Om Birla  

(Search results - 8)
  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News23, Mar 2020, 2:51 PM IST

    संसद में दिखा कोरोना का असर, अनिश्तिचतकाल के लिए स्थगित हुई संसद

    देशभर में कोविद -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजनैतिक दलों ने मौजूदा सत्र से दूरी बनानी शूरू कर दी थी। हालांकि अभी तक संसद का  शीतकालीन सत्र रद्द नहीं किया है। लेकिन राजनैतिक दलों ने दूरी बनानी शुरू कर दी है। आज सरकार ने लोकसभा में वित्त विधेयक को सूचीबद्ध किया है और ये आज ही पारित हो गया है। र

  • undefined

    News31, Jan 2020, 4:19 PM IST

    भारतीय मूल के सांसदों ने दिया यूरोपीय संसद में भारत का साथ, पाकिस्तान की नहीं चाल

    यूरोपीय संसद में फ्रांस के सदस्य थियरी मारिआनी ने प्रस्ताव पर चर्चा में पाकिस्तान का हाथ होने का संकेत दिए हैं। उन्होंने भारत का साथ देते हुए इसे भारत का आंतरिक मामला बताया। संसद में थियरी मारिआनी ने भारत के समर्थन में अपना पक्ष रखा और दलीलें दी। असल में संशोधित नागिरकता कानून के खिलाफ यूरोपीय संसद में एक संयुक्त प्रस्ताव पेश किया था। लेकिन भारत इसे  मार्च तक टालने में सफल रहा।

  • undefined

    News30, Jan 2020, 10:31 AM IST

    यूरोपीय संसद में भारत को मिली जीत, सीएए पर बहस का प्रस्ताव मार्च तक टला

    यूरोपीय संसद की तरफ से आए बयान के मुताबिक "भारत के नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के प्रस्ताव पर मतदान स्थगित कर दिया गया है"। अब इसे  मार्च तक टाल दिया गया है। वहीं इसके लिए होने वाले मतदान के स्थगित होने के पीछे के कारणों का उल्लेख यूरोपीय संसद ने नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत सरकार के दबाव के कारण संसद ने इस प्रस्ताव को मार्च तक के लिए टाल दिया है।

  • undefined

    News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • Pakistan became disrespected in front of the world in Maldives, stunned by India's response

    News1, Sep 2019, 7:49 PM IST

    मालदीव में दुनिया के सामने बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, भारत के जवाब से तिलमिला उठा नापाक

    असल में आज मालदीव में हो रहे चौथे साउथ एशियन स्पीकर्स सम्मेलन में  पाकिस्तान के प्रतिनिधियों ने फिर कश्मीर का राग अलापा। जबकि इस मंच पर इसको उठाने का कोई मतलब नहीं थी। इस मामले को उठाने के बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आपत्ति जताते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने पाकिस्तान को आईना दिखाया। उन्होंने साफ कहा कि जिस देश में बड़े पैमाने पर अपने ही लोगों का नरसंहार किया हो, उसे कश्मीर पर एक भी शब्द बोलने का नैतिक अधिकार ही नहीं है। हरिवंश ने पाकिस्तान को सीमापार आतंकवाद बंद करने की भी नसीहत दी। 

  • Azam Khan

    News29, Jul 2019, 11:56 AM IST

    आजम ने माफी मांगी, रमा देवी ने कहा काफी नहीं है माफी मांगना

    आमतौर अपने अड़ियल रूख के कारण मशहूर सपा सांसद आजम खान ने स्पीडकर की सीट पर आसीन भाजपा सांसद रमा देवी पर की गयी अभद्र टिप्पीणी के लिए आज सदन में माफी मांग ली है। लोकसभा स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। हालांकिं इस मामले में भाजपा सांसद रमा देवी ने नाकाफी बताया और कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

  • Azam Khan

    News26, Jul 2019, 8:36 PM IST

    सड़क से संसद तक आजम खान का हो रहा है विरोध, माफी न मांगी तो जा सकती है सांसदी या हो सकते हैं निलंबित

    आज आजम के पास सिर्फ पत्नी और पार्टी का समर्थन है। हालांकि पार्टी के नेता भी आजम की टिप्पणी के बाद बचते नजर आ रहे हैं। अब माना जा रहा है कि आजम की ये विवादित टिप्पणी उनकी सांसदी तक छिन सकती है। आज ही भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम को पूरे कार्यकाल यानी अगले पांच साल तक सदन से निलंबित करना चाहिए। वहीं आजम खान को जमीन हथियाने के मामलों में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर कभी भी रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों रामपुर में आजम खान द्वारा जमीन कब्जाने के मामले में स्थानीय लोगों ने उनका विरोध प्रदर्शन किया।

  • Om birla loksabha speaker

    News18, Jun 2019, 3:26 PM IST

    राजस्थान से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला के हाथों में होगी इस लोकसभा की कमान

    संसदीय लोकतंत्र में लोकसभा अध्यक्ष का पद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की ही तरह बेहद अहम माना जाता है। सत्तारुढ़ एनडीए ने राजस्थान के कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष के तौर चुने जाने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव को 10 और पार्टियों का समर्थन हासिल है।