Odisha  

(Search results - 38)
  • Raulkela

    News29, Aug 2019, 7:24 PM IST

    ऊपरवाले का देखें करिश्मा : दस दिन तक पानी की टंकी में फंसा रहा बच्चा, पानी पीकर मिटाई भूख

    जानकारी के मुताबिक राउलकेला के चक्रधरपुर के रेल मंडल के बंडामुंडा- बी सेक्टर स्थित ओवर हेड पानी टंकी में एक बच्चा 10 दिनों से फंसा रहा। इस बच्चे की उम्र 14 साल है। ये बच्चा इन 10 दिनों तक वह सिर्फ पानी पीकर जिंदा रहा। फिलहाल उसकी हालत अब खतरे से बाहर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

  • News27, Aug 2019, 7:43 AM IST

    नक्सल मुक्त होगा भारत, ये है अमित शाह का मास्टर प्लान

    अमित शाह ने देश के दस नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके लिए उन्होंने एक मास्टर प्लान बनाया है। जिसे राज्यों की मदद से शुरू किया जाएगा और इसके लिए केन्द्र सरकार नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा।

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • DRDO Qrsam

    News5, Aug 2019, 8:24 AM IST

    दुश्मन के टैंकों और जहाजों का होगा तुरंत नाश, डीआरडीओ ने किया मिसाइल का सफल परीक्षण

    रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ ने ओडिशा के बालासोर में जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। यह त्वरित कार्रवाई करने में सक्षम मिसाइल है, जो कि दुश्मन के टैकों और विमानों को तुरंत नष्ट कर देगी। 
     

  • Three time BJP sitting MLA compel to sleep on Footpath in odisha

    News13, Jul 2019, 8:41 AM IST

    तीन बार से हैं ओडिशा में बीजेपी के विधायक, जानें क्यों सो रहे हैं फुटपाथ पर

    असल में ओडिशा विधानसभा में बीजेपी मुख्य व्हिप चरण मांझी ने इस मामले को विधानसभा अध्यक्ष के सामने उठाया। मांझी तीन बार से कियोनझार के विधायक हैं। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में अब तक घर आवंटित नहीं होने की वजह से वह फुटपाथ पर सोने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि विधायक की शपथ लेने के एक महीने के बाद भी उन्हें घर नहीं मिला है और वह फुटपाथ पर सोने को मजबूर हैं।

  • Know through picture Modi of Odishas untouched aspects of life

    News1, Jun 2019, 12:14 PM IST

    तस्वीरों में देखें प्रताप चंद्र सारंगी यानी ओडिशा के मोदी के अनछुए पहलू

    ओडिशा के नीलगिरि में गरीब परिवार में जन्में 65 साल के प्रताप चंद्र सारंगी ने शादी नहीं की। समाज को ही अपना परिवार मानने वाले सारंगी आध्यात्म से जुड़े हुए हैं। उन्होंने नीलगिरि के फकीर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। हालांकि लोकसभा का सदस्य बनने से पहले 2004 और 2009 में नीलगिरि से विधायक भी रहे।

  • Congress leaders sending resignation to Rahul Gandhi for party defeat in election

    News24, May 2019, 5:06 PM IST

    हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की कतार, राहुल गांधी पर बढ़ा नैतिक दबाव

    उत्तर प्रदेश में महज एक सीट पर सिमट गयी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। राजबब्बर फतेहपुर सीकरी से खुद भी चुनाव हार गए हैं। लिहाजा अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

  • PM Modi north east

    News24, May 2019, 7:45 AM IST

    पूर्वी भारत में कुछ इस तरह पीएम मोदी ने तैयार किया बीजेपी के लिए नया जनाधार

    लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणामों से बहुत से दिलचस्प तथ्य सामने आ रहे हैं। इन परिणामों से पता चलता है कि कैसे बीजेपी ने पूर्वी भारत में अपना नया जनाधार तैयार किया है।   

