Onion  

(Search results - 30)
  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News14, Jan 2020, 8:06 AM IST

    नहीं बिका प्याज तो रोक दी कर्मचारियों की सेलरी

    पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत कम हुई है। अब बाजार में प्याज 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि देश में प्याज की सप्लाई के लिए केन्द्र सरकार ने विदेशों से प्याज का आयात किया था। ताकि देश में कीमत कम हो सके। पिछले दिनों ही केन्द्र सरकार ने कहा था कि राज्य प्याज का उठान नहीं कर रहे हैं।

  • undefined

    News4, Jan 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News31, Dec 2019, 9:04 AM IST

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News26, Dec 2019, 6:19 AM IST

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • undefined

    News20, Dec 2019, 10:36 AM IST

    प्याज के बाद अब आलू के दामों में लगी आग

    दिल्ली में सिर्फ प्याज ही नहीं, आलू और अन्य सब्जियों की खुदरा कीमतों में भी तेजी आई है। व्यापारियों का कहना है कि हाल ही में हुई सर्दियों की बारिश ने कुछ फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आलू की कीमतों में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोलकाता में आलू की कीमतों में दोगुनी और अन्य प्रमुख शहरों में भी पिछले साल की तुलना में कीमतों में तेज वृद्धि देखी गई है। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा कि आलू की कीमतें अगले 10 दिनों में घट जाएंगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ताजा आपूर्ति में काफी वृद्धि हुई है।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM IST

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:41 AM IST

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • garlic new

    News16, Dec 2019, 9:13 AM IST

    प्याज के बाद अब लहसुन की चोरी

    देश के कई हिस्सों में महंगे प्याज पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं। गुजरात से लेकर पश्चिम बंगाल तक चोरों के प्याज चोरे जाने की खबर आ चुकी है। लेकिन अब वाराणसी में महंगा हो चुका लहसुन चोरी हुआ है।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM IST

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 4:01 PM IST

    चोरी ही नहीं तस्करी भी किया जा रहा है प्याज

    जानकारी के मुताबिक यूपी और नेपाल के बार्डर में भारत से नेपाल प्याज की तस्करी की जा रही है। भारत से नेपाल को प्याज निर्यात किया जाता है और वहां पर भारत की तुलना में प्याज की कीमत ज्यादा है। लिहाजा खाद्य उत्पादों के तस्कर अब नेपाल तस्करी के जरिए प्याज भेज रहे हैं। जबकि भारत में प्याज की कमी है और लोगों को प्याज की ज्यादा कीमत देने पड़ रही है। 

  • undefined

    News4, Dec 2019, 11:40 AM IST

    प्याज की कीमतों के लिए सरकार ने लिया अहम फैसला, क्या जनता को मिलेगी राहत

    देश में प्याज की कीमत आसमान छू रही हैं। प्याज की कीमत कोलकाता  में 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सब्जी की थालियों से प्याज गायब हो गया है। जहां पर प्याज का सलाद दिया जाता था वहां पर अब प्याज दिया जाना बंद हो गया है। या फिर अन्य विकल्प दिए जा रहे हैं। कई रेस्टोरेंट में तो प्याज का दोसा भी बंद हो गया है। 

  • onion for adaar card

    News4, Dec 2019, 7:04 AM IST

    अब खेतों से चुराया चोरों ने प्याज, जांच में जुटी पुलिस

    देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। देश के कई राज्यों में प्याज की कीमत 140 रुपये को पार कर चुकी हैं। प्याज की कीमत चिकन की कीमत के करीब पहुंच गया है। लेकिन अभी तक प्याज की कीमत पर सरकार लगाम नहीं लगा सकी है। माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी तक ही प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी।

  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • Tention situations In mehdipatnum Rytu bazar due to Highked Onion Prices

    News29, Nov 2019, 12:46 PM IST

    सोने चांदी से ज्यादा प्याज पर हाथ साफ कर रहे हैं चोर

    ताजा मामला गुजरात से आया है। जहां चोरों ने सोने चांदी या फिर पैसे में हाथ साफ नहीं कर रहे हैं बल्कि चोरों प्याज की चोरी कर रहे हैं।  ये घटना गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र की है। जहां चोरों ने एक दुकान से पच्चीस हजार रुपए मूल्य का प्याज चोरी किया है।