Petrol  

(Search results - 34)
  • <p>imran khan</p>

    NewsJun 27, 2020, 10:23 AM IST

    पाकिस्तान में पेट्रोल को लेकर मचा हाहाकार, नियाजी ने की 26 रुपये की बढ़ोत्तरी

    पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा होने के साथ ही इमरान खान  सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। विपक्षी दलों का कहना है कि देश में पहले से ही मंहगाई की मार जनता पर पड़ी हुई है वहीं अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा से जनता मरने को मजबूर है।

  • <p>adityanath</p>

    NewsMay 5, 2020, 1:38 PM IST

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • <p style="text-align: justify;">सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, "देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर जी की पत्नी नितिका ने कोरोना से जंग लड़ रहे जवानों के लिए 1000 सुरक्षा किट (मास्क, चश्मे, ग्लव्स) प्रदान किए हैं जिसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपका यह योगदान बहुमूल्य है।"</p>

    NewsMay 1, 2020, 1:34 PM IST

    दोहरी मार: कोरोना संकट में हरियाणा सरकार ने बढ़ाया बस किराया, डीजल पेट्रोल पर भी की वैट की बढ़ोत्तरी

    हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर एक और बोझ डाला है। राज्य सरकार ने बस का किराया 15 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाने और डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वैट बढ़ाने का फैसला किया। राज्य फैसले के मुताबिक साधारण, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों में बसों का किराया 85 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति यात्री से 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है।

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 8:31 PM IST

    ओडिशा में मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं

    ओडिशा सरकार पहले ही बाहर कदम रखने के लिए मास्क को अनिवार्य कर चुकी है। और जो मास्क नहीं पहनेगा उस पर जुर्माना लगाने का फैसला किया गया। राज्य सरकार ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति बार बार नियमों का उल्लंघन करेगा तो पहले 3 बार 200 रुपये और बाद में हर उल्लंघन के लिए 500 रुपये उससे वसूला जाएगा। 

  • undefined

    NewsFeb 1, 2020, 7:48 AM IST

    बजट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगेगी आग, आम जनता पर पड़ेगा बोझ

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। जिसके पेट्रोल में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा। केन्द्र सरकार राजकोषिय घाटे को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर रही है। सरकार इसके जरिए 28,000 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने की तैयारी में है। 

  • undefined

    NationOct 13, 2019, 7:26 PM IST

    तेल कंपनियों के साथ ईंधन भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा: एअर इंडिया

    सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने रविवार को कहा कि तेल कंपनियों के साथ भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

  • undefined

    NationSep 17, 2019, 12:59 PM IST

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • petrol

    NewsSep 17, 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • Blast in petroleum plant in unnao

    NewsSep 12, 2019, 2:59 PM IST

    उन्नाव में पेट्रोलियम प्लांट में लगी आग, आस पास कई किलोमीटर के इलाके में दहशत

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में आग लग गई है। वहां विस्फोट भी हुआ है। जिसकी वजह से आस पास के 5 किलोमीटर के इलाके इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 
     

  • undefined

    NationAug 10, 2019, 6:42 PM IST

    तेल कंपनियों की इस योजना से पर्यावरण संरक्षण के साथ लोगों के स्वास्थ्य में भी आएगा सुधार

    भारतीय तेल कंपनियों ने एक योजना बनाई है, जिसके तरह इस्तेमाल हो चुके खाने के तेल से बायोडीजल बनाया जाएगा। जिससे पर्यावरण को संरक्षण होने के साथ लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। लेकिन इस्तेमाल किया हुआ तेल खाने से कई तरह की बीमारियां पैदा होती हैं। 
     

  • If government take up this decision petrol rate could be 25 rupees less

    NewsJul 26, 2019, 7:42 AM IST

    अगर सरकार ले ये बड़ा फैसला तो 25 रुपये तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

    पेट्रोल और शराब पर अभी तक जीएसटी के दायरे में लाने के लिए आम राय नहीं बन पायी है। क्योंकि राज्यों को मिलने वाले राजस्व का एक बड़ा हिस्सा इन दोनों उत्पादों से ही मिलता है। लिहाजा राज्य सरकारें भी इन उत्पादों को इसके दायरे में नहीं लाना चाहती है। लेकिन सच्चाई ये भी है कि देर सवेर इन उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाना ही होगा।

  • petrol pump loot

    NewsJul 21, 2019, 3:57 PM IST

    तमंचे के बल पर बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर की लूट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

    लूट कोई ज्यादा बड़े अमाउंट की नहीं हुई लेकिन जिस तरह से लूट की घटना को अंजाम दिया गया वह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।  घटना रविवार की ही है।  पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। 

  • is Pompeo india visit it so part of formed international alliance against Iran

    NewsJun 26, 2019, 5:31 PM IST

    पोम्पियो की भारत यात्रा ईरान के खिलाफ वैश्विक गठबंधन बनाने की रणनीति का हिस्सा तो नहीं !

     ये सवाल उठने इसलिए भी जाहिर हैं क्योंकि भारत की यात्रा से पहले पोम्पियो ने सऊदी अरब का दौरा किया था। सऊदी अरब और ईरान के बीच रिश्ते जगजाहिर हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे थे।

  • American president signed on new order to impose new ban on Iran

    NewsJun 24, 2019, 11:10 PM IST

    जानें अब ट्रंप ने क्या दिया नया आदेश जिससे अमेरिका और ईरान के बीच और बढ़ा तनाव

    तीन पहले ही ईरान ने अमेरिका का ड्रोन गिराया था, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया था। दोनों देशों के बीच युद्ध के हालत हो गए थे। लेकिन इसी बीच अमेरिका ने ईरान पर हवाई हमले करने का विचार टाल दिया था। इसके बाद अमेरिका ने ईरान की मिसाइल नियंत्रण प्रणाली और एक जासूसी नेटवर्क पर साइबर हमला कर उन्हें ध्वस्त कर दिया था।

  • amul milk

    NewsMay 20, 2019, 6:37 PM IST

    चुनाव के बाद घर करेगी महंगाई, 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा अमूल दूध का दाम

    बयान के अनुसार नई कीमत 21 मई से प्रभाव में आएगी और यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में सभी छह ब्रांडों पर लागू होगा।