Plan  

(Search results - 142)
  • cow

    Spirituality10, Feb 2020, 6:01 AM IST

    पशु पक्षी खत्म कर सकते हैं ग्रह और वास्तु दोष,आजमाएं ये आसान तरीके

    शास्त्रों में भी कहा गया है कि पशु पक्षियों में अनिष्ट और नकारात्मक शक्तियों को खत्म करने की शक्ति होती है। वहीं अगर आप ने घर में गाय कुत्ता पाला है तो आपके घर के कई वास्तु दोष अपने आप खत्म हो सकते हैं।
     

  • undefined

    News5, Feb 2020, 10:02 AM IST

    मंदिरों की जमीन बेचेगी कमलनाथ सरकार!

    हाल ही में राज्य की कमलनाथ सरकार ने रात 10 बजे से सुबह  6 बजे लाउडस्पीकर को बंद करने का आदेश दिया था। इसेक पीछे राज्य सरकार के तर्क थे कि सुप्रीम कोर्ट ने ध्वनि प्रदूषण के लिए आदेश दिए हैं। जिसके तहत कार्यवारी की गई है। वहीं राज्य की विपक्षी दल भाजपा का कहना था कि मंदिरों में  पूजा छह बजे से पहले होती है।

  • जानकारी मिली कि, थाने में रखे गए शरजील को खाने में रोटी, परांठा, दाल और हरी सब्जी दी गई, लेकिन उसने थोड़ा ही खाना खाया। साथ ही उसने बोतलबंद पानी और चाय कई बार पी। वो जेल में बार-बार चाय मांगता रहा। जेल में शरजील मामूली तनाव में नजर आया। शरजील को महिला थाना के ऊपरी तल पर रख गया है।

    News1, Feb 2020, 7:25 AM IST

    खतरनाक थे शरजील इमाम के मंसूबे, मस्जिद में बांटे थे भड़काऊ पोस्‍टर

    फिलहाल उसे दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है और लगातार उससे पूछताछ  की जा रही है। पुलिस का मानना है कि इसके संबंध पीएफआई से हो सकते हैं। वहीं दिल्ली पुलिस अलीगढ़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उसके कथित भड़काऊ भाषणों के बारे में लोगों से पूछताछ कर रही है।

  • cow

    News30, Jan 2020, 7:12 PM IST

    गौ की करें सेवा, दूर होंगे वास्तु और ग्रह दोष

    अगर आप सुबह शाम पूजा के वक्त गाय के घी का दिया अपने मंदिर या पूजा के स्थान में जलाते हैं तो घर से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं। हिंदू धर्म में धार्मिक तौर पर गाय का बहुत महत्व है। विभिन्न अवसरों पर गाय की पूजा होती है। हिंदू शास्त्रों, वेदों और पुराणों में भी गाय की महिमा का वर्णन किया गया है और गाय की पूजा को उत्तम पूजा बताया गया है।

  • undefined

    News30, Jan 2020, 6:26 PM IST

    जदयू ने निष्कासित होते ही राजद ने दिया ऑफर, प्रशांत किशोर बोले अगले महीने बताएंगे 'प्लान'

    राजद नेता तेजप्रताप यादव ने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। हालांकि चर्चा ये भी चल रही है कि प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन फिलहाल उन्हों ने वर्तमान की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह फरवरी के बाद अपनी योजनाओं की घोषणा करेंगे।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 11:27 AM IST

    चुनाव से दूर क्यों हैं कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा, आप को पटखनी देने के लिए क्या है प्लान

    अपनी रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी अंतिम पांच दिनों के भीतर ही दिल्ली में धुआंधार प्रचार करेगी। इसके जरिए वह विपक्षी दलों को मात देना चाहती है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने एक्शन प्लान तैयार किया है। जिसके जरिए वह आखिरी दिनों में जनता से कनेक्ट करेगी। अभी तक कांग्रेस पार्टी का प्रचार सबसे फीका और इसको देखते हुए लग रहा है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले हार मान ली है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM IST

