Passed  

(Search results - 24)
  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था। 

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News4, Aug 2019, 4:22 PM IST

    ट्रिपल तलाक कानून बनने पर मना रही थी जश्न, पति ने बोल दिया तलाक-तलाक-तलाक

    तीन तलाक पर कानून बन जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले ही मेरठ में दो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दिया गया।  फिलहाल तीन तलाक बिल के कानून बन जाने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में इस कानून को चुनौती दी गई है। 

  • News3, Aug 2019, 7:08 PM IST

    मोदी सरकार ने वामपंथियों के हाथ से छीना मजदूरों के हित का सबसे बड़ा मुद्दा

    मजदूर और उनसे संबंधित मुद्दों पर वामपंथी दल अपना एकाधिकार समझते हैं। लेकिन मोदी सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया है। जिससे देश के सभी मजदूरों का हित सुरक्षित हो गया है। उनको मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी पूरे देश में एक समान हो गई है। यह मजदूरों के हित के लिए मोदी सरकार का सबसे बड़ा कदम है। 
     

  • News30, Jul 2019, 7:34 PM IST

    अब देश में इतिहास बन गया तलाक-तलाक-तलाक, राज्यसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल और अब बनेगा कानून

    तीन बार राज्यसभा में खारिज किए जा चुके मुस्लिम महिला (शादी पर अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 को आज आखिरकार राज्यसभा से भी मंजूरी मिली मिल गयी है। हालांकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं था लेकिन उसने एक बेहतर रणनीति बनाकर इस बिल को पारित करा लिया है। लोकसभा में ये बिल भारी मतों के साथ पारित हो गया था।

  • News25, Jul 2019, 7:59 PM IST

    लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में 303 विरोध में 82 सांसद

    लोकसभा ने बहुमत से तीन तलाक बिल पारित कर दिया है। यह बिल ध्वनि मत से पास हो गया और विपक्षी दलों द्वारा लाए गए संशोधन प्रस्ताव गिर गए। यह बिल लोकसभा ने पिछली बार भी पास किया था।  
     

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News25, Jul 2019, 2:57 PM IST

    रामपुर में ढहने लगा है आजम का किला, जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में रामपुर में समान्तर सरकार चलाने वाले आजम खान को बड़ा झटका लगा है। हालांकि पिछले दिनों से लगातार आजम खान पर केस दर्ज हो रहे हैं। क्योंकि उन आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। यही नहीं जौहर विश्वविद्याल के लिए किए गए लेन देन के लिए ईडी का भी शिकंजा आजम खान पर कसने लगा है। 

  • മുൻ ദില്ലി മുഖ്യമന്ത്രിയും മുതിർന്ന കോൺഗ്രസ് നേതാവുമായ ഷീലാ ദീക്ഷിത്  വിടപറഞ്ഞു.   ദില്ലിയുടെ മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഏറ്റവും കൂടുതൽ കാലം സേവനമനുഷ്ഠിച്ച വ്യക്തിയായിരുന്നു ഷീലാ ദീക്ഷിത്.

    News20, Jul 2019, 6:32 PM IST

    तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित का निधन

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 81 साल की थीं। उन्हें शनिवार की सुबह दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
     

  • Girish karnad

    Bollywood10, Jun 2019, 10:28 AM IST

    बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन

    बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड  का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि गिरीश कर्नाड  पिछले कई दिनों से बीमार थे।
     

  • Amar singh has passed sarcasm comment on Akhilesh Yadav, know what told veteran SP leader

    News9, Jun 2019, 10:50 AM IST

    हारे टीपू पर अंकल अमर का तीखा तंज, जाने क्या कहा पूर्व एसपी नेता ने

    अमर सिंह कभी मुलायम सिंह के सबसे करीबी नेता माने जाते थे। यूपी में मुलायम सिंह की दो सरकारों में अमर सिंह की तूती बोलती थी और पार्टी के भीतर लिए जाने वाले सभी फैसलों में अमर सिंह की राय ली जाती थी। लेकिन एसपी की कमान अखिलेश यादव के पास जाते ही अखिलेश यादव ने अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया था। हालांकि उससे पहले मुलायम के दबाव में अमर सिंह को राज्यसभा का सांसद बनाया था।

