Party  

(Search results - 312)
  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News3, Nov 2019, 1:34 PM IST

    उपचुनाव की सफलता के बाद पार्टी को मजबूत करने में जुटे अखिलेश

    फिलहाल अखिलेश ने सबसे पहले संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने की कवायद शुरू की है। राज्य में हुए विधानसभा उपचुनाव में सपा 11 में से 3 सीटें जीतने में कामयाब रही। जबकि भाजपा खाते में 8 सीटें आई वहीं बसपा एक भी  सीट नहीं जीत पाई। जिसके बाद पार्टी को लग रहा कि करीब ढाई साल बाद होने वाले चुनाव में  मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच में ही होगा। लिहाजा अभी से पार्टी चुनाव में जुट गई है।

  • hooda

    News2, Nov 2019, 2:59 PM IST

    कांग्रेस में फिर मजबूत हुए हुड्डा, बने विधायक दल के नेता

    आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में हुड्डा को विधायक दल का नेता चुना गया है। राज्य में हुए चुनाव में हुड्डा और शैलजा की जोड़ी ने कांग्रेस को 31 सीटें दिलाई हैं और वहीं कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ा है। जबकि पिछली बार कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। 

  • aditya thakrey will become cm

    News26, Oct 2019, 11:39 AM IST

    शिवसेना के विधायक दल की बैठक आज, सीएम को लेकर घमासान जारी

    भाजपा ने हालांकि हरियाणा में चला आ रहा गतिरोध खत्म कर लिया है। हरियाणा में भाजपा ने जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है और इसके तहत जेजेपी के पास उपमुख्यमंत्री का पद रहेगा जबकि भाजपा का सीएम रहेगा। वहीं महाराष्ट्र में अभी तक दोनों के बीच किसी भी तरह का समझौता नहीं हुआ है। राज्य में भाजपा ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं।

  • Hariyana  BJP ruling

    News26, Oct 2019, 6:43 AM IST

    भाजपा विधायक दल की बैठक आज, खट्टर के सीएम बनने पर लगेगी मुहर

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मुलाकात के बात ये तय हो गया था कि अब दोनों दल राज्य में मिलकर सरकार बना रहे हैं। लिहाजा रात 9:30 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा-जेजेपा गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा कि इस समझौते के तहत जेजेपी को उप मुख्यमंत्री समेत 3 मंत्री (दो कैबिनेट और एक राज्य मंत्री) पद मिलेगा। 

  • News25, Oct 2019, 8:10 PM IST

    हुड्डा के लिए आसान नहीं है सरकार बनाना, जेजेपी के समर्थन के बाद भी जादुई आंकड़े से दूर रहेंगे 'संकटमोचक'

    हालांकि हरियाणा में कांग्रेस के लिए संकटमोचक बने हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की सभी मांगों को मानने की बात कही है। हुड्डा ने कहा कि जेजेपी जो मांग उठा रही है वह पहले से ही कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में थे। लिहाजा अगर जेजेपी कांग्रेस को समर्थन देती है तो उसे सम्मान दिया जाएगा और दुष्यंत के अन्य सुझावों पर भी कांग्रेस विचार करेगी। 

  • Sidhu's wife landed against CM Amarinder, opened mystery on ticket

    News23, Oct 2019, 6:34 AM IST

    पंजाब में कांग्रेस को लगा झटका, सिद्धू की पत्नी ने छोड़ी पार्टी

    असल में नवजोत कौर सिद्धू लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से पार्टी से नाराज चल रही थी। पार्टी ने नवजोत को टिकट नहीं दिया था। वह अमृतसर और चंडीगढ़ से टिकट चाह रही थी। लेकिन पार्टी ने नवजोत कौर की दावेदारी को दरकिनार कर दिया था। हालांकि इसके लिए नवजोत कौर और नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। टिकट न मिलने का कारण ही सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच जमकर विवाद हुआ था और इसके बाद सिद्धू को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा। 

  • Kamlesh Tiwari

    News18, Oct 2019, 8:41 PM IST

    हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में सामने आई आईएसआईएस की भूमिका

    राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी। ये हत्या वैसे ही की गई जैसे मुस्लिम आतंकी संगठन आईएसआईएस करता आया है। अब इस मामले में नया खुलासा हो रहा है कि इस में आईएसआईएस के आतंकी शामिल हैं। क्योंकि आईएसआईएस ने कई हिंदू नेताओं की हत्या करने की योजना बनाई है।

  • Ashok Tanwar, Haryana elections, Congress Haryana, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Haryana elections, ticket distribution, Haryana Pradesh President

    News17, Oct 2019, 9:32 AM IST

    हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर करेंगे जननायक जनता पार्टी का समर्थन तो पत्नी मांगेगी कांग्रेस के पक्ष में वोट

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस से अलविदा कहा दिया था। तंवर ने उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट न दिए जाने के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पार्टी ने एक तरह से उन्हें दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तंवर ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को चुनाव में अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News15, Oct 2019, 9:32 AM IST

    अस्तित्व के लिए जूझ रही है सपा, लेकिन अखिलेश नहीं करेंगे उपचुनाव में प्रचार

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधामसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि इसके कारण क्या हैं। ये कोई सपा नेता बताने को तैयार नहीं हैं। असल में कुछ नेताओं का ये कहना है कि पार्टी की स्थिति कई सीटों में काफी खराब है। जिसके कारण अखिलेश यादव ने प्रचार न करने का फैसला किया है।

  • News9, Oct 2019, 11:19 AM IST

    कांग्रेस नेता का दावा, विधानसभा चुनाव जीतना पार्टी के लिए मुश्किल और भविष्य भी अधर में

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री नने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पर संकट तेजी से बढ़ा है। पार्टी को इसके लिए मंथन करना चाहिए था। जबकि पार्टी में तत्कालीन अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद संकट बढ़ गया। जबकि हमें दूसरे रास्तों पर मंथन करना चाहिए। मसलन हार की समीक्षा कर पार्टी को मजबूत करने पर विचार करना चाहिए था। 

  • World8, Oct 2019, 4:57 PM IST

    ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग मामले को धोखाधड़ी बताया

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके खिलाफ महाभियोग का मामला धोखाधड़ी है और उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग की।

  • sanjay Nirupam

    News4, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र में अब निरूपम हुए नाराज, जल्द छोड़ सकते हैं कांग्रेस

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के तेज तर्रार नेताओं में शुमार और यूपी बिहार का एक चेहरा माने जाने वाले संजय निरूपम भी अशोक तंवर की तरह बागी रूख अपनाए हुए हैं। निरुपम ने यहां तक कह दिया है कि अब पार्टी को कभी भी छोड़ा जा सकता है। जाहिर है कि जल्द ही निरूपम भी पार्टी से किनारा कर सकते हैं। जिसके कारण कांग्रेस की मुश्किलें कम होने की तुलना में बढ़ेंगी। 

  • News4, Oct 2019, 7:55 AM IST

    शिवपाल ने फिर दिखाई सपा को आंख, कहा विलय नहीं गठबंधन संभव

    उत्तर प्रदेश सरकार महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 36 घंटे का विशेष सत्र बुलाया था। जिसका विपक्ष ने विरोध किया था और इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया था। विपक्ष राज्य सरकार के विरोध में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया वहीं कांग्रेस से इसके लिए पदयात्रा निकाली। लेकिन सपा के विरोध के बावजदू शिवपाल सिंह इस विशेष सत्र में हिस्सा लेन के लिए पहुंचे। सत्र में हिस्सा लेने के बाद शिवपाल सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी में वापसी का समय खत्म हो गया है।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।

  • News1, Oct 2019, 8:36 AM IST

    शिवपाल ने दिया अखिलेश को झटका, परिवार को लेकर हुए ‘मुलायम’

    प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा और अखिलेश यादव के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा कि सपा के लिए अभी भी समय है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के लिए फैसला कर सकते हैं। लेकिन उनकी पार्टी का सपा में विलय नहीं बल्कि सपा के साथ चुनावी गठबंधन हो सकता है। शिवपाल ने कहा कि छह महीने पहले लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने इसके लिए कोशिश भी की थी। लेकिन घर के ही षड़यंत्रकारियों ने ऐसा नहीं होने दिया।