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • sarsawati maa

    News29, Jan 2020, 6:39 AM IST

    बसंत पंचमी: तीन ग्रह के लिए शुभ, जानें मां सरस्‍वती पूजा की पूरी विधि

    बसंत पंचमी(Basant Panchami) आज है। हालांकि इसके मुहूर्त को लेकर कुछ लोगों में विवाद है। कुछ का कहना है कि बसंत पंचमी 29 को है तो कुछ का कहना कि 30 जनवरी को। लेकिन ये दोनों ही दिन है। क्योंकि 29 जनवरी( बुधवार) को पंचमी तिथि सुबह 10.46 से शुरू होगी, जो गुरुवार दोपहर 1.20 बजे तक रहेगी। लिहाजा इन दो दिनों में शुभ मुहूर्त पर कोई भी पूजा कर सकता है।

  • Bharatiya Janata Party (BJP) new president Jagat Prakash Nadda

    News25, Jan 2020, 7:42 AM IST

    दिल्ली फतह के लिए भाजपा का 'प्लान बी', झारखंड की गलतियां नहीं दोहराएगी भाजपा

    माना जा रहा है कि भाजपा दिल्ली में लगभग 35000 सभाएं आयोजित करेगी। जिसमें पार्टी के स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के नेता हिस्सा लेंगे। इसके जरिए पार्टी हर बूथ स्तर पर जनता से संपर्क कर सकेगी। फिलहाल पार्टी ने दिल्ली में जाट वोटरों को लुभाने के लिए दिल्ली से सटी हरियाणा की सीमा पर स्थित विधानसभा क्षेत्रों में हरियाणा के नेताओं और विधायकों को लगाया है। 

  • Bharatiya Janata Party (BJP) new president Jagat Prakash Nadda

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    दिल्ली फतह के लिए नड्डा ने बनाया प्लान, महासचिवों के साथ की पहली बैठक

    नड्डा सोमवार को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुए हैं। हालांकि शाम को पार्टी कार्यालय में पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई। नड्डा ने कल शाम को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर कार्य संभाला था। लेकिन आज नड्डा ने राष्ट्रीय महासचिव के साथ पहली बैठक की।

  • BJP election committee meeting to win Delhi, names of candidates announced soon kps

    News18, Jan 2020, 8:09 AM IST

    दिल्ली फतह का ये है भाजपा का सीक्रेट प्लान, ’मिशन 36’

    भाजपा ने आखिरकार कई दिनों का माथापच्ची के बाद शुक्रवार को प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी की। भाजपा के लिए दिल्ली कितना अहम है, ये इसी बात  से समझा जा सकता है कि टिकट को फाइनल करने के लिए चुनाव समिति की बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर सभी दिग्गज नेता मौजूद थे और उन्होंने प्रत्याशियों के नामों पर अपनी मुहर लगाई। 

  • undefined

    News9, Jan 2020, 8:17 PM IST

    ईरान विमान हादसे पर बयानबाजी से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में बुधवार को हुए विमान हादसे को यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस ने तकनीकी खामी को मानने से साफ इनकार कर दिया है

  • undefined

    News9, Jan 2020, 6:26 PM IST

    घाटे को कम करने के लिए खर्च पर अंकुश लगाएगा भारत

    भारत सरकार चालू वित्त वर्ष के लिए खर्च में 2 खरब रुपए की कटौती कर सकती है, क्योंकि सरकार को हाल के वर्षों में सबसे कम टैक्स हासिल करने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। भारत एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, जो निजी निवेश की कमी के कारण पिछले छह वर्षों में सबसे धीमी गति से बढ़ रही है। अगर सरकार खर्चों में कटौती करती है तो इसे और भी नुकसान हो सकता है।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 9:51 AM IST

    जामिया, जेएनयू वाया अब बीएचयू, जानें क्या है प्रियंका गांधी का ‘सीक्रेट प्लान’

    पिछले एक साल से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय हो रही हैं। जिसके कारण राज्य की भाजपा सरकार के साथ ही बसपा और सपा की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरी थी और उन्होंने लखनऊ में रोड शो किया था। लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी  कांग्रेस की स्टार प्रचारक थी, लेकिन उसके बावजूद राज्य में कांग्रेस की सीटों में इजाफा नहीं हो सका। यहां तक कि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट अमेठी को भी हार गई थी।
     

  • undefined

    News8, Jan 2020, 8:01 PM IST

    ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर सीबीआई के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में तेहरान स्थित इमाम खोमेनी एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह बोइंग-737 विमान उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया