Panel  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 2:57 PM IST

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए गुजरात सरकार ने बनाया पैनल, श्रमिक समस्या पर देगा रिपोर्ट

    गुजरात सरकार ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया। जो मौजूदा आर्थिक संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार करेगा। इस पैन में छह लोगों को शामिल किया गया है और ये एक एक महीने के भीतर अपनी व्यापक कार्य योजना (तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक)  को तैयार करेगा।

  • undefined

    NewsMay 12, 2020, 6:38 PM IST

    जेलों में फैल रहा है कोरोना,पैनल ने कहा 50 फीसदी कैदियों को करें रिहा

    पैनल ने कहा कि भारतीय दंड संहिता  तहत गंभीर आरोपों में दोषी ठहराए गए या आरोपित किए गए और मकोका, यूएपीए(UAPA0)और पीएमएलए(PMLA) जैसे कड़े कानून प्रावधानों की सजा काट रहे कैदियों को रिहा या पैरोल नहीं दी जानी चाहिए। असल में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एए सैयद, राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय चांडे और महाराष्ट्र के महानिदेशक जेल एसएन पांडे को  समिति में शामिल किया गया था। 

  • Supreme court today will hear for fast hearing on ram mandir babri masjid dispute

    NewsJul 11, 2019, 7:11 AM IST

    राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवाई मामले में अहम सुनवाई आज

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ इस मामले में आज सुबह सुनवाई शुरू करेगी। असल में हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति नहीं हो रही है। लिहाजा इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की जानी चाहिए। 

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    NewsMay 10, 2019, 11:17 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में गठित मध्यस्थता पैनल का कार्यकाल 15 अगस्त तक बढ़ाया

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम रिटायर्ड जस्टिस कलीफुल्ला की रिपोर्ट पर विचार कर रहे हैं। रिपोर्ट में सकारात्मक विकास की प्रक्रिया के बारे में बताया गया है। कुछ हिन्दू पक्षकारों ने मध्यस्थता की प्रक्रिया पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने कहा कि पक्षकारों के बीच कोई कॉर्डिनेशन नहीं है। मुस्लिम पक्षकारों की ओर से राजीव धवन ने कहा कि हम मध्यस्थता प्रक्रिया का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

  • Supreme court would start hearing on mediation panel report on ram mandir babri masjid disputes

    NewsMay 10, 2019, 9:27 AM IST

    अयोध्या मामले पर मध्यस्थता प्रक्रिया के बाद पहली बार सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवादित मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश में बनाए गए मध्यस्थता पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। लिहाजा आज से सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। इस सुनवाई के बाद ही ये मालूम चल पाएगा कि पैनल ने अपने सिफारिश में क्या कहा है।  क्या इस विवादित मुद्दे को मध्यस्थता के जरिये सुलझाया जा सकता है या नहीं।

  • Mediation panel will reach Ayodhya today for ram Mandir-babari masjid dispute

    NewsMar 12, 2019, 6:58 AM IST

    आज से शुरू होगी अयोध्या मामले में मध्यस्थों की बातचीत, अयोध्या में सचिवालय तैयार

    सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद मामले में मध्यस्थता कराए जाने के फैसले के बाद आज से अयोध्या में बातचीत का दौर शुरू होगा। इस मामले में नियुक्त पैनल आज अयोध्या पहुंचेगा। 

  • Supreme court passed order for mediation on ram mandir babri masjid case, panel constituted under chairmanship retired judge

    NewsMar 8, 2019, 11:15 AM IST

    अयोध्या विवाद पर कोर्ट ने दिया 'सुप्रीम' फैसला, कहा होगी मध्यस्थता, पैनल गठित

    सुप्रीम कोर्ट की पांच जलों की संविधान पीठ ने आज राम अयोध्या बाबरी मस्जिद विवाद में बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थता होगी और इसके लिए गठित पैनल को आठ हफ्ते के भीतर फाइनल रिपोर्ट देनी होगी। कोर्ट ने आपसी बातचीत के जरिए मामले का सर्वमान्य समाधान निकालने को कहा है। कोर्ट ने ने इसके लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी गठन किया है।

  • indian growh rate hgh

    NewsJan 26, 2019, 9:51 AM IST

    मोदी सरकार के लिए खुशखबरी विकासदर रहेगी 7 से 7.5 फीसदी रहेगी

    जहां चीन की विकासदर की विकासदर नीचे की तरफ जा रही है. वहीं भारत की व्यवस्था मजबूत हो रही है. विभिन्न एजेंसियों की रेटिंग के बाद अब पीएम की अगुवाई में बनाई गयी पीएम एडवाइजरी काउंसिल का भी मानना है कि देश की अर्थव्यवस्था मजबूत है और देश की विकास दर सात फीसदी से साढ़े सात फीसदी के बीच रहेगी.

  • Amritsar attack

    NewsNov 20, 2018, 7:40 PM IST

    डोभाल ने अमृतसर हमले की केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियों के साथ समीक्षा की

    हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक संसदीय पैनल को बताया था कि भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने सिख युवाओं को प्रशिक्षण दिया है।