Pass  

(Search results - 89)
  • undefined

    NewsOct 18, 2020, 12:54 PM IST

    त्योहारों में नहीं होगी रेल यात्रियों को परेशानी, जानें कहां से कहां चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

    असल में त्योहारी सीजन को देखते हुए माना जा रहा है कि यात्रियों को दिक्कत हो सकती है।  वहीं रेलवे नई और  स्पेशल ट्रेनों के जरिए यात्रियों  की दिक्कतों को कम करना चाहता है। वहीं  कोरोना संकटकाल में रेलवेको घाटा हुआ है। लिहाजा रेलवे  इसकी भी भरपाई करना चाहता है।

  • <p>വണ്ടി സ്വന്തം പേരില്‍ അല്ലെങ്കില്‍ ആര്‍സി ബുക്കിലെ ഉടമ നല്‍കിയ സമ്മതപത്രവും സാക്ഷ്യപ്പെടുത്തിയ തിരിച്ചറിയല്‍ രേഖയുടെ കോപ്പിയും നല്‍കണം സ്വീകരിക്കുന്ന ആളായി നമ്മുടെ തന്നെ പേരും വിലാസവും വയ്ക്കാം.</p>

    NewsOct 14, 2020, 1:18 PM IST

    रेलवे ने दशहरा और दिवाली से पहले यात्रियों को दी सौगात, 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाएगा 392 ट्रेनें

    भारतीय रेलवे यात्रियों को बड़ी सौगात देते हुए 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 196 जोड़ी यानी 392 ट्रेन चलाने का फैसला किया है। कोरोना संकटकाल के बाद रेलवे को त्योहारी सीजन में मुनाफे की उम्मीद है। 

  • undefined

    NewsOct 13, 2020, 9:47 AM IST

    मजबूत हो रही है अर्थव्यवस्था, यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री 10 फीसदी तक बढ़ी

    असल में देश में कोरोना संकट के बीच पिछले कुछ महीनों में वाहनों की बिक्री पर जबरदस्त असर पड़ा था। क्योंकि देश के आर्थिक हालत ठीक थे। वहीं अब देश में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई है और इसका असर देखने को मिल रही है।

  • undefined

    NewsOct 7, 2020, 10:25 PM IST

    त्योहारी सीजन में ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे चलाएगा 39 नई ट्रेनें

    असल में त्योहारी सीजन में ट्रेनों में टिकट यात्रियों को नहीं मिल पाते हैं। वहीं कोरोना संकटकाल में ट्रेनों में होने वाली भीड़ के कारण  कोरोना के  फैलने की भी आशंका है।  वहीं इसके लिए रेलवे ने अभी से तैयारियां कर ली है। 

  • <p>केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बोर्ड कापियों की मूल्यांकन प्रक्रिया भी शुरू करने जा रहा है। टीचर्स घर से ही कांपियों की जांच करेंगे। इस संबंध में बोर्ड ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं</p>

    NewsJul 14, 2020, 7:14 PM IST

    दिल्ली में सरकार स्कूलों का दबदबा, सीबीएसई बोर्ड के इंटर में 98 फीसदी बच्चे हुए पास

    सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार को के इंटर का रिजल्ट घोषित किया था। लेकिन इस रिजल्ट में एक बात उजागर हुई है कि दिल्ली में कांवेंट स्कूलों की तुलना में सरकारी स्कूलों में रिजल्ट बेहतर है और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 98 फीसदी से ज्यादा रिजल्ट गया है।

  • <p>bihar police with dm</p>

    NewsMay 10, 2020, 7:18 PM IST

    यूपी-राजस्थान बार्डर पर प्रवासियों को बार्डर पार करा रही है राजस्थान पुलिस

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पुलिसकर्मियों के बीच रविवार को मथुरा सीमा झड़प भी हुई और इसमें यूपी पुलिस के दो पुलिस अफसर घायल हो गए। राजस्थान पुलिस प्रवासियों को यूपी की सीमा में प्रवेश करा रही थी और पुलिस इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि राज्य प्रवासियों की वापसी हो गई है और राज्य सरकार ने कहा कि पंजीकरण के जरिए ही राज्य में प्रवासियों की वापसी होगी।

