Pak  

(Search results - 856)
  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • News17, Oct 2019, 6:06 PM IST

    दिवाली में बड़े हमले कर सकते हैं पाक समर्थित आतंकी

    राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक आतंकी देश के कई हिस्सों में बम ब्लास्ट कर सकते हैं। इसके लिए आतंकियों ने रणनीति में बदलाव किया है। ताकि एजेंसियों को किसी भी तरह की भनक न लग सके। जानकारी के मुताबिक आतंकी नेपाल या अन्य देशों के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे हैं। या फिर प्रवेश कर चुके हैं। लिहाजा एनआईए ने सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट किया है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News17, Oct 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM IST

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • News16, Oct 2019, 6:44 PM IST

    आतंकियों पर ‘काल’ बन टूट रहे हैं सुरक्षा बल, जम्मू-कश्मीर में फिर ढेर किए तीन आतंकी

    मंगलवार को ही आतंकियों ने एक राजस्थान मूल के ट्रक ड्राइवर को गोलियों से भून दिया था। जिसके बाद से ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। गौरतलब है पिछले दिनों ही घाटी में सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें से कई टॉप आतंकी भी शामिल थे। असल में राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद छाई शांति को लेकर आतंकी बौखलाए हुए हैं।

  • imran khan speech in pakistan

    News16, Oct 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।

  • News16, Oct 2019, 8:31 AM IST

    मलेशिया को महंगा पड़ा पाकिस्तान का समर्थन करना, कर लिया अरबों रुपये का नुकसान

    मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ दिया। हालांकि भारत सरकार ने इसकी तीखी प्रतिक्रिया की। लेकिन अब मलेशिया ने पाकिस्तान को समर्थन देकर अपना ही आर्थिक नुकसान करा लिया है। क्योंकि भारत के तेल कारोबारियों ने मलेशिया से तेल का आयात नहीं करने का फैसला किया। इसका सीधा असर मलेशिया की तेल उत्पादक कंपनी और वहां के किसानों पर पड़ेगा। 

  • News15, Oct 2019, 7:41 PM IST

    कंगाल पाकिस्तान में दवाओं के लिए मचा हाहाकार, 1000 रुपये की दवा मिल रही है 70 हजार में

    पाकिस्तान को सप्लाई होने वाली सस्ती दवाएं बंद हो गई हैं। इसका सबसे बड़ा कारण पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ना है। लिहाजा अब पाकिस्तान में दवाओं की कमी हो गई है। जिसके कारण वहां पर उपलब्ध दवाओं की कीमतों में भारी इजाफा हो गया है। यही नहीं पाकिस्तान के पास विदेशों से महंगी दवा मंगाने के पैसे भी नहीं हैं।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Oct 2019, 8:02 AM IST

    अब कंगाल होने से नहीं बच सकता है पाकिस्तान, नहीं मिला एफएटीएफ में किसी भी देश का साथ

    फिलहाल पहले दिन की बैठक के बाद ऐसे संकेत मिले हैं। जिसके तहत पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के कारण पाकिस्तान को अलग थलक कर दिया जाएगा। इसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हो जाता है तो वहां पर गृहयुद्ध जैसे हालत बन जाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संस्था से कर्ज नहीं मिलेगा और उसे कर्ज भी वापस करना होगा।

  • News14, Oct 2019, 8:15 AM IST

    आज पाकिस्तान के लिए हो सकता है काला सोमवार, एफएटीएफ कर सकता है ब्लैकलिस्ट

    एफएटीएफ की इकाई एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान आतंकी फंडिंग को रोकने में विफल रहा है। लिहाजा उसने तीन महीने पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। लिहाजा आज का दिन पाकिस्तान के लिए काफी अहम है।

  • Mumbai ATS

    News14, Oct 2019, 8:09 AM IST

    नेपाल के जरिए टेरर फंडिंग कर रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ने इसके लिए नेपाल को अपना नया ठिकाना बनाया है। पाकिस्तान से सीधे नेपाल पैसा पहुंचता है और उसके बाद भारत में एजेंटों के जरिए ये पैसा आतंकियों तक पहुंच रहा है। जांच में ये खुलासा हुआ है कि नेपाल से सटे भारतीय जिलों में पाकिस्तान ने एजेंटे बनाए हैं। जो नेपाल से पैसा ले जाकर भारत में आतंकियों को देते हैं। ये पैसा यूपी, एमपी, बिहार लेकर जम्मू कश्मीर तक पहुंच रहा है। 

  • Nation13, Oct 2019, 6:55 PM IST

    देशहित के फैसलों पर कुछ दलों और नेताओं का विरोध दुर्भाग्यपूर्ण : मोदी

    महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष को घेरा और चुनौती दी कि वे अपने घोषणा-पत्र में इसके रद्द प्रावधानों को बहाल करने की घोषणा करें।

  • Nation11, Oct 2019, 3:19 PM IST

    कांग्रेस भारत में पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही है : भाजपा

    भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस का पंजीकरण रद्द करने की मांग करते हुए दावा किया कि विपक्षी पार्टी जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव का बहिष्कार कर देश में पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही है।

  • World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • pak

    News9, Oct 2019, 9:22 AM IST

    बढ़ रहा है पाकिस्तान में सेना प्रमुख बाजवा का दखल, क्या ये हैं तख्तापलट के संकेत

    असल में पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा अब पीएम इमरान खान के साथ चीन दौरे पर भी गए हैं। जबकि इससे पहले वह इमरान खान के साथ अमेरिका के दौरे पर जा चुके हैं। इमरान खान एक बार फिर चीन से मदद मांगने के लिए चीन गए हैं। ताकि पाकिस्तान को आर्थिक मदद मिल सके।