Pfi  

(Search results - 6)
  • <p><strong>ফেসবুক পোস্ট ঘিরে হিংসা &nbsp;ছড়িয়ে পড়তেই পরিস্থিতি সামাল দিতে গুলি চালাতে হয় পুলিশকে। সেই গুলিতে তিনজন নিহত হন। এই সহিংসতার ঘটনায় ৬০ পুলিশকর্মীও জখম হন। এরপর পরিস্থিতি নিয়ন্ত্রণে আনতে ১১০ জনকে গ্রেফতারও করা হয়। অপ্রীতিকর ঘটনা এড়াতে ১৪৪ ধারা জারি করা হয়েছে।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 15, 2020, 6:09 PM IST

    अगले हफ्ते येदियुरप्पा सरकार करेगी एसडीपीआई को बैन, बेंगलुरु में हुए दंगों में हाथ

    कर्नाटक के क्षेत्रीय संगठन सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और उसके राजनीतिक सहयोगी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की बेंगलुरू के दंगों में उनकी कथित भूमिका सामने आई है और कर्नाटक जल्द ही इन दोनों संगठनों को राज्य में प्रतिबंधित करेगी। 

  • दिल्‍ली पुलिस उसे जहानाबाद के मुख्‍य न्‍या‍यिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट से 36 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर दिल्‍ली ले जा रही है। इधर, पुलिस मुख्‍यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार और दिल्‍ली पुलिस को शरजील की गिरफ्तारी के रूप में बड़ी सफलता मिली।

    NewsJan 30, 2020, 12:19 PM IST

    आशिकी के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़ा था इमाम, पीएफआई से भी थे संबंध

    दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शरजील को गिरफ्तार कर लिया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस राहत की सांस  की है। क्योंकि शरजील के भाषणों की तरह उसके मंसूबे खतरनाक हैं। लेकिन  पुलिस जांच में सामने आया है। शरजील की गिरफ्तारी में उसकी उसकी प्रेमिका की अहम भूमिका है।

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:05 AM IST

    पीएफआई को मिल रहे पैसे की हो रही है जांच, बढ़ेंगी मुश्किलें

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पीएफआई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि देशभर में हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआई की भूमिका के सबूत मिले हैं। नागरिकता संसोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे और हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। 

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    ViewsApr 13, 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • NRC

    NewsAug 7, 2018, 3:10 PM IST

    एनआरसी के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में कट्टरपंथी संगठन पीएफआई

    पीएफआई की छात्र इकाई के अभियान की शुरुआत इंडिया इंटरनेशनल सेंटर से हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, 'अभियान के दौरान कई भड़काऊ भाषण दिए जाएंगे और भारत सरकार पर हिंदुओं का पक्ष लेने का आरोप लगाया जाएगा।'

  • undefined

    NewsJul 8, 2018, 7:00 PM IST

    झारखंड सरकार के खिलाफ आईएसआईएस से जुड़े संगठन ने माओवादियों से हाथ मिलाया

    गृहमंत्रालय के अनुसार, झारखंड सरकार के एमएसएस, सीपीआई-माओवादी और पीएफआई पर बैन लगाने के बाद माओवादियों से जुड़े संगठनों और इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बीच मेलमिलाप बढ़ा