One  

(Search results - 103)
  • News13, Nov 2019, 9:21 PM IST

    ..तो इतने दिनों तक इसलिए चुप थे भाजपा के ‘चाणक्य’, खोल दी शिवसेना की पोल

    सार्वजनिक तौर से अमित शाह पिछले एक महीने से महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे से दूर थे। यहां तक कि पिछले दिनों बातचीत के लिए उन्हें मुंबई जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि शिवसेना के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही थी। लिहाजा वह बातचीत के लिए मुंबई नहीं गए। जबकि अमित शाह को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था और महाराष्ट्र में सरकार के लिए शिवसेना से बातचीत करनी थी।

  • ayodhya

    News9, Nov 2019, 5:27 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाने वाले जिलानी और ओवैसी पड़े अलग-थलग, अपनों ने ही किया किनारा

    असल में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साफ किया कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले के खिलाफ बोर्ड चुनौती नहीं देगा। लिहाजा अब साफ हो गया है कि बोर्ड में जिलानी और ओवैसी अलग-थलग पड़ चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने जिस तरह से इस फैसले पर सवाल उठाए, मुस्लिम समाज में ही उनका विरोध शुरू हो गया था।

  • News6, Nov 2019, 3:58 PM IST

    फिर प्याज ने मारी उछाल, एक किलोग्राम पहुंचा अस्सी पार

    हालांकि पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में नीचे आई थी। लेकिन एक बार फिर कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बाजार में प्याज एक बार फिर 80 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है। जिसके कारण आम आदमी के रसोई का बजट बिगड़ रहा है। हालांकि दो महीने पहले प्याज की कीमतों में तेजी आई। 

  • Cricket7, Oct 2019, 7:59 PM IST

    गंभीर का वनडे और टी20 करियर मैंने समाप्त किया : इरफान

    पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कहा कि किस तरह से 2012 की द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे।

  • dead body

    News2, Oct 2019, 1:00 PM IST

    एक ‘शव’ पति का, दावेदार सात पत्नियां

    उत्तराखंड में आजकल हरिद्वार पुलिस एक अबूझ पहेली से जूझ रही है। क्योंकि यहां एक मृतक व्यक्ति के शव के एक नहीं बल्कि सात पत्नियां दावेदार हो गई हैं। सभी महिलाएं मृतक को अपना पति बता रही हैं। सभी का दावा है कि मृतक उसका पति है। हालांकि मृतक कोई अमीर व्यक्ति नहीं है। उसके बावजूद सात महिलाएं उस व्यक्ति के शव का दावा कर रही है तो पुलिस को मुसीबत और ज्यादा बढ़ गई हैं। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में किसी तरह मृतक का दाह संस्कार किया गया है। 

  • News22, Sep 2019, 9:48 AM IST

    जेल जाने के बाद स्वामी चिन्मयानन्द को मिला बड़ा झटका, अपनों ने छोड़ा साथ

    शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज़ की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है और जल्द ही एसआईटी इस मामले में हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। फिलहाल जेल जाने के बाद चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि उनके अपनों ने ही उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया है। 

  • News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • Nation13, Sep 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम को लगा एक और झटका, अदालत ने खारिज की आत्मसमर्पण की अर्जी

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत उनकी आत्मसमर्पण की याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में ही जेल की सलाखों के पीछे दिन बिताना पड़ेगा। 
     

  • Bikers snatched one lakh rupees from a women in mahoba uttar pradesh

    News11, Sep 2019, 7:37 PM IST

    बाइक सवार झपटमारों ने दिन दहाड़े महिला के हाथ से छीने एक लाख रुपए

    उत्तर प्रदेश के महोबा में बाइक सवार कुछ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक लाख की लूट को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस अब तक झपटमारों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 
     

  • UP police recovered kidnapped kid within one and half hour

    News8, Sep 2019, 10:18 PM IST

    यूपी पुलिस ने कायम की मिसाल, चोरी किया बच्चा डेढ़ घंटे के अंदर किया बरामद

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला अस्पताल से 8 माह का बच्चा चोरी हो गया था। लेकिन यूपी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मात्र  डेढ़ घंटे में बच्चे को बरामद कर लिया। 
     

  • Management of a compounder, one man lives with their three wives together

    News8, Sep 2019, 12:04 PM IST

    एक कंपाउंडर का मैनेजमेंट, जानें कैसे एक साथ रहती हैं तीन सौतन

    जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उसके मुताबिक शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में कंपाउंडर की पोस्ट पर तैनात व्यक्ति से मार्च 2019 में उसका निकाह हुआ था। ये युवक मुगलपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और उसकी पहले से ही दो बीवीयां थी। इसके बावजूद इस महिला ने उस व्यक्ति से निकाह किया।

  • Deep dive on LGBT

    News6, Sep 2019, 6:45 PM IST

    एलजीबीटी समुदाय के लिए सबसे अहम फैसले का एक साल, अभी भी मीलों चलना है बाकी

    समलैंगिक और एलजीबीटीक्यूआई समुदाय के लिए यह साल उनके जीवन में नाटकीय रुप से बदलाव लाने वाला रहा है। लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरी तरह समानता और न्याय पाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इस समुदाय को हमेशा हाशिए पर, सामाजिक बहिष्कार, बहिष्कार और असमानताओं का सामना करना पड़ा है। उन्हें हमेशा के लिए एक हाशिए के अंदर जीने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्हें हमेशा प्रतिशोध और यहां तक ​​कि उत्पीड़न से भी भयभीत रहना पड़ता है। होमोफोबिया, बाइफोबिया और ट्रांसफोबिया का यह कुसंस्कार हमारे दृष्टिकोण, माहौल और नीतियों में अंदर तक समाया हुआ है। 
     

  • News6, Sep 2019, 4:12 PM IST

    एलजीबीटी समुदाय के लिए सबसे अहम फैसले का एक साल, अभी भी मीलों चलना है बाकी

    समलैंगिक और एलजीबीटीक्यूआई समुदाय के लिए यह साल उनके जीवन में नाटकीय रुप से बदलाव लाने वाला रहा है। लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरी तरह समानता और न्याय पाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इस समुदाय को हमेशा हाशिए पर, सामाजिक बहिष्कार, बहिष्कार और असमानताओं का सामना करना पड़ा है। उन्हें हमेशा के लिए एक हाशिए के अंदर जीने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्हें हमेशा प्रतिशोध और यहां तक ​​कि उत्पीड़न से भी भयभीत रहना पड़ता है। होमोफोबिया, बाइफोबिया और ट्रांसफोबिया की यह संस्कृति जो हमारे दृष्टिकोण, माहौल और नीतियों में अंदर तक समाया हुआ है।