Pac  

(Search results - 34)
  • undefined

    NewsNov 11, 2020, 7:27 PM IST

    अगले राहत पैकेज की घोषणा 48 घंटों के भीतर करेगी मोदी सरकार! दिवाली का तोहफा देगी सरकार

    कोरोना वायरस महामारी के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर वित्तीय दबाव को कम करने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसके लिए सरकार ने एक के बाद एक राहत की घोषणाएं की हैं। इस श्रृंखला में, केंद्र की मोदी सरकार अगले 48 घंटों के भीतर अगले आर्थिक पैकेज की घोषणा कर सकती है।

  • <p><strong>SMS के जरिए पता कर सकते हैं बैलेंस</strong><br />
आपके अकाउंट में पीएफ की पहली किस्त आई या नहीं, इसका पता करने के लिए अब भटकने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे एसएमएस के जरिए यह जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपका मोबाइल नंबर UAN से रजिस्टर्ड होना चाहिए।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsNov 10, 2020, 8:38 PM IST

    पीएफ सब्सिडी की घोषणा कर सकती है केन्द्र सरकार, प्रोत्साहन पैकेज के बाद किया जाएगा ऐलान

    सूत्रों के अनुसार, श्रम मंत्रालय ने प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया है और हाल ही में प्रधान मंत्री कार्यालय स्तर पर इस पर चर्चा की गई थी। एक सूत्र ने कहा कि इस प्रस्ताव को आगामी प्रोत्साहन पैकेज में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है। 

  • <p>The finance minister announced LTC cash vouchers and special festival advance schemes for government employees to boost demand.</p>

    NewsOct 16, 2020, 9:50 AM IST

    अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए मोदी सरकार दे सकती है एक और राहत पैकेज, जानें किसे होगा फायदा

    असल में माना जा रहा है कि नए राहत पैकेज में लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए क्षेत्रों जैसे होटल, खाद्य और पर्यटन को लेकर सरकार राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। क्योंकि ये सेक्टर अभी भी कोरोना संकट के कारण घाटे में चल रहे हैं।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा-&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    NewsAug 24, 2020, 8:22 AM IST

    देश में डरा रही कोरोना की रफ्तार, महज 7 दिनों में सामने आए 4.5 लाख नए मामले

    फिलहाल देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश में महज  7 दिनों में कोरोना वायरस के 4.5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।  इसके बाद देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 31 लाख के पार हो गया है।

  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 6:27 PM IST

    राज्यपाल ने पीएम पैकेज की तारीफ तो ममता बोली भाजपा का टिकट पर चुनाव लड़े

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्र के आर्थिक पैकेज की सराहना की तो टीएमसी ने उनके ट्वीट पर निशाना साधते कहा कि उन्हें अगले राज्य विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में किसानों के संकटों को कम करने का प्रयास किया है और  उन्हें इसके लिए बधाई दी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsMay 13, 2020, 1:38 PM IST

    मोदी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात, जानें क्या है मामला

    कोरोना संकट में देश में सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज का ऐलान पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी ने कल किया और आज वित्तमंत्री सीतारमण आज इसके  बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी देंगी। लेकिन इस आर्थिक पैकेज के जरिए भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाई है।  भारतीय अर्थव्यवस्था 200 लाख करोड़ रुपये की है और केन्द्र सरकार ने 2020-21 के लिए बजट में करीब 30 लाख करोड़ रुपये निर्धारित किए थे।

  • undefined

    NewsMay 13, 2020, 8:01 AM IST

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • <p>Modi</p>

    NewsMay 13, 2020, 7:55 AM IST

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 2:01 PM IST

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • undefined

    NewsApr 6, 2020, 3:07 PM IST

    कर्नाटक में सिद्धारमैया ने कहा कि सीएम किसानों और मजदूर वर्ग को सरकार दें विशेष पैकेज

    कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने सोमवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से टेलीफोन पर बातचीत की और राज्य सरकार को कोरोना संकट में सहयोग देने की बात कही। सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों, खेतिहर मजदूरों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को विशेष पैकेज देना चाहिए।

  • जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ।

    NewsMar 27, 2020, 12:15 PM IST

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से आगे निकला केरल, 724 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

    गुरुवार को भारत में  कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 633 थी, वहीं शुक्रवार को ये बढ़कर 724 हो गई वहीं अभी तक 44 मरीज ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल कोरोना की माहमारी से बचने के लिए सरकार ने युद्धस्तर पर उपाय किए हैं  और इससे बचाव के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया हुआ और देशभर में कर्फ्यू जैसे हालत है। केवल रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के  लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान दे रही है।  ताकि ये वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में न फैले। 
     

  • undefined

    NationMar 26, 2020, 6:13 PM IST

    क्या आप जानते हैं इस तीन हफ्ते के लॉकडाउन से भारत को होगा कितना नुकसान?

    कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की शुरुआत से अब तक निवेशकों ने भारत समेत उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाले देशों से 83 अरब डॉलर निकाले हैं जिससे इन देशों पर विकसित देशों की अपेक्षा अधिक दबाव है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालीना जॉर्जीवा ने जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के प्रमुखों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक के बाद जारी बयान में यह जानकारी दी।

  • undefined

    NationMar 26, 2020, 4:26 PM IST

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • PM Modi in Talkotara Stedium

    NewsJan 23, 2020, 8:06 AM IST

    केन्द्र ने कश्मीर के लिए खोला खजाना, 80 हजार करोड़ रुपये का पैकेज का ऐलान

    केन्दर की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ रुपये के बड़े पैकेज का ऐलान किया है। इससे पहले राज्य के लिए इतने बड़े पैकेज का ऐलान नहीं किया गया। इसकी घोषणा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है। 

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    NewsJul 30, 2019, 7:53 PM IST

    सपा सांसद आजम खान पर किताब चोरी का भी आरोप, मदरसे से गायब किताबें जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं

    जब आदमी की काली करतूतें खुलने लगती हैं तब उसकी सचाई सामने आती है। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के साथ यही हो रहा है। उनके खिलाफ जमीन हड़पने के साथ किताबों की चोरी का भी मामला बनता हुआ दिख रहा है।