Oil  

(Search results - 39)
  • mahatir mohamad

    News24, Feb 2020, 7:48 PM IST

    पाकिस्तान के पीएम नियाजी को झटका, मलेशिया के पीएम महाथिर ने दिया इस्तीफा

    असल में महातिर के बयानों को लेकर उनके गठबंधन सहयोगी उनसे नाराज चल रहे थे और वह सरकार गिराने की योजना बना रहे थे। जिसके बाद महातिर ने अपना इस्तीफा दिया है। ये पाकिस्तान के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि महातिर को इमरान खान का करीबी माना जाता था और पिछले दिनों इमरान खान ने मलेशिया यात्रा के दौरान महातिर को आश्वासन दिया था कि वह ज्यादा मात्रा में मलेशिया से तेल का आयात करेंगे।

  • mahatir mohamad

    News7, Feb 2020, 7:43 PM IST

    तेल के नुकसान पर फिर फिसला मलेशिया: महातिर के उत्तराधिकारी का दावा, महातिर ने बयान लिए वापस

    भारत, खाद्य तेलों का दुनिया का सबसे बड़ा खरीदार है। खासतौर से दुनिया के सभी देशों में पाम ऑयल की सबसे ज्यादा खपत भारत में ही होती है। जिसके कारण हर भारत को बड़ा पैसा पाम ऑयल  पर खर्च करना पड़ता है। लेकिन मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद के बयान के बाद भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल का आयात कम कर दिया है। भारत अब इंडोनेशिया से पाम ऑयल का ज्यादा आयात कर रहा है।

  • mahatir

    News4, Feb 2020, 8:28 PM IST

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • mahatir

    News2, Feb 2020, 9:57 AM IST

    नियाजी की मलयेशिया यात्रा से पहले महातिर को भारत ने दिया झटका, पाकिस्तान की भी बढ़ेगी मुश्किलें

    पिछले महीने ही भारत ने आधिकारिक तौर पर तेल आयात पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। लेकिन आयातकों ने मलयेशिया से तेल खरीदना कम कर दिया था। जिसके कारण मलयेशिया में तेल की कीमत कम हो गई थी। लिहाजा मलयेशिया ने भारत सरकार से बातचीत करने की पेशकश की थी।
     

  • mahatir mohamad

    News24, Jan 2020, 8:21 AM IST

    नियाजी की दोस्ती में फंसा मलयेशिया,भारत के फैसले से हो सकता है कंगाल

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के लेकर भारत के खिलाफ बयान दिया था। यही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में महातिर ने पाकिस्तान का साथ देते हुए कश्मीर के मुद्दे को उठाया था। जिसके बाद भारत ने सख्त रूख अपनाया था और कश्मीर का मु्ददा भारत का आंतरिक मामला बताया था।

  • mahatir mohamad

    News20, Jan 2020, 8:10 AM IST

    पिछले 11 साल के निचले स्तर पर पहुंचा पाम ऑयल, वहीं मलयेशिया भी गिरा

    जम्मू-कश्मीर को लेकर मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार बयान दे रहे थे। वो बयान अपने मित्र राष्ट्र पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने के लिए कर रहे थे। जबकि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। संयुक्त राष्ट्र में भी पिछले साल हुई बैठक में मलयेशिया ने पाकिस्तान का साथ दिया था। लेकिन इन दोनों देशों को वहां पर भी मुंह की खानी पड़ी थी।

  • undefined

    News17, Jan 2020, 8:45 AM IST

    भारत सरकार ने निकाल दी मलयेशिया की हेकड़ी, झुका भारत के कदमों पर

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। महातिर मोहम्मद ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया। जबकि भारत पहले ही कह चुका है कि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। लेकिन महातिर लगातार भारत के खिलाफ बयान देते रहे हैं।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:56 AM IST

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • palm oil

    News8, Jan 2020, 7:17 AM IST

    मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर सरकार लगा सकती है रोक

    अब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार मलेशिया की बयानबाजी को रोकने के लिए बड़ा झटका दे सकती है। क्योंकि मलेशिया पाकिस्तान के पक्ष में काफी अरसे से बयान दे रहा है।  मलेशिया कश्मीर और भारत के अंदरूनी मामलों में लगातार बयानबाजी कर रहा है। मलेशिया ने पहले कश्मीर और उसके बाद नागरिकता संसोधन कानून को लेकर बयान दिया था।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM IST

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • undefined

    News16, Oct 2019, 8:31 AM IST

    मलेशिया को महंगा पड़ा पाकिस्तान का समर्थन करना, कर लिया अरबों रुपये का नुकसान

    मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ दिया। हालांकि भारत सरकार ने इसकी तीखी प्रतिक्रिया की। लेकिन अब मलेशिया ने पाकिस्तान को समर्थन देकर अपना ही आर्थिक नुकसान करा लिया है। क्योंकि भारत के तेल कारोबारियों ने मलेशिया से तेल का आयात नहीं करने का फैसला किया। इसका सीधा असर मलेशिया की तेल उत्पादक कंपनी और वहां के किसानों पर पड़ेगा। 

  • undefined

    Nation13, Oct 2019, 7:26 PM IST

    तेल कंपनियों के साथ ईंधन भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा: एअर इंडिया

    सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने रविवार को कहा कि तेल कंपनियों के साथ भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

  • undefined

    News22, Sep 2019, 6:30 PM IST

    ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा हमला हुआ तो बना देंगे ‘जंग का मैदान’

    पिछले दिनों सऊदी अरब के तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते और ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि रिश्ते पहले से ही खराब चल रहे थे। लेकिन इस हमले के बाद अमेरिका न ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए थे। हालांकि अमेरिका ईरान पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार किया है। 

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है।