्होंने कहा कि देश में रह रहे बाहरी लोगों के बारे में जानने के लिए एनपीआर जरूरी है। हालांकि अभी तक एनआरसी तैयार नहीं हुआ है। रजनीकांत ने कहा कि देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं और मैं ये कह सकता हूं कि सीएए से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 7:57 AM IST

    शाहीन बाग पहुंचे दिग्गी राजा, भाषण न देने पर उठे सवाल

    हालांकि दिग्गी राजा से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता शाहीन बाग जा चुके हैं और उन्होंने वहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली और कहा कि केंद्र सरकार विभाजनकारी नीतियों अपना रही है। वहीं मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह पहुंचे। लेकिन वह इस बार अपने तीखे भाषणों से बचते नजर आए।

  • undefined

    NationJan 18, 2020, 12:43 PM IST

    एनपीआर की जानकारी नहीं देने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

    एनपीआर प्रक्रिया में सहयोग ना करने और विरोध के बीच अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि जो लोग एनपीआर के लिए जानकारी नहीं देंगे, या गलत जानकारी देंगे, उनपर 1000 रुपए का जुर्माना लागाया जाएगा। एनपीआर के अधिकारियों ने कहा, प्री टेस्ट में किसी भी नागरिक ने आधार, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट की जानकारी देने में कोई संकोच नहीं किया। हालांकि, पेन नंबर देने में कुछ लोगों दिक्कत जरूर हुई।

  • undefined

    NewsJan 11, 2020, 2:34 PM IST

    एनपीआर के तहत सरकार यह भी जानना चाहती है कि आप दाल खाते हैं या नहीं?

    विपक्ष सहित पश्चिम बंगाल और केरल जैसे राज्यों में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) पर जताए गए विरोध के बाद अब सरकार ने एक और पूर्व जनगणना स्कीम को अधिसूचित किया है जिसमें अनाज के उपयोग सहित घरेलू खपत का लेखा-जोखा रखा जाएगा। इस स्कीम के तहत देश की जनता के राशन और जरूरी चीजों के उपयोग की लिस्ट तैयार होगी।

  • Rahul Gandhi

    NewsApr 15, 2019, 12:29 PM IST

    'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

    भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने दायर की है अवमानना याचिका। राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। 

  • చిత్తూరు  జిల్లాలోని అన్ని అసెంబ్లీ నియోజకవర్గాల్లో సుమారు 1.10 లక్షల ఓట్లను తొలగించాలని  కోరుతూ ఫారం-7 ధరఖాస్తులు అందాయి. పూతలపట్టు అసెంబ్లీ నియోజకవర్గం నుండి ప్రాతినిథ్యం వహిస్తున్న సునీల్‌ ఓటును  కూడ తొలగించేందుకు  అధికారులకు ధరఖాస్తులు అందాయి.

    NewsMar 13, 2019, 7:39 PM IST

    ऐसे जांचे वोटर लिस्ट में अपना नाम, वोटर कार्ड नहीं होने पर भी कर सकते हैं मतदान

    चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चला रहा है। उसने 1950 नंबर की हेल्पलाइन भी शुरू की है। सभी मतदाता एक बार वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर चेक कर लें। 

  • SUBRAHMANYA SWAMI

    NewsJan 27, 2019, 5:00 PM IST

    ‘प्रियंका वाड्रा को है मानसिक बीमारी, करती हैं लोगों की पिटाई’: स्वामी

    कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका वाड्रा पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने प्रियंका को मानसिक बीमारी का शिकार बताया है।

  • Procreator are in trouble

    NewsJan 24, 2019, 3:17 PM IST

    कमलनाथ के मध्य प्रदेश में जननियों की दुर्दशा

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन आते ही हर ओर अव्यवस्था और अफरा तफरी का माहौल दिख रहा है। बुंदेलखंड इलाके में गर्भवती माताओं की दुर्दशा से जुड़ा एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है।