  • undefined

    NationApr 30, 2020, 2:09 PM IST

    इरफान के बाद ऋषि कपूर भी छोड़ गए दुनिया का साथ

    मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर (67) को गुरुवार सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर मुंबई के एचएन.रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया। अमिताभ बच्चन ने उनके निधन की पुष्टि ट्वीट करके की है। ऋषि लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे और उन्हें चेस्ट इन्फेक्शन, सांस लेने में दिक्कत और बुखार के कारण बुधवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाया लेकिन तीन बजे उन्होंने रिस्पांड करना बंद कर दिया था और उन्हें 5:20 पर मृत घोषित कर दिया गया।

  • wine shop target

    NewsApr 2, 2020, 2:25 PM IST

    केरल सरकार को लगा झटका, शराबियों के लिए विशेष पास पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

    केरल उच्च न्यायालय ने देशभर में कोरोना संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन के दौरान शराबियों को विशेष तौर से पास जारी करने के केरल सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने तीन सप्ताह के लिए रोक लगाई थी।

  • undefined

    NationMar 19, 2020, 4:17 PM IST

    कोरोना का खौफ: ट्रेन में यात्री को आ रही थी खांसी, यात्रियों ने संक्रमित समझ कर दिया टॉयलेट में बंद

    ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री को इसलिए तकरीबन 1 घंटे तक टॉयलेट में बंद रखा गया क्योंकि उसे बार-बार खांसी आ रही थी। बाद में किसी यात्री ने इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। जिसके बाद ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर यात्री को टॉयलेट से बाहर निकाला गया

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 9:07 PM IST

    महाराष्ट्र के स्कूलों में मराठी अनिवार्य करने का बिल विधानसभा से पारित

    महाराष्ट्र विधानसभा ने गुरुवार को सर्वसम्मति से इसके लिए  विधेयक पारित किया। जिसके बाद अब दसवीं तक मराठी भाषा राज्य के स्कूलों में लागू हो गई है।  राज्य के मराठी भाषा के मंत्री सुभाष देसाई ने गुरुवार को निचले सदन में विधेयक पेश किया। जिसे मंजूर कर लिया गया है। हालांकि कुछ दिन पहले देसाई ने इसके लिए ऐलान किया था कि अगले सत्र से राज्य के स्कूलों में मराठी भाषा को अनिवार्य कर दिया जाएगा।

  • savarkar

    NewsFeb 26, 2020, 6:35 PM IST

    सावरकर के भारत रत्न देने पर घिरी उद्धव सरकार, भाजपा ने कहा प्रस्ताव पारित करे सरकार

    भाजपा विधायक और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि चूंकि दोनों सदनों में किसी को भी सावरकर के योगदान और देश के लिए बलिदान के बारे में कोई संदेह नहीं है, इसलिए इसे सर्वसम्मति से पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर परोक्ष तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि एख निश्चित पार्टी के नेता वीर सावरकर के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • undefined

    NationJan 30, 2020, 9:58 AM IST

    यूरोपीय संसद में एनआरसी के खिलाफ पास हुआ प्रस्ताव

     

    यूरोपीय संसद में पांच राजनीतिक समूहों द्वारा एक संयुक्त प्रस्ताव में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भेदभावपूर्ण और खतरनाक रूप से विभाजनकारी है। यह कानून के समक्ष समानता के लिए भारत की प्रतिबद्धता को कमजोर करता है। प्रस्ताव में यह भी जोर देकर कहा गया कि एनआरसी से धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ावा मिलेगा और भेदभाव बढ़ेगा।

  • undefined

    NationJan 27, 2020, 4:48 PM IST

    यूरोपीय संसद में सीएए पर प्रस्ताव पास होने पर भारत ने जताया कड़ा विरोध

    भारत के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस और मतदान होना है. इससे पहले रविवार को अधिकारिक सूत्रों ने यूरोपीय संघ की संसद में कहा कि ईयू संसद को ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए जो लोकतांत्रिक रूप से चुने गए सांसदों के अधिकारों एवं प्रभुत्व पर सवाल खड़े करे. उन्होंने कहा कि सीएए भारत का पूर्णतया अंदरूनी मामला है और कानून संसद के दोनों सदनों में बहस के बाद लोकतांत्रिक माध्यम से पारित किया गया था.

  • undefined

    NewsJan 16, 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।

  • buss acciedent

    NewsJan 11, 2020, 9:01 AM IST

    कन्नौज में बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर, आग लगने से 20 यात्रियों की मौत

    यात्रियों से भरी बस की दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर कन्नौज जिले के घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ं गई और इसके बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग गई। स्लीपर बस होने के कारण यात्री बस से नहीं निकल पाए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर होने के बाद ट्रक और बस में आग लग गई