Pak Army  

(Search results - 37)
  • undefined

    News28, Mar 2020, 1:02 PM IST

    पाकिस्तान में सेना ने इमरान को दिखाई हैसियत, जानें है क्या मामला

    पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं करना चाहते थे और जनता इसके लिए अरसे से मांग कर रही है। जबकि पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इमरान खान का मानना था कि अगर देश में लॉकडाउन कर दिया जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था गर्द में चली जाएगी। लिहाजा इमरान खान लॉकडाउन नहीं कर रहे थे। 

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News16, Feb 2020, 9:54 AM IST

    कठपुतली नियाजी को नहीं लगाता है सेना डर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना का कठपुतली माना जाता है। ये आरोप न केवल पाकिस्तान के विपक्षी दल लगाते हैं बल्कि कई देश भी मानते हैं कि इमरान खान पाकिस्तान की सेना के कठपुतली हैं और जो सेना कहती है तो वह इमरान खान करते हैं। यही नहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि इमरान को चुनाव जीताने में सेना की अहम भूमिका रही है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News3, Feb 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    News18, Jan 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान संभल नहीं रहा है और नियाजी ने फिर अलापा 'कश्मीर राग'

    एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि वाणिज्यिक हितों की मजबूरी में  पश्चिमी देश कश्मीर मुद्दे को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण इस मामले पर पाकिस्तान का किसी का साथ नहीं मिला। इमरान खान ने आरोप लगया कि भारत एक बड़ा बाजार है। जिसके कारण कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी देश ने उसका साथ नहीं दिया है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:45 AM IST

    सो नहीं पा रहे हैं नियाजी, सपने में भी आ रहे हैं हमले के सपने

    इमरान काफी अरसे से पहले भारत पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं कि वह पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। जबकि सच्चाई ये है कि इसकी आड़ में वह सीमा पर सैनिकों को एकत्रित कर रहा है। यही नहीं वह विश्व बिरादरी को बता रहा है कि भारत उस पर हमला कर सकता है लिहाजा वह इसलिए सीमा पर सैनिकों को अपनी सुरक्षा के लिए एकत्रित कर रहा है। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News8, Dec 2019, 5:19 PM IST

    फिर लगा इमरान खान को झटका, यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा कठपुतली हैं पाक पीएम

    असल में इमरान खान पाकिस्तान के भीतर ही बल्कि देश से बाहर विभिन्न मोर्च पर जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के साथ ही इमरान खान की साख विश्वस्तर पर कम हो रही है। पाकिस्तान में विपक्षी दल इमरान खान को लेकर आक्रामक है। विपक्षी दल आजादी मार्च के जरिए इमरान खान को घेर रहे हैं तो पाकिस्तान सेना और इमरान खान के बीच दूरी भी बढ़ती जा रही है। अब यूरोपियन थिंक टैंक ने का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान वहां की सेना के स्टांप हैं।

  • Pakistan's Prime Minister Imran Khan can implement emergency in the country

    News2, Dec 2019, 11:19 AM IST

    पाकिस्तान में सेना के कमांडरों ने की बाजवा के खिलाफ की बगावत!

    असल में पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा को छह महीने की सेवा विस्तार पर अपनी मुहर लगाई थी। जबकि इमरान खान सरकार ने बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिया था। इमरान खान सरकार के खिलाफ सेना में आवाज तो उठ रही थी लेकिन डर के कारण कोई मुंह नहीं खोल रहा था। बाजवा 29 नवंबर को  रिटायर हो रहे थे और इसके कुछ दिन ही पहले सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने के विस्तार पर अपनी मंजूरी थी। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News30, Nov 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News27, Nov 2019, 10:49 AM IST

    पाकिस्तान में सेना और सरकार में बढ़ा न्यायपालिका का दखल, सैन्य शासन की आशंका

    ताजा मामले में पाकिस्तान की सर्वोच्च न्यायालय ने इमरान सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सेना प्रमुख कमर जावेज बाजवा के सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने कोई नया आदेश जारी नहीं किया है। क्योंकि कोर्ट इस पर सरकार का पक्ष जान रही है। मुख्य न्यायाधीश ने साफ कहा कि प्रधानमंत्री को सेना प्रमुख के सेवा विस्तार की मंजूरी देने का अधिकार नहीं है। इसका अधिकार राष्ट्रपति को है।

  • undefined

    News14, Nov 2019, 9:44 AM IST

    क्या मौलाना के प्लान-बी से पाकिस्तान में चली जाएगी इमरान की सत्ता

    रहमान पहले से ही कह रहे हैं कि इमरान खान या तो देश में अगले तीन महीने में चुनाव कराएं या फिर इस्तीफा दें। लेकिन इन दोनों शर्तों पर इमरान खान ने किसी भी तरह की रजामंदी नहीं दी है। लेकिन रहमान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। अभी तक रहमान की पार्टी  और विपक्षी दलों ने महज इस्लामाबाद को ही घेर कर रखा था। 

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:04 AM IST

    कश्मीर को बहाना बनाकर सीमा पर सैनिकों का जमावड़ा कर रहा है पाक

    असल में पाकिस्तान अपनी सीमा पर आग्नेयास्त्रों का जखीरा और सैनिकों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहा है। हालांकि इसके दो कारण हैं। पहले इसके जरिए पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत को बढ़ा रहा है। क्योंकि उसे डर है कि भारतीय सेना कभी भी गुलाम कश्मीर को अपने कब्जे में ले सकती है। 

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    News12, Nov 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • undefined

    News12, Nov 2019, 10:06 AM IST

    भारत की बेरूखी के कारण थम गए हैं पाकिस्तान में कारखानों के पहिए

    असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से कारोबारी रिश्तों को खत्म कर दिया था। जिसके बाद आर्थिक तौर पर पाकिस्तान को काफी नुकसान हो रहा है। पहले पाकिस्तान में दवाई की कमी हो रही है। क्योंकि भारत से सस्ती दरों पर पाकिस्तान को दवाई सप्लाई की जाती थी। लेकिन अब उसे अन्य देशों से महंगी दवाएं मंगानी पड़ रही है। 

  • undefined

    News8, Nov 2019, 5:42 PM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के लिए भिखारी पाकिस्तान ने खेला गंदा खेल, फिर लिया अपना ही फैसला वापस

    असल में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान लगातार अपना रुख बदल रहा है। गुरुवार को ही उसने कहा था कि प्रत्येक तीर्थयात्री को उसके पासपोर्ट के आधार पर दर्शन करने की इजाजत दी जाएगी। जबकि पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए किसी पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी।

  • undefined

    News8, Nov 2019, 5:03 PM IST

    पीएम इमरान खान को 48 घंटे का अल्टीमेटम, पाकिस्तान में लागू हो सकता है आपातकाल!

    पाकिस्तान में हालात काफी खराब हैं। खासतौर से कराची और इस्लामाबाद के। जहां पर लोग घरों में बंद हो गए हैं। जबकि मौलाना फजलुर्रहमान के नेतृत्व में विपक्षी दलों के कार्यकर्ता राजधानी में डेरा जमाए हुए हैं। राजधानी के हालात ये हैं कि लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं और साग सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो गया है।