Pandemic  

(Search results - 8)
  • News30, Apr 2020, 2:31 PM

    पंजाब के ग्रीन जोन में मिले कोरोना संक्रमण के सात नहीं मामले

    जानकारी के मुताबिक ये लोग महाराष्ट्र से लौटे थे और अभी तक ये जिला ग्रीन था। लेकिन अब नए मामले आने के बाद राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में मिले सात संक्रमितों से तीन पट्टी शहर के हैं जबकि दो सुरसिंह गांव के हैं और एक दिलवालपुर और थाथा गांवों का है।

  • Nation23, Apr 2020, 7:29 PM

    कोरोना के चलते उत्तर भारत में 20 साल के सबसे कम स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

    कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुरू हुए लॉकडाउन से पर्यावरण में काफी सुधार देखने को मिल रहा है। अमेरिका स्पेस एजेंसी नासा के लेटेस्ट सेटेलाइट डाटा से पता चला है कि इन दिनों उत्तर भारत में वायु प्रदूषण 20 साल में सबसे निचले स्तर पर है। नासा ने इसके लिए वायुमंडल में मौजूद एयरोसोल की जानकारी हासिल की। फिर ताजा आंकड़े की तुलना 2016 से 2019 के बीच खीचीं गई तस्वीरों से की। कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है, इसका दूसरा चरण 3 मई तक है।

  • News23, Apr 2020, 4:04 PM

    विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति ने आखिर क्यों की भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ?

    माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसलों की सराहना की है। मोदी को लिखी चिट्ठी में गेट्स ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आपकी सरकार ने डिजिटल क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल किया है। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर ने मोदी द्वारा लॉकडाउन के फैसले को भी सही बताया है।

  • News22, Apr 2020, 5:12 PM

    चीन में मिले कोरोनावायरस के और भी खतरनाक स्ट्रेन, अब खुद को तेजी से बदलने में सक्षम

    चीन की झेजियांग यूनिवर्सिटी ने शोधकर्ता प्रो. लांजुआन का दावा है कि उन्होंने कोरोनावायरस का सबसे खतरनाक स्ट्रेन खोजा है। उनका कहना है कि कोरोनावायरस में खुद को तेजी से बदलने (म्यूटेट) की क्षमता है, अब तक इसकी इस खासियत को कमतर आंका गया है। चीन में 11 मरीजों पर हुई स्टडी में इस वायरस का सबसे खतरनाक रूप मिला है। प्रो. लांजुआन चीन के जाने माने वैज्ञानिक हैं। वे पहले वैज्ञानिक हैं जिन्होंने बताया था वुहान से दुनियाभर में महामारी फैल सकती है और यहां लॉकडाउन करना सबसे जरूरी है।

  • News21, Apr 2020, 6:48 PM

    लॉकडाउन के बाद भी पूरी तरह से नहीं शुरू हो पाएंगी विमान सेवाएं

    कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद भी एविशयन सेक्टर और विमानन कंपनियों की मुश्किलें कम नहीं होंगी। एविएशन सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है लॉकडाउन हटने के बाद विमानन कंपनियां पहले दिन से अपना 100 फीसदी ऑपरेशन शुरू नहीं कर पाएंगी। इसका कारण यह है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करेंगे। शुरुआत में एविएशन सेक्टर में शुरुआत में केवल 20 से 30 फीसदी मांग रहेगी, जो धीरे-धीरे बढ़ेगी।

  • News16, Apr 2020, 3:38 PM

    क्या आप भी इस्तेमाल कर रहे हैं ज़ूम ऐप? अगर हां, तो रहिए सावधान!

    कोरोनावायरस को रोकने के लिए जारी लाॅकडाउन से दुनियाभर में लोग घरों में बंद है। लाखों-करोड़ों कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लोग परिवार और दोस्तों से वीडियो कांन्फ्रेसिंग के जरिए जुड़े हुए हैं। इन सब के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम की डिमांड रातों-रात बढ़ गई है। दुनियाभर में लोग जूम ऐप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों जूम पर प्राइवेसी को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। ऐप की प्राइवेसी और सिक्योरिटी में कई खामियां देखी गई हैं।
  • News31, Mar 2020, 11:24 AM

    कोरोना का कहर: एक ही दिन में 227 नए मामले, 1334 पहुंची मरीजों की संख्या

    जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 227 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं और इसके बाद देशभर में कॉरोनोवायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1251 पहुंच गई है।

  • A person came out of the house on foot; ask to the family You can come and died kps

    News30, Mar 2020, 5:42 PM

    कोरोना का कहर: मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोग पॉजिटिव

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि इस परिवार के पांच लोग पहले से ही पीड़ित थे जिसके बाद 11 लोगों की जांच में 8 नए पॉजिटिव मामले पाए हैं। माना जा रहा है कि जिले में मामलों की संख्या में इजाफा हो सकता है।