  • Entertainment5, Jun 2019, 3:14 PM IST

    इस दिग्गज एक्टर का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

    बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग से सभी को हसाने वाले दिग्गज एक्टर दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर का बुधवार सुबह निधन हो गया। दिन्यार 79 साल के थे। खबरों के मुताबिक एक्टर लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका निधन हो गया।  

  • BJP government in trouble in goa after CM Manohar Parrikar death, congress also keen to form government

    News18, Mar 2019, 9:32 AM IST

    गोवा: संकटमोचक पर्रिकर की मौत के बाद संकट में भाजपा सरकार

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बाद राज्य में भाजपा सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। अभी तक परिकर सरकार को समर्थन दे रहे सहयोगी दलों का कहना है कि उन्होंने मनोहर पर्रिकर की सरकार को समर्थन दिया था, भाजपा को नहीं। अब उनके पास विकल्प खुले हैं।

  • Azam khan threat to DM Rampur to collapse Urdu gate, DM passed order

    News9, Mar 2019, 2:50 PM IST

    आजम खां ने दी धमकी तो डीएम ने गिराया उनका ड्रीम गेट

    समाजवादी के दिग्गज नेता आजम खां का गुरूर एक ही झटके में टूट गया। कभी रामपुर के प्रशासन को अपने इशारों में नचाने वाले आजम खां आज बेबस दिखे और धमकी देने के अलावा कुछ नहीं कर सके।

  • Supreme court passed order for mediation on ram mandir babri masjid case, panel constituted under chairmanship retired judge

    News8, Mar 2019, 11:15 AM IST

    अयोध्या विवाद पर कोर्ट ने दिया 'सुप्रीम' फैसला, कहा होगी मध्यस्थता, पैनल गठित

    सुप्रीम कोर्ट की पांच जलों की संविधान पीठ ने आज राम अयोध्या बाबरी मस्जिद विवाद में बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थता होगी और इसके लिए गठित पैनल को आठ हफ्ते के भीतर फाइनल रिपोर्ट देनी होगी। कोर्ट ने आपसी बातचीत के जरिए मामले का सर्वमान्य समाधान निकालने को कहा है। कोर्ट ने ने इसके लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी गठन किया है।

  • Yogi government of utter Pradesh has passed Sumangal schemes for the girls, will gets 15 thousand rupees till graduation

    News3, Mar 2019, 12:00 PM IST

    अब योगी राज में कन्याओं को मिलेंगे 15 हजार रुपये, जानें क्या है स्कीम और आपको कैसे मिलेगा फायदा

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला किया है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे बड़े फैसला माना जा रहा है कि क्योंकि स्नातक स्तर पर बालिकाएं अपने मतदान का प्रयोग करती हैं। योगी सरकार की इस सुमंगल योजना के तहत  बेटियों के लिए 15 हजार का पैकेज दिया गया है। 

  • Delhi high court passed order to National herald case, quit Herald house

    News28, Feb 2019, 11:52 AM IST

    हेराल्ड हाउस को खाली करना होगा एसोसिएटेड जर्नल्स को, दिल्ली हाईकोर्ट से भी मिला झटका

    नेशनल हेराल्ड को संचालित करने वाले एसोसिएटिड जर्नल्स लिमिटेड अब बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित बिल्डिंग को खाली करना होगा।  दिल्ली हाईकोर्ट ने आज एसोसिएटिड जर्नल्स लिमिटेड को झटका देते हुए कहा कि इस बिल्डिंग को खाली करना होगा और कोर्ट ने उसकी अर्जी को खारिज कर दिया।