  • Akshay Kumar

    Entertainment7, May 2019, 1:09 PM IST

    अक्षय कुमार ने भारत के लिए दिखाया अपना प्यार, ओडिशा में दान किए 1 करोड़

    खबर आई है कि अक्षय कुमार ने ‘सीएम रिलीफ फंड’ में एक करोड़ रुपये दान किए हैं। ताकी ओडिशा में ‘फानी’ से पीड़ित लोगों की मदद हो सके। 

  • Cyclone Fani Skymet

    News4, May 2019, 9:50 PM IST

    ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में फानी चक्रवात के कहर की फाइनल रिपोर्ट

    बीते एक हफ्ते के दौरान माय नेशन ने इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) और निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के हवाले से अपने पाठकों को तूफान से जुड़ी बारीक जानकारियां उपलब्ध कराने का काम किया है। माय नेशन की खबर से जहां आम आदमी को जल्द से जल्द तूफान के प्रति जागरुकता पैदा हुई वहीं केन्द्र और राज्य सरकार के अहम विभागों ने भी पूरी सक्रियता के साथ इस खतरनाक तूफान का सामना करने की तैयारी की।
     

  • News3, May 2019, 7:37 PM IST

    ओडिशा में 'फानी' के कहर की 10 दहला देने वाली तस्वीरें

    चक्रवात तूफान फानी ओडिशा में अपना भयावह रूप दिखा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा में 175 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं जो धीरे-धीरे 275 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच जाएंगी। पुरी और भुवनेश्वर में फानी ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। राज्य के कई हिस्सों से फानी के कहर की तस्वीरें सामने आई हैं। ओडिशा से 11 लाख 54 हजार से भी ज्यादा लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। फानी के कहर  की कुछ ऐसी ही तस्वीरें...।

  • চলল ফণীর ধ্বংসলীলা, দেখুন এক নজরে

    News3, May 2019, 5:01 PM IST

    चक्रवात फानी से सुरक्षित ओडिशा के 4 विधानसभा चुनाव के ईवीएम

    चुनाव आयोग ने ओडिशा में आए चक्रवात फानी को देखते हुए जहां समय से पहले राज्य के कुछ इलाकों में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट हटा लिया था वहीं चक्रवात से प्रभावित चार विधानसभा क्षेत्रों में रखे गए ईवीएम को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा लिया है।

  • Cyclonic storm Fani, Helpline number issued by Central and State

    News3, May 2019, 10:38 AM IST

    अगर आपका कोई परिजन फंसा है चक्रवात 'फानी' में तो जरुर पढ़ें यह खबर

    गृह मंत्रालय के अनुसार कुल मिलाकर 11.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। इनमें से 3.3 लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक फानी से ओडिशा के 10,000 गांव, 50 शहर प्रभावित हो रहे हैं। इस तूफान के लिए अलग-अलग हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं। भारतीय रेलवे ने भी हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं।

  • Know what is the meaning of fani and how it got this name

    News3, May 2019, 9:36 AM IST

    ओडिशा में कहर बरपाने वाले चक्रवात का नाम कैसे पड़ा 'फानी', यहां जानिए

     इस तूफान के कारण 11.5 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। ओडिशा के पुरी और उसके आसपास के जिलों से लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है और पर्यटकों को भुवनेश्वर और अन्य सुरक्षित इलाकों में भेजा रहा है। राज्य में आपदा प्रबंधन की टीमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का कार्य कर रही हैं। फानी चक्रवात 1999 में ओडिशा में पहले भी आ चुका है और तब इसके कारण हजारों लोगों की जान चली गयी थी।

  • News2, May 2019, 6:58 PM IST

    चक्रवात 'फानी' हुआ और तेज, भारतीय तटों से पांच घंटे पहले टकरा जाएगा

    NDRF ने आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अपनी 54 बचाव एवं राहत टीमों को तैनात कर दिया है।