Package  

(Search results - 18)
  • undefined

    News11, Nov 2020, 7:27 PM

    अगले राहत पैकेज की घोषणा 48 घंटों के भीतर करेगी मोदी सरकार! दिवाली का तोहफा देगी सरकार

    कोरोना वायरस महामारी के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर वित्तीय दबाव को कम करने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसके लिए सरकार ने एक के बाद एक राहत की घोषणाएं की हैं। इस श्रृंखला में, केंद्र की मोदी सरकार अगले 48 घंटों के भीतर अगले आर्थिक पैकेज की घोषणा कर सकती है।

  • <p><strong>SMS के जरिए पता कर सकते हैं बैलेंस</strong><br />
आपके अकाउंट में पीएफ की पहली किस्त आई या नहीं, इसका पता करने के लिए अब भटकने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे एसएमएस के जरिए यह जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपका मोबाइल नंबर UAN से रजिस्टर्ड होना चाहिए।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    News10, Nov 2020, 8:38 PM

    पीएफ सब्सिडी की घोषणा कर सकती है केन्द्र सरकार, प्रोत्साहन पैकेज के बाद किया जाएगा ऐलान

    सूत्रों के अनुसार, श्रम मंत्रालय ने प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया है और हाल ही में प्रधान मंत्री कार्यालय स्तर पर इस पर चर्चा की गई थी। एक सूत्र ने कहा कि इस प्रस्ताव को आगामी प्रोत्साहन पैकेज में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है। 

  • <p>The finance minister announced LTC cash vouchers and special festival advance schemes for government employees to boost demand.</p>

    News16, Oct 2020, 9:50 AM

    अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए मोदी सरकार दे सकती है एक और राहत पैकेज, जानें किसे होगा फायदा

    असल में माना जा रहा है कि नए राहत पैकेज में लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए क्षेत्रों जैसे होटल, खाद्य और पर्यटन को लेकर सरकार राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। क्योंकि ये सेक्टर अभी भी कोरोना संकट के कारण घाटे में चल रहे हैं।

  • undefined

    News15, May 2020, 6:27 PM

    राज्यपाल ने पीएम पैकेज की तारीफ तो ममता बोली भाजपा का टिकट पर चुनाव लड़े

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्र के आर्थिक पैकेज की सराहना की तो टीएमसी ने उनके ट्वीट पर निशाना साधते कहा कि उन्हें अगले राज्य विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में किसानों के संकटों को कम करने का प्रयास किया है और  उन्हें इसके लिए बधाई दी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News13, May 2020, 1:38 PM

    मोदी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात, जानें क्या है मामला

    कोरोना संकट में देश में सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज का ऐलान पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी ने कल किया और आज वित्तमंत्री सीतारमण आज इसके  बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी देंगी। लेकिन इस आर्थिक पैकेज के जरिए भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाई है।  भारतीय अर्थव्यवस्था 200 लाख करोड़ रुपये की है और केन्द्र सरकार ने 2020-21 के लिए बजट में करीब 30 लाख करोड़ रुपये निर्धारित किए थे।

  • undefined

    News13, May 2020, 8:01 AM

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • <p>Modi</p>

    News13, May 2020, 7:55 AM

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 2:01 PM

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • undefined

    News6, Apr 2020, 3:07 PM

    कर्नाटक में सिद्धारमैया ने कहा कि सीएम किसानों और मजदूर वर्ग को सरकार दें विशेष पैकेज

    कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने सोमवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से टेलीफोन पर बातचीत की और राज्य सरकार को कोरोना संकट में सहयोग देने की बात कही। सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों, खेतिहर मजदूरों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को विशेष पैकेज देना चाहिए।

  • जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ।

    News27, Mar 2020, 12:15 PM

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से आगे निकला केरल, 724 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

    गुरुवार को भारत में  कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 633 थी, वहीं शुक्रवार को ये बढ़कर 724 हो गई वहीं अभी तक 44 मरीज ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल कोरोना की माहमारी से बचने के लिए सरकार ने युद्धस्तर पर उपाय किए हैं  और इससे बचाव के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया हुआ और देशभर में कर्फ्यू जैसे हालत है। केवल रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के  लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान दे रही है।  ताकि ये वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में न फैले। 
     

  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 6:13 PM

    क्या आप जानते हैं इस तीन हफ्ते के लॉकडाउन से भारत को होगा कितना नुकसान?

    कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की शुरुआत से अब तक निवेशकों ने भारत समेत उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाले देशों से 83 अरब डॉलर निकाले हैं जिससे इन देशों पर विकसित देशों की अपेक्षा अधिक दबाव है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालीना जॉर्जीवा ने जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के प्रमुखों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक के बाद जारी बयान में यह जानकारी दी।

  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 4:26 PM

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • PM Modi in Talkotara Stedium

    News23, Jan 2020, 8:06 AM

    केन्द्र ने कश्मीर के लिए खोला खजाना, 80 हजार करोड़ रुपये का पैकेज का ऐलान

    केन्दर की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ रुपये के बड़े पैकेज का ऐलान किया है। इससे पहले राज्य के लिए इतने बड़े पैकेज का ऐलान नहीं किया गया। इसकी घोषणा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है। 

  • Pakistani citizen agitating against imran government after get loan from IMF

    News6, Jul 2019, 12:26 PM

    जानें क्यों आईएमएफ से कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान में हो रहा है इमरान सरकार का विरोध

    फिलहाल कोष ने पाकिस्तान को आर्थिक योजना के लिए छह अरब डॉलर यानी 41 हजार करोड़ के कर्ज को मंजूरी दी है। इसके कर्ज के बाद पाकिस्तान को अगले तीन सालों में अपने खर्चों में लगाम लगानी होगी और जिन उत्पादों पर सरकार रियायत दे रही है। उन्हें वापस लेना होगा।

  • before financial package to the pakistan thousands of crores of rupees were sunk in a single day

    News11, May 2019, 4:00 PM

    जानें क्यों एक ही दिन में पाकिस्तान के डूब गए हजारों करोड़ रुपये

    असल में आईएमएफ की एक टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। वह पाकिस्तान को आर्थिक कर्ज देने के लिए पाकिस्तान सरकार से बातचीत कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान सरकार को आर्थिक सुधारों के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। जिसमें टैक्स वापसी का भी मुद्दा है। जिसके बाद पाकिस्तान में रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा।