Nsa  

(Search results - 44)
  • टीम 11. प्रमुख सचिव, कृषि की अध्यक्षता में बनी कमेटी में सदस्य के तौर पर में प्रमुख सचिव, उद्यान, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं रसद शामिल रहेंगे। यह कमेटी किसानों की फसल जैसे गेंहू, आलू, सरसों इत्यादि के प्रभावी प्रक्योरमेन्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

    NewsApr 3, 2020, 12:58 PM IST

    यूपी में चला योगी का डंडा, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा एनएसए

    प्रदेश की योगी सरकार लॉकडाउन को लेकर काफी सख्त है और इसी का नतीजा है कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ रही हैं। लेकिन अब लॉकडाउन का विरोध करने वाले और इसको तोड़ने वालों के खिलाफ भी  सख्त कार्यवाही कर रही है। 

  • undefined

    NewsFeb 26, 2020, 5:02 PM IST

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • Delhi Violence

    NewsFeb 26, 2020, 6:44 AM IST

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 

  • undefined

    NationJan 20, 2020, 6:48 PM IST

    आज है भारत के 'जेम्स बॉन्ड' Ajit Doval का जन्मदिन, जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें

    नमस्कार स्वागत है माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी आज हम बात करने वाल हैं भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बारे में. भारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का आज यानी कि 20 जनवरी को 75वां जन्मदिन है। वर्तमान में वो भारत के प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं जो देश के सुरक्षा के हर मुद्दे पर उनका सलाह देते हैं।

  • DOVAL

    NewsNov 10, 2019, 7:49 PM IST

    अनुच्छेद 370 के सूत्रधार डोभाल अयोध्या फैसले के बाद फिर कैसे बने मोदी सरकार के 'संकटमोचक'

    आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरि शिया मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना अरशद मदनी से मुलाकात की। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद ये काफी अहम बैठक मानी जा रही है।क्योंकि ज्यादातर मुस्लिम और हिंदू धार्मिक गुरुओं ने इस फैसले को खुलेमन से स्वीकार किया है।

  • undefined

    NationOct 10, 2019, 4:52 PM IST

    उपचुनाव में दोनों सीटों पर अच्छे बहुमत के साथ जीतेंगे : सचिन पायलट

    कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को भरोसा जताया कि राज्य की दो विधानसभा सीटों के लिए इसी महीने होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी अच्छे बहुमत से जीत दर्ज करेंगे।

  • Ajith Doval

    NewsSep 28, 2019, 2:58 PM IST

    डोभाल का ‘मास्टर प्लान’, घाटी में एक ही दिन में ढेर हुए छह आतंकी

    आज घाटी में तीन जगहों पर सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। वही घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खात्मा करने की तैयारी शुरू हो गई है। आज सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि घाटी के रामबन में दो आतंकी छिपे हुए है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    NewsSep 27, 2019, 8:17 AM IST

    तो इसलिए गए थे कश्मीर डोभाल, जानिए क्या है एनएसए का मास्टर प्लान

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार कश्मीर गए। हालांकि डोभाल का वहां पर जाना सत्ता के गलियारों में चर्चा बना। क्योंकि डोभाल बगैर किसी मकसद के वहां पर नहीं गए होंगे। लिहाजा हर तरफ कयास लगने शुरू हुए। असल में डोभाल का कश्मीर जाना केन्द्र सरकार की रणनीति का ही हिस्सा।

  • Ajith Doval

    NewsSep 26, 2019, 9:25 AM IST

    फिर कश्मीर पहुंचे डोभाल, क्या होने वाले हैं बड़े फैसले

    अजीत डोभाल एक बार फिर कश्मीर के दौरे पर हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल का ये दूसरा दौरा है। असल में राज्य से 370 हटाए जाने में डोभाल ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कश्मीर का दौरान कर वहां के हालत के देखते हुए केन्द्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। 

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    NationAug 19, 2019, 6:34 PM IST

    जम्मू कश्मीर से लौटते ही अजित डोभाल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

    जम्मू कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। ऐसे में वहां पिछले 11 दिनों से तैनात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली लौट आए हैं। उन्होंने आते ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 
     

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    NewsAug 15, 2019, 7:51 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस पर तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने दिया रिटर्न गिफ्ट, 3 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कारण पाकिस्तान की सीमा में आतंकियों का जमावड़ा हो रहा है और पाकिस्तान इन आतंकियों को घुसपैठ कराने के फिराक में है। गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षा के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ बैठक भी की थी।

  • ajit doval

    NationAug 12, 2019, 7:43 PM IST

    ईद पर अजित डोभाल ने आसमान से बाज की तरह कश्मीर घाटी पर नजर रखी

    जम्मू कश्मीर में ईद उल अजहा का त्योहार आम लोगों के लिए तो शांतिपूर्वक बीत गया। लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जिस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर थी। उनकी निगाहें शायद लगातार निगरानी में व्यस्त रही। उन्होंने पूरे दिन कश्मीर घाटी पर आसमान से नजर बनाए रखी। 
     

  • Akshay Kumar to play Ajit Doval in new film

    BollywoodAug 6, 2019, 6:10 PM IST

    अजित डोभाल की बनेगी बायोपिक, जानिए उनके किन कारनामों को पर्दे पर अंजाम देते नजर आएंगे अक्षय कुमार

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एक ऐसा नाम है जिसे आज देश में कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। कश्मीर मामले में तो वह अपनी कुशल रणनीति के पूरी घाटी को शांत रखने में अभी तक कामयाब हुए हैं। उनकी जिंदगी पर फिल्म बन रही है, जिसे रुपहले पर्दे पर लेकर आएंगे अक्षय कुमार। आईए आपको बताते हैं अजित डोभाल के उन खास कारनामों के बारे में जिन्हें अक्षय कुमार पर्दे पर निभाते नजर आएंगे- 
     

  • undefined

    NewsAug 5, 2019, 7:04 AM IST

    मिशन कश्मीर’ पर आज हो सकती है तस्वीर साफ, कैबिनेट की बैठक पर सबकी नजर

    आज कैबिनेट की बैठक में घाटी को लेकर बड़ा फैसला होने की उम्मीद की जा रही है। आमतौर पर कैबिनेट की बैठक बुधवार को होती है। लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा आज अचानक बुलाई गयी बैठक को लेकर अफवाहों का दौर तेजी से चल रहा है। संसद का सत्र चल रहा है और ऐसे में आज कश्मीर को लेकर विपक्षी दलों द्वारा हंगामें के आसार हैं।

  • doval file

    NewsAug 3, 2019, 8:21 PM IST

    आखिर किस वजह से अमरनाथ गुफा के पास टेंट में हुई डोभाल और सेना प्रमुख की मुलाकात?

    कश्मीर घाटी में लगातार हलचल हो रही है। इस बीच खबर आ रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुप्त रुप से कश्मीर की यात्रा की है। उनकी इस यात्रा की जानकारी किसी को नहीं दी गई। उन्होंने अमरनाथ गुफा के पास एक टेंन्ट में सेना प्रमुख बिपन रावत से मुलाकात की।