Nuclear Weapon  

(Search results - 7)
  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • undefined

    News3, Sep 2019, 9:24 AM

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • undefined

    Nation19, Aug 2019, 3:19 PM

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • undefined

    Nation9, Aug 2019, 4:36 PM

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • Pakistan nuclear

    News21, Jul 2019, 8:18 AM

    क्या जंग की तैयारी में लगा है पाकिस्तान, बदहाली के बावजूद बढ़ा रहा है परमाणु हथियार और मिसाइल

    भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक हालात बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन उसके मंसूबों में कोई कमी नहीं आई है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान में सेना का दबदबा बढ़ा है और वहां की फौज लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे में इजाफा करने में लगी हुई है। क्या पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहा है?
     

  • OIL 1

    News18, Jun 2019, 1:03 PM

    तेल टैंकरों में विस्फोट से अमेरिका-ईरान में तनाव, पूरी दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट गहराया

    दक्षिण ईरान क्षेत्र में तेल के दो टैंकरों में विस्फोट से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव गहरा गया है। अमेरिका ने इस घटना के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए पश्चिम एशिया में और एक हजार सैनिकों की तैनाती का फैसला किया है। लेकिन ईरान का कहना है कि इन विस्फोटों के पीछे उसका हाथ नहीं है। 
     

  • undefined

    News21, Mar 2019, 8:40 PM

    क्या पाकिस्तान से उसके परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त आ गया है?

    जासूसी की दुनिया के इतिहासकार टी. रिचल्सन ने अपनी किताब ‘डिफ्यूजिंग आर्मागडन’ में जिक्र किया है कि अमेरिका के पास न्यूक्लियर इमरजेंसी सर्च टीम है, जो ज्वाइंट स्पेशल ऑपरेशन कमांड यानी साथ एटमी जखीरे पर कब्जे का साझा ऑपरेशन कर सकते हैं। ऐसे ऑपरेशन की दो तरह की रणनीति संभव है। एक  एटमी हथियारों को नष्ट करने की है। दूसरी, एटमी हथियारों  पर कब्जा करने की है। दरअसल, एटमी हथियारों को नाकाम करने के लिए जरूरी नहीं है कि भारी-भरकम हथियार को तबाह किया जाए, एटमी हथियार के ट्रिगर या उसकी चिप को नाकाम कर या उसे कब्जे में ले कर भी उसे बेकार किया जा सकता है।