Opposition  

(Search results - 71)
  • From Citizenship Bill to opposition offensive on economic slowdown -- Winter session expected to see much heat

    News18, Nov 2019, 8:35 AM IST

    संसद का शीतकालीन सत्र आज से, बेरोजगारी, महंगाई व आर्थिक सुस्ती घेरेगा विपक्ष

    आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में विभिन्न मुद्दों पर सियासी तपिश दिखनी तय है। क्योंकि विपक्ष सरकार पर आर्थिक मुद्दों पर तीखा हो रहा है। विपक्ष का कहना है कि केन्द्र सरकार के नीतियों के कारण देश का आर्थिक विकास प्रभावित हो रहा है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और सरकार दुनिया भर में अपने कार्यों  को प्रचारित कर रही है। लिहाजा वह संसद में विरोध जता रहे हैं। यही नहीं अब संसद में सरकार को नागरिकता संशोधन बिल के लिए विपक्ष के तीखे हमलों को झेलना होगा। 

  • pak

    News25, Oct 2019, 7:59 AM IST

    इमरान खान के लिए ‘संकटमोचक’ बने बाजवा, जानें क्यों विपक्ष को दी धमकी

    असल में पाकिस्तान में विपक्षी दल हमेशा से ही आरोप लगाते हैं कि सेना ने इमरान खान की सरकार बनाई। ये दावा विपक्षी दलों के साथ ही इमरान खान की दूसरी पत्नी भी लगाती रहती हैं। लेकिन अब इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे विपक्ष को बाजवा ने धमकी दी है कि वह आजादी मार्च को न निकाले। 

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    News19, Oct 2019, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में विपक्ष की आवाज दबाने को बाजवा की शरण में ‘नियाजी’

    पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। लिहाजा विपक्ष दल सरकार को महंगाई बेरोजगारी और देश के खराब होते हालत के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद मार्च करने का फैसला किया है। जिसको लेकर इमरान सरकार घबरा गई है।

  • News26, Sep 2019, 12:08 PM IST

    भाजपा की इस रणनीति से तो हरियाणा में खत्म हो जाएगी विपक्ष की मुस्लिम राजनीति

    असल में विपक्षी दल अकसर भाजपा को मुस्लिमों को टिकट न देने के मामले में कठघरे में खड़ा करते हैं। लिहाजा भाजपा इस बार मुस्लिमों को टिकट देकर विपक्षी दलों का मुंह बंद कर सकती है। हरियाणा में मेवात इलाके में मुस्लिमों को वर्चस्व है। लिहाजा यहां पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर पार्टी विपक्षी दलों के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकती है। राज्य के तीन मुस्लिम विधायक मेवात जिले से ही आते हैं। 

  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • Nation11, Sep 2019, 4:58 PM IST

    'ऊँ' और गाय के बहाने पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लिया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'गाय' और प्रणव मंत्र 'ऊँ' के बहाने से विपक्ष को सीधे तौर पर अपने निशाने पर लिया। उनका कहना था कि गाय और ऊँ को जो लोग पिछड़ेपन का प्रतीक मानते हैं उन्होंने ही देश को बर्बाद कर रखा है। 
     

  • Pakistan  minorityPakistan  minority

    News1, Sep 2019, 11:36 AM IST

    विपक्षी नेताओं का दमन कर रहे हैं इमरान खान, पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की बेटी ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

    आसिफा ने कहा इमरान खान सेना और पुलिस के साथ मिलकर विपक्षी दलों के नेताओं का दमन कर रही है। ताकि वह लंबे अरसे तक सत्ता में रह सके। इसके लिए सेना इमरान खान सरकार का साथ दे रही है।

  • News24, Aug 2019, 11:55 AM IST

    राहुल गांधी का ‘मिशन कश्मीर’ शुरू, क्या जिद के आगे होगी जीत

    राहुल गांधी राज्य में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां जाने की जिद पर अड़े हैं। राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राज्य के लोगों को दिक्कत हो रही है और उनका फर्ज बनता है कि वह लोगों के दुखों में उनकी सहायता करें। हालांकि अभी तक किसी भी नेता को श्रीनगर प्रशासन ने वहां नहीं आने दिया है। कांग्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को भी वहां जाने से रोक दिया गया था और माकपा के नेता सीताराम येचुरी को प्रशासन ने वहां नहीं जाने दिया था।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • bjp

    News13, Aug 2019, 6:30 PM IST

    बगैर चुनाव लड़े सिक्किम में हो गए भाजपा के दस विधायक, बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

    किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। आज चामलिंग की पार्टी के दस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। चामलिंग की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए चुनाव में 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    News12, Aug 2019, 2:48 PM IST

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • News1, Aug 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा ने धीरे से दिया कांग्रेस को एक और झटका, इस ट्रस्ट से बाहर होंगे कांग्रेस अध्यक्ष

    केन्द्र सरकार का कहना है कि जलियांवाला बाग एक राष्ट्रीय स्मारक है और इसका किसी भी राजनैतिक दल से कोई संबंध नहीं है। ऐसे में राजनीतिक दल के अध्यक्ष को इसका ट्रस्टी बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं होना चाहिए। हालांकि सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन काफी पहले से इसकी मांग कर रहे हैं। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस के तर्क है कि आजादी की लड़ाई में पार्टी का अहम योगदान है।

  • News30, Jul 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • Nitish kumar looking for future alliance with opposition through RSS leaders inquire

    News18, Jul 2019, 10:16 AM IST

    क्या संघ के जरिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना रहे हैं नीतीश कुमार

    संघ नेताओं की जांच को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस  नीतीश कुमार के पक्ष में खड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस भी अपना हित देख रही है। क्योंकि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी सहयोगी दल का साथ चाहिए । जबकि नीतीश कुमार भाजपा से पीछा छुडाना चाहते हैं। 

  • In the Assembly session, SP-BSP distances will not show united opposition agitation

    News14, Jul 2019, 11:10 AM IST

    विधानसभा सत्र में एसपी-बीएसी की दूरियों में नहीं दिखेगा योगी सरकार का ‘विरोध’

    असल में लोकसभा चुनाव में एसपी और बीसएसी गठबंधन हुआ था। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बीएसपी ने एसपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है। विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में 2017 में लोकसभा के हुए उपचुनाव से एसपी और बीएसपी के बीच नजदीकियां बननी शुरू हो गयी थी और बीएसपी ने इन चुनावों के लिए एसपी को मौखिक तौर पर समर्थन दिया था।