Nrc  

(Search results - 80)
  • Shaheen Bagh demonstration: High Court says Delhi Police should work according to law kps

    NewsMar 24, 2020, 11:58 AM IST

    खाली हुआ शाहीन बाग, दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती कराया प्रदर्शनस्थल

    कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी है। दिल्ली पुलिस लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने वालों को रोक रही है। वहीं रास्ते में पुलिस वाले आने जाने वालों से पूछताछ कर घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती के साथ पिछले कई दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं को हटा दिया है। 

  • lucknow caa

    NewsMar 23, 2020, 1:12 PM IST

    कोरोना का खौफ, सीएए का विरोध कर रही महिला प्रदर्शनकारी भागीं घर

    सीएए और एनआरसी को लेकर पिछले दिनों 66 दिनों से लखनऊ के पुराने शहर के घंटाघर में मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन अब कोरोना के खौफ के  चलते ये महिलाएं अपने घरों को भाग गई है। हालांकि पिछले दिनों इन महिलाओं ने दावा किया था कि ये यहीं पर धरना देंगी।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    NewsFeb 25, 2020, 9:01 PM IST

    सीएए को लेकर मोदी को मिला ट्रम्प का साथ, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने बहुत मेहनत की है। हमने लंबे समय तक इसके (सीएए) बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह(पीएम मोदी) चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। फिलहाल ट्रंप का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ बयान दे रहा है।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 10:17 PM IST

    औवेसी की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

     एक रैली में पाकिस्तान  जिंदाबाद के नारे लगे। इस रैली में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। इस रैली में एक महिला ने मंच  से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और लोगों से इसमें उसका समर्थन करने को कहा। ये रैली सीएए, एनआरसी और एनआरपी के विरोध में आयोजित की गई थी।

  • undefined

    NewsFeb 19, 2020, 6:37 AM IST

    एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे का सख्त फैसला, सोनिया और पवार को दिखाई आंख

    सरकार के एनपीआर को लागू करने प्रक्रिया में महाराष्ट्र में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा एनपीआर सीएए और एनआरसी से अलग हैं। लिहाजा इसको लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। वहीं राज्य सरकार सीएए और एनआरसी को राज्य में लागू नहीं करने जा रहा है। असल में राज्य में कांग्रेस और एनसीपी राज्य पर दबाव बना रहे हैं कि एनआरपी  को भी राज्य में लागू नहीं किया जाए।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:15 AM IST

    पोस्टरवार के बीच प्रियंका पहुंची आजमगढ़, माया के बाद अब अखिलेश के निशाने पर

    प्रियंका गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में 5 फरवरी को पुलिस की कार्रवाई में घायल हुए प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए पहुंची। ये प्रदर्शन कारी नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन अभी तक अखिलेश यादव इन लोगों से मिलने के लिए नहीं पहुंचे हैं।

  • Delhi assembly elections, Shaheen Bagh, CAA protests, protests, CAA, NRC protests, NRC, Delhi elections, Arvind Kejriwal, Delhi Police, Delhi CM

    NewsFeb 4, 2020, 7:40 AM IST

    शाहीन बाग के खिलाफ 'जनता' पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    जनता ने शाहीन बाग के रास्ते को खाली कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। लोगों का कहना है इसके कारण उन्हें पिछले पचास दिनों से ज्यादा से दिक्कत हो रही है। लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है। उन्हें महज एक किलोमीटर के लिए तीस किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।

  • undefined

    NewsFeb 2, 2020, 6:16 PM IST

    शाहीन बाग के प्रदर्शन से परेशान सड़कों पर उतरी 'जनता'

    शाहीन बाग में पिछले 50 दिनों से बंद रास्ते को खुलवाने के लिए आज दिल्ली की जनता सड़कों पर उतार आई है। क्योंकि जनता को रोजाना अपने गंतव्य जाने के लिए 30 किलोमीटर का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ रहा है। जिसके कारण दिल्ली ही नहीं बल्कि नोयडा के लाखों लोगों को परेशानी हो रही है। यही नहीं दिल्ली नोयडा और फरीदाबाद के लाखों लोग इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं।

  • news

    NewsJan 30, 2020, 7:28 PM IST

    जेएनयू में चली गोली से भारत में कोरोनावायरस के पहले मामले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    सीएए और एनआरसी के खिलाफ मार्च से पहले गुरुवार को जामिया यूनिवर्सिटी के पास एक युवक ने फायरिंग की। इसमें युनिवर्सिटी के छात्र शादाब फारूक जख्मी हो गए। आरोपी गोपाल ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके का रहने वाला है, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. भारत में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वुहान से लौटे केरल के छात्र में इस वायरस की पुष्टि हुई है। उसकी हालत स्थिर है और उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। राहुल बजाज बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़ेंगे। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2020 को खत्म हो रहा है। इसके बाद राहुल बजाज नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की भूमिका में आ जाएंगे.

  • undefined

    NationJan 30, 2020, 9:58 AM IST

    यूरोपीय संसद में एनआरसी के खिलाफ पास हुआ प्रस्ताव

     

    यूरोपीय संसद में पांच राजनीतिक समूहों द्वारा एक संयुक्त प्रस्ताव में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भेदभावपूर्ण और खतरनाक रूप से विभाजनकारी है। यह कानून के समक्ष समानता के लिए भारत की प्रतिबद्धता को कमजोर करता है। प्रस्ताव में यह भी जोर देकर कहा गया कि एनआरसी से धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ावा मिलेगा और भेदभाव बढ़ेगा।

  • असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    NewsJan 27, 2020, 7:12 PM IST

    असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से करीब 2000 ट्रांसजेंडरों को बाहर रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। असम की पहली ट्रांसजेंडर जज जस्टिस स्वाति बिधान ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था।

  • undefined

    NationJan 27, 2020, 4:48 PM IST

    यूरोपीय संसद में सीएए पर प्रस्ताव पास होने पर भारत ने जताया कड़ा विरोध

    भारत के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस और मतदान होना है. इससे पहले रविवार को अधिकारिक सूत्रों ने यूरोपीय संघ की संसद में कहा कि ईयू संसद को ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए जो लोकतांत्रिक रूप से चुने गए सांसदों के अधिकारों एवं प्रभुत्व पर सवाल खड़े करे. उन्होंने कहा कि सीएए भारत का पूर्णतया अंदरूनी मामला है और कानून संसद के दोनों सदनों में बहस के बाद लोकतांत्रिक माध्यम से पारित किया गया था.

  • undefined

    NewsJan 27, 2020, 10:23 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता आज पेश करेगी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव

    ये तय है कि ये प्रस्ताव पारित हो जाएगा। क्योंकि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है। इस प्रस्ताव के पारित होती ही पश्चिम बंगाल भी उन राज्यों की कतार में शामिल हो जाएगा, जहां केन्द्र सरकार के नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुए हैं। पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान, पंजाब और केरल में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुके हैं।

  • শারজিল ইমাম

    NewsJan 27, 2020, 7:49 AM IST

    शरजील इमाम को खोज रही है पांच राज्यों की पुलिस, बढ़ी मुश्किलें

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 16 जनवरी को इमाम ने राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था और उसने कहा कि वह असम को देश से अलग कर देगा। क्योंकि मुस्लिम अगर एकजुट हो जाएं। इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और इसकी तलाश में यूपी पुलिस दिल्ली पहुंची हुई है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।