Pakistan Army  

(Search results - 66)
  • Pakistan Supreme Court asks for election in Gilgit Baltistan India furious over Paksitan

    NewsMay 4, 2020, 6:55 PM IST

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • Army Chief MM Naravane says that forces are keeping a check on terrorism

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • Will Pakistan go to FATFs Black list

    NationFeb 18, 2020, 2:44 PM IST

    क्या एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाएगा पाकिस्तान?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को बिना नाम लिए चेतावनी दी है। संस्था ने कहा कि दुनिया के कुछ देश अब भी अवैध तरीकों से जुटाई गई रकम के जरिए आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। पेरिस में फिलहाल एफएटीएफ की बैठक चल रही है। इसमें पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाकर ब्लैक लिस्ट में रखे जाने पर फैसला होगा।

  • From rolliung out of JNU fee order to CJI coming under RTI gambit watch MyNation in 100 Seconds

    NewsNov 13, 2019, 7:34 PM IST

    जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का आदेश वापस लेने से सीजेआई दफ्तर को आरटीआई की जद में लाने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने छात्रों की फीस बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया है
     

  • India's big win over Pakistan, will make changes in Army Act for Jadhav, know what is the matter

    NewsNov 13, 2019, 6:35 PM IST

    पाकिस्तान पर भारत की बड़ी जीत, जाधव के लिए आर्मी एक्ट में करेगा बदलाव नापाक, जानें क्या है मामला

    असल में अतंर्राष्ट्रीय कोर्ट में भारत से मात खाने के बाद पाकिस्तान की किरकिरी हुई है। कोर्ट के आदेश पर ही पाकिस्तान जाधव को कानूनी सहायता देने के लिए बाध्य हुआ है। पिछले दिनों कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों की कुलभूषण जाधव से मुलाकात हुई थी। हालांकि इसके लिए भी पाकिस्तान काफी लंबे अरसे तक टालमटोल करता रहा।

  • Pakistan Army celebrating Black Day for Kashmir with liquor jams and prohibitions

    NewsOct 29, 2019, 8:01 AM IST

    शराब के जाम और अय्याशियों के साथ कश्मीर के लिए ब्लैक डे मना रही है पाकिस्तान सेना

    असल में पाकिस्‍तानी सेना ने कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे कार्यक्रम के आयोजन किया था। जिसमें जमकर शराब के जाम छलके और गीत संगीत से मजा लिया गया। जबकि ये कश्मीर के लोगों को प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने का कार्यक्रम था। जब सोशल मीडिया में इस कार्यक्रम की तस्वीरें वायरल हुई तो सरकार और सेना की किरकिरी हुई। इसके बाद सेना के अफसर जनता को इसके लिए सफाई देते रहे।

  • The 'freedom march' became a necklace for 'Niazi' who talked about independence of Kashmir

    NewsOct 21, 2019, 2:07 PM IST

    कश्मीर की आजादी की बात करने वाले ‘नियाजी’ के लिए गले की फांस बना ‘आजादी मार्च’

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार को वहां की जनता का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। क्योंकि जनता परेशान है और इमरान खान वादे कर रहे हैं और रही सही कसर भारत ने पूरी कर दी है। जिसने पाकिस्तान को दुनियाभर में अलग थलग कर दिया है। जिसके कारण पाकिस्तान को मिलने वारी आर्थिक मदद भी प्रभावित हुई है। यही नहीं पाकिस्तान की विश्व बिरादरी में हैसियत भी कम हुई है।

  • 'Niazi' in Bajwa's refuge to suppress voice of opposition in Pakistan

    NewsOct 19, 2019, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में विपक्ष की आवाज दबाने को बाजवा की शरण में ‘नियाजी’

    पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। लिहाजा विपक्ष दल सरकार को महंगाई बेरोजगारी और देश के खराब होते हालत के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद मार्च करने का फैसला किया है। जिसको लेकर इमरान सरकार घबरा गई है।

  • Pakistani army gets new "puppet", fear of coup

    NewsOct 4, 2019, 9:40 AM IST

    पाकिस्तानी सेना को मिल गई नई “कठपुतली”, ताख्तापलट की आशंका!

    पाकिस्तान में जोरों पर चर्चा है कि वहां पर सेना इमरान खान सरकार का तख्तापलट कर सकती है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने तख्ता पलट में बड़ी भूमिका निभाने वाली111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान में माना जाता है कि 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल तख्तापटल के लिए ही किया जाता है। लिहाजा अब आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी सेना इसके लिए तैयार हो रही है।

  • Pakistani prime minister imran khan accepted that Pakistan army and secret service ISI had trained al qaeda terrorists

    WorldSep 24, 2019, 10:24 AM IST

    आखिर इमरान खान ने कबूली पाकिस्तान की सबसे खौफनाक हकीकत

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने ही अल कायदा के खूंखार आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने एक अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा आयोजित बैठक में यह बयान दिया। 
     

  • Know who is it, Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    NewsSep 20, 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • Imran Khan's biggest confession, said he cannot fight war with India

    NewsSep 15, 2019, 12:41 PM IST

    इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा, कहा नहीं लड़ सकते हैं भारत से जंग

    पिछले एक महीने से पाकिस्तान कभी जंग तो कभी परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। हालांकि पाकिस्तान की इन धमकियों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है। क्योंकि सभी को मालूम है कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को बेवजह तूल रहा है जबकि ये भारत का अंदरूनी मामला है। अब इमरान खान ने मान लिया है कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध में नहीं जीत सकता है और जहां तक परमाणु युद्ध की बात है तो इसके परिणाम खतरनाक होंगे।

  • Pakistan being pauperized while Imran khan showing belly dance

    NewsSep 8, 2019, 7:30 PM IST

    कंगाल हो रहा है पाकिस्तान और इमरान दिखा रहे हैं बेली डांस

    पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। पाकिस्तान पर विदेश कर्ज का बोझ बढ़ता ही जा रहा है और पाकिस्तान सरकार इसका कोई हल नहीं खोज पा रही है। यही नहीं पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान का ये हाल है कि वहां पर कार निर्माता कंपनियों ने अपने कारखानों को बंद कर दिया है। क्योंकि पाकिस्तान में कारों की बिक्री बिल्कुल कम हो गई है।

  • Pakistan is sending not only terrorists but deadly 'terrorist virus' to India

    NewsSep 7, 2019, 5:06 PM IST

    आतंकी ही नहीं बल्कि जानलेवा ‘आतंकी वायरस’ को भी भारत भेज रहा है पाक

    इसके लिए पाकिस्तान जानवरों का सहारा ले रहा है। जिन्हें वह भारत की सीमा में प्रवेश कराना चाह रहा है। इन जानवरों में जानलेवा बीमारी के वायरस हैं। जिसके जरिए कोई व्यक्ति  जानवर के संपर्क में आने के बाद बीमार जाता है और उसके बाद उसकी मौत भी हो सकती है। 

  • Pakistan PM Imran Khan says Pakistan will not use nuclear weapons first amid tensions with India

    NewsSep 3, 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।