Onion  

(Search results - 43)
  • Big news about onion, price of 1000 rupees fell in biggest marketBig news about onion, price of 1000 rupees fell in biggest market

    NewsNov 3, 2020, 7:47 PM IST

    प्याज को लेकर आई बड़ी खबर, सबसे बड़ी मंडी में गिरी 1000 रुपये कीमत

    बाजार के जानकारों का कहना है प्याज की कीमत तेजी से जमीन पर आ रही हैं और सबसे बड़ी प्याज मंडी नासिक की लासलगांव में प्याज के थोक भाव में गिरावट आई है। एक दिन पहले ही जो प्याज 6191 रुपये प्रति क्विंटल के भाव पर बिक रहा था वह आज 1000 रुपये प्रति क्विंटल कम हो गया है।

  • Good news: know where onion is getting 35 rupees per kgGood news: know where onion is getting 35 rupees per kg

    NewsNov 3, 2020, 5:21 PM IST

    अच्छी खबर: जानें कहां मिल रहा है 35 रुपये प्रति किलोग्राम प्याज

    असल में केन्द्र सरकार विदेशों से प्याज का आयात कर रही है। केन्द्र सरकार का मानना है कि आने वाले दिनों में देश में प्याज की कीमत कम हो जाएगी।  वहीं केन्द्र सरकार के इस कदम के बाद देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमतों में राहत देखने को मिली है।

  • Soon onion will be cheaper, in foreign but will be cheaper than domestic arrivalSoon onion will be cheaper, in foreign but will be cheaper than domestic arrival

    NewsNov 2, 2020, 6:22 PM IST

    जल्द ही होगा सस्ता प्याज, विदेशी नहीं घरेलू आवक से सस्ता होगा प्याज

    उधर, देश में कृषि उत्पादों के विपणन की शीर्ष सहकारी संस्था नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी नैफेड की ओर से शनिवार को जारी टेंडर में आयातकों से 40 से 60 मिलीमीटर आकार के 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।
     

  • Good news: Central government takes a big decision to reduce prices of potato and onion, will get reliefGood news: Central government takes a big decision to reduce prices of potato and onion, will get relief

    NewsOct 31, 2020, 11:45 AM IST

    खुशखबरी: आलू, प्याज की कीमतों को कम करने के लिए केन्द्र सरकार ने किया बड़ा फैसला, मिलेगी राहत

    असल में महंगी कीमतों में लगाम लगाने के लिए बाजारों में प्याज की उपलब्धता बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार प्याज उत्पादक देशों से प्याज आयात कर रही है।

  • Good news: soon common people will get cheaper onionsGood news: soon common people will get cheaper onions

    NewsOct 28, 2020, 9:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही आम लोगों को मिलेगा सस्ता प्याज

    फिलहाल देश में प्याज की कीमतों में आग लगी है और प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि सरकार प्याज की कीमतों को कम करने की कोशिश कर रही है और विदेशों से प्याज को आयात कर रही है। इसी के चलते सरकार ने प्याज इंपोर्ट करने का फैसला लिया है।

  • News of relief in this city amidst expensive onions, onions will get Rs 35 kgNews of relief in this city amidst expensive onions, onions will get Rs 35 kg

    NewsOct 25, 2020, 5:57 PM IST

    महंगे प्याज के बीच इस शहर में आई राहत की खबर, मिलेगा 35 रुपये किलो प्याज

    फिलहाल बताया जा रहा है कि बाजारों में सस्ती दरों पर प्याज मिलने लगा है। राज्य की राजधानी में स्थित रायतु बाजारों में छोटे किसान सीधे प्याज खरीद कर उपभोक्ताओं को बेचा जा रहा है और अब राज्य सरकार इसके जरिए सब्जियां बेचने की योजना बना रही है।

  • Fire on vegetable prices, prices of vegetables doubledFire on vegetable prices, prices of vegetables doubled

    NewsAug 28, 2020, 8:03 AM IST

    सब्जियों की कीमतों पर लगी आग, दोगुने हुए सब्जियों के दाम

    महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर महंगी सब्जियों की मार पड़ रही है। बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और लोग सब्जियों की तुलना में अब दालों को तरजीह दे रहे हैं।  देश में आलू से लेकर सभी मौसमी सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

  • Potatoes and onions are on fire in the kitchen, know why the price rise is comingPotatoes and onions are on fire in the kitchen, know why the price rise is coming

    NewsJul 7, 2020, 8:47 PM IST

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • With lockdown, heat is on, farmers are tearing out onionsWith lockdown, heat is on, farmers are tearing out onions

    NewsMay 25, 2020, 8:24 AM IST

    लॉकडाउन के साथ ही गर्मी की मार, प्याज निकाल रहा है किसानों के आंसू

    प्याज को लेकर किसान परेशान हैं क्योंकि प्याज की कीमतों के कारण उसकी लागत भी नहीं निकल पा रही है।  देश में प्याजकी बंपर पैदावार हुई है इसके कारण प्याज की कीमतों में कमी आई है। वहीं लॉकडाउन में होटल और रेस्टोरेंट के बंद होने के कारण प्याज की खपत कम हो गई है। जिसके कारण कीमतों में काफी कमी गिरावट आ गई है।

  • Government is keeping an eye on onion prices amid lockdownGovernment is keeping an eye on onion prices amid lockdown

    NewsApr 7, 2020, 1:08 PM IST

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • Onion prices are getting colder due to increasing heatOnion prices are getting colder due to increasing heat

    NewsFeb 24, 2020, 6:55 AM IST

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • The government removed the ban when new onion arrival in the marketThe government removed the ban when new onion arrival in the market

    NewsFeb 7, 2020, 7:33 PM IST

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • Now cheap onion became a problem, government decidedNow cheap onion became a problem, government decided

    NewsJan 31, 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • Salary of employees stopped after not able to sell onionsSalary of employees stopped after not able to sell onions

    NewsJan 14, 2020, 8:06 AM IST

    नहीं बिका प्याज तो रोक दी कर्मचारियों की सेलरी

    पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत कम हुई है। अब बाजार में प्याज 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि देश में प्याज की सप्लाई के लिए केन्द्र सरकार ने विदेशों से प्याज का आयात किया था। ताकि देश में कीमत कम हो सके। पिछले दिनों ही केन्द्र सरकार ने कहा था कि राज्य प्याज का उठान नहीं कर रहे हैं।

  • ..So, onion is not getting cheaper..So, onion is not getting cheaper

    NewsJan 4, 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।