Operation Lotus  

(Search results - 18)
  • News12, Jul 2020, 10:25 AM

    ऑपरेशन लोटस: क्या राजस्थान में कांग्रेस के पायलट बन गए हैं सिंधिया, मानेसर में कांग्रेस के 24 विधायक

    राज्य की सियासत में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। लिहाजा अब राज्य में सियासत गर्मा गई है। वहीं कहा जा रहा है कि सचिन पायलट दिल्ली में डेले हुए हैं और उसके करीब 24 विधायकों का दिल्ली से सटे हरियाणा के मानेसर में ठहरे हुए हैं। वहीं राज्य में चल रहे कोरोना संकट के बीच राजस्थान में अचानक राजनैतिक हलचल तेज हो चुकी है।

  • News11, Jun 2020, 8:26 AM

    खौफ में राजस्थान की गहलोत सरकार, 'ऑपरेशन लोटस' का खतरा

    असल में पूरा खेल राज्यसभा चुनाव को लेकर है जहां संख्याबल न होने के बावजूद भाजपा ने दूसरा प्रत्याशी मैदान में उतार दिया  है। जिसके बाद राज्य की गहलोत सरकार दबाव में आ गई है।
     

  • News5, Jun 2020, 6:23 PM

    कर्नाटक कांग्रेस में ऑपरेशन लोटस की तैयारी में है भाजपा!

    राज्य में 19 जून को राज्यसभ चुनाव होने हैं और राज्य भाजपा इकाई के प्रवक्ता जी.मधुसूदन ने कहा कि राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के भीतर और बाहर के कई लोग टिकट की मांग कर रहे हैं।  लेकिन टिकट किसे देना है और ये आलाकमान तय करेगा। राज्य की ईकाई एक या दो दिन में इसके लिए सिफारिश करेगी।
     

  • News28, May 2020, 1:29 PM

    महाराष्ट्र में फिर शुरू हो सकता है भाजपा का ऑपरेशन लोटस, ये हो सकता है मूलमंत्र

    फिलहाल भाजपा ने अंतरखाने मध्य प्रदेश की तर्ज पर ऑपरेशन लोटस की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन इस बार पार्टी ने नया मूल मंत्र तैयार किया है।  भाजपा मराठा अस्मिता को लेकर दूसरे दलों के विधायकों में सेंध मारी करने की तैयारी में है।

  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    News6, Mar 2020, 12:35 PM

    एमपी में सफल होगा भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या दिग्गी बनेंगे कमलनाथ के संकटमोटक

    राज्य में चर्चा है कि कांग्रेस के कई विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। जबकि इससे पहले सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग इस्तीफा दे चुके हैं। लिहाजा राज्य सरकार पर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि  इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विधायकों की नाराजगी को खत्म करने के लिए विधानसभा सत्र के बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की बात कही है। ताकि नाराज विधायकों को मनाया जा सके। 

  • sonia gandhi

    News6, Mar 2020, 6:03 AM

    मध्य प्रदेश ही नहीं राजस्थान और महाराष्ट्र को लेकर भी चौकन्नी है कांग्रेस

    मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों से सियासी उठापटक चल रही है। हालांकि राज्य में किसी भी विधायक ने सरकार से समर्थन वापस नहीं लिया है। लेकिन कांग्रेस के कुछ विधायकों की भाजपा के साथ बढ़ती नजदीकी और राज्यसभा चुनाव के कारण राज्य में सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।

  • News6, Mar 2020, 5:52 AM

    दिग्गी राजा का खुलासा, ये पांच भाजपा के नेता चला रहे हैं ऑपरेशन लोटस

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में चल रहे सियासी उठापटक के लिए भाजपा के पांच नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को पैसे का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पांच भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे राज्य में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • হঠাৎ করেই সঙ্কটে কমলনাথের সরকার

    News5, Mar 2020, 7:39 PM

    एक्शन में कमलनाथ, सील की भाजपा विधायक की खदान

    मध्यप्रदेश सरकार ने भाजपा विधायक एवं खनन के बड़े कारोबारी संजय पाठक को आवंटित कई गई दो लौहे की खदानों को बन्द करने के आदेश दिया है। पिछले तीन दिन से राज्य में सियासी उठापटक जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस इसके लिए भाजपा विधायक और कारोबारी संजय पाठक को जिम्मेदार ठहरा रही है। 

