Pilots  

(Search results - 6)
  • undefined

    News29, Feb 2020, 7:20 AM IST

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • इस हवाई अड्डे में सभी उड़ानें केवल मौसम संबंधी स्थितियों तक सीमित हैं। इसका मतलब यह है कि अन्य विमानों और आसपास के इलाकों की पर्याप्त दृश्यता होनी चाहिए। भूटान की उड़ानें इस प्रकार दिन के उजाले तक ही सीमित रहती हैं, इसलिए रात की उड़ान यहां पर संभव नहीं है।  पहले अंतरराष्ट्रीय पायलट बहुत कम हुआ करते थे, लेकिन अब भूटान में विमान क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है।

    News2, Sep 2019, 8:31 AM IST

    गोवा में कुत्तों से परेशान हैं पायलट, रनवे पर दौड़ रहे हैं कुत्ते

    पिछले दिनों भी एक विमान कुत्तों के कारण गोवा एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका था। ये विमान मुंबई से गोवा आ रहा था। लेकिन रनवे पर कुत्ता आ जाने के कारण देरी से लैंड कर पाया।। गोवा एयरपोर्ट पर आमतौर पर कुत्ते आ जाते हैं। जिसके कारण विमान को टेकऑफ या लैंडिंग में देरी होती है। मुंबई से गोवा आ रहे विमान को काफी देर आसमान में ही रहना पड़ा था। जिसके बाद सोशल मीडिया में एक यात्री ने इसकी जानकारी दी थी।

  • undefined

    News30, Apr 2019, 7:54 PM IST

    जेट एयरवेज के पायलटों और केबिन क्रू को जॉब देगा विस्तारा

    जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इससे एयरलाइन के 22,000 कर्मचारी ‘सड़क’ पर आ गए हैं। इनमें से करीब 1,300 पायलट और 2,000 चालक दल सदस्य हैं। 

  • Women pilots lead 52 flight of air india today on the occasion of women day

    News8, Mar 2019, 9:13 AM IST

    जानें कैसे एयर इंडिया ने महिला दिवस पर 'मातृशक्ति' को किया सलाम

     एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने सभी महिला चालक दल के सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। कुछ दिन पहले ही एयर इंडिया के नए सीएमडी अश्वनी लोहानी ने क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ ‘‘जय हिंद’’ कहने का आदेश जारी किया है।

  • undefined

    News19, Feb 2019, 1:33 PM IST

    बेंगलुरू एयरो शो से पहले हादसा, हवा में टकराए दो विमान, पायलट सुरक्षित

    बेंगलूरु में होने वाले एयरो शो से पहले एक बड़ा हादसा हो गया।  यहां येलाहांका एयरबेस पर शो से पहले रिहर्सल कर रहे दो सूर्यकिरण विमान आपस में टकरा गए। दोनो पायलट समय पर सुरक्षित बाहर निकल गए। यह घटना रिहाइशी इलाके से कुछ दूर हुई। हादसे के बाद आसमान में धुआं छा गया। एक के बाद एक हादसों से वायुसेना के विमानों के रखरखाव को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। हाल ही में बेंगलूरू में दो मिराज 2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो पायलटों की जान चली गई थी। 

  • undefined

    News26, Dec 2018, 12:04 AM IST

    सेना का हैरतअंगेज कारनामा, जनवरी से सियाचिन में बर्फ में फंसे हेलीकॉप्टर को निकाला, देखें तस्वीरें

    18,000 फीट की ऊंचाई पर फंसा हुआ था एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर। सेना के तकनीशियनों और पायलटों ने की मरम्मत। हेलीकॉप्टर सुरक्षित सियाचिन बेस कैंप पर लाया गया।