  • হঠাৎ করেই সঙ্কটে কমলনাথের সরকার

    News4, Mar 2020, 1:22 PM

    क्या मध्य प्रदेश में फेल हो गया ऑपरेशन लोटस

    मंगलवार को भोपाल से लेकर दिल्ली तक राज्यसभा चुनाव को लेकर जमकर ड्रामा हुआ।  कांग्रेस के आठ विधायक समेत बसपा की एक विधायक दिल्ली के पास गुरुग्राम के होटल में पहुंचे। जिसके बाद कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा ने उनसे विधायकों को अपने खेमे में कर लिया है और उसके कमलनाथ सरकार के चार मंत्री दिल्ली पहुंची वहीं इन मंत्रियों के पूर्व सीएम भी गुरुग्राम के होटल में पहुंचे जहां से ये चार विधायक वापस भोपाल लौट आए हैं।

  • Amit Shah

    News24, Nov 2019, 9:13 PM

    फ्लोर टेस्ट में विभीषणों के जरिए ‘ऑपरेशन लोटस’ को अंजाम देगी भाजपा

    राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी भाजपा के ऑपरेशन लोटस से डरी हुई हैं। असल में भाजपा ने एनसीपी के अजित पवार को अपने पाले में कर विपक्षी दलों को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि अजित पवार एनसीपी के संसदीय दल के नेता हैं। जिसके कारण आज सुप्रीम कोर्ट में उसका पक्ष मजबूत दिखा। हालांकि अभी तक एनसीपी ने अजित पवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की  है। क्योंकि पार्टी को डर है कि इससे संवैधानिक तौर पर खतरा हो सकता है।

  • Maharashtra, Assembly Elections, Maharashtra Election Results, Shiv Sena, Sanjay Raut, BJP

    News8, Nov 2019, 6:16 PM

    क्या भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' से घबराई हुई है शिवसेना

    राज्य में नौ नवंबर तक सरकार का गठन हो जाना है। इसी बीच आज राज्य के सीएम देवेन्द्र फणनवीस ने इस्तीफा दे दिया है। जबकि राज्य में सरकार के गठन के लिए भाजपा की तरफ से की गई कोशिशें बेकार साबित हुई हैं। असल में दोनों के बीच लड़ाई का मुख्य मुद्दा सीएम का पद है। जिस पर दोनों दल दावे कर रही हैं। शिवसेना का कहना है राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू होना चाहिए। 

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • devendra

    News29, Jul 2019, 9:31 AM

    अब महाराष्ट्र में शुरू हो रहा है भाजपा का ऑपरेशन लोटस !

    एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और भाजपा नेताओं के दावों पर विश्वास करें तो कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायक और नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि एनसीपी को अभी तक कई दिग्गज नेता अलविदा कह चुके हैं। असल में रविवार को ही एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने दावा किया था कि राज्य की भाजपा सरकार उनकी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं को तोड़ रही है और उन पर दबाव डाल रही है।

  • congress

    News24, Jul 2019, 3:40 PM

    कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस के बाद पांच राज्यों में सिमटी कांग्रेस, अगला नंबर किसका...

    फिलहाल कांग्रेस के हाथ से एक राज्य को खिसक गया है। अब कांग्रेस अन्य राज्यों में सरकार बचाने की जुगत में लगी है। कभी देश के अधिकांश राज्यों की सत्ता पर काबिज कांग्रेस महज पांच राज्य और केन्द्र शासित राज्य में सरकार चला रही है। फिलहाल कांग्रेस पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में सत्तासीन है। फिलहाल दक्षिण भारत में कांग्रेस की किसी भी राज्य में सरकार नहीं है।

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    News13, Jul 2019, 9:45 AM

    आखिर क्यों डरे हुए हैं कमलनाथ, डिनर डिप्लोमैसी से कर रहे हैं विधायकों की काउंटिंग

    अब कमलनाथ डिनर डिप्लोमैसी के जरिए विधायकों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि उनकी दिक्कतों को दूर किया जा सके। हालांकि राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया धड़ा भी कमलनाथ के रवैये से नाराज है। फिलहाल कांग्रेस विधायकों की गतिविधि पर कमलनाथ की नजर है। सभी विधायकों पर नजर रखी जा रही है।