Planet  

(Search results - 6)
  • cow

    SpiritualityFeb 10, 2020, 6:01 AM IST

    पशु पक्षी खत्म कर सकते हैं ग्रह और वास्तु दोष,आजमाएं ये आसान तरीके

    शास्त्रों में भी कहा गया है कि पशु पक्षियों में अनिष्ट और नकारात्मक शक्तियों को खत्म करने की शक्ति होती है। वहीं अगर आप ने घर में गाय कुत्ता पाला है तो आपके घर के कई वास्तु दोष अपने आप खत्म हो सकते हैं।
     

  • cow

    NewsJan 30, 2020, 7:12 PM IST

    गौ की करें सेवा, दूर होंगे वास्तु और ग्रह दोष

    अगर आप सुबह शाम पूजा के वक्त गाय के घी का दिया अपने मंदिर या पूजा के स्थान में जलाते हैं तो घर से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं। हिंदू धर्म में धार्मिक तौर पर गाय का बहुत महत्व है। विभिन्न अवसरों पर गाय की पूजा होती है। हिंदू शास्त्रों, वेदों और पुराणों में भी गाय की महिमा का वर्णन किया गया है और गाय की पूजा को उत्तम पूजा बताया गया है।

  • sarsawati maa

    NewsJan 29, 2020, 6:39 AM IST

    बसंत पंचमी: तीन ग्रह के लिए शुभ, जानें मां सरस्‍वती पूजा की पूरी विधि

    बसंत पंचमी(Basant Panchami) आज है। हालांकि इसके मुहूर्त को लेकर कुछ लोगों में विवाद है। कुछ का कहना है कि बसंत पंचमी 29 को है तो कुछ का कहना कि 30 जनवरी को। लेकिन ये दोनों ही दिन है। क्योंकि 29 जनवरी( बुधवार) को पंचमी तिथि सुबह 10.46 से शुरू होगी, जो गुरुवार दोपहर 1.20 बजे तक रहेगी। लिहाजा इन दो दिनों में शुभ मुहूर्त पर कोई भी पूजा कर सकता है।

  • undefined

    AstrologyJul 29, 2019, 9:15 PM IST

    किस पेड़ या पौधे से सुधरेगी आपकी किस्मत जानिए यहां

    पेड़ पौधे मनुष्य के जीवन के लिए बेहद जरुरी होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलग अलग राशि के लोगों के लिए अलग पेड़ या पौधों की सेवा करना उस ग्रह को आपके अनुकूल बना देता है। माय नेशन आपके लिए लेकर आया है बेहद गुप्त ज्ञान। जिससे आप अपनी राशि के मुताबिक जान सकते हैं कि कौन सा पेड़ या पौधा आपके भविष्य को संवारने के लिए है सबसे बेहतर-

  • undefined

    WorldNov 27, 2018, 3:42 PM IST

    नासा का अंतरिक्षयान इनसाइट मंगल पर उतरा

    मार्स ओडिसी ऑर्बिटर ने कुछ तस्वीरें भी भेजीं हैं, जिनमें इनसाइट को मंगल की सतह पर उतरते देखा जा सकता है।

  • undefined

    NewsNov 17, 2018, 12:56 PM IST

    स्पेस से कैसी नजर आती है स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

    गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे बनी 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' दुनिया भर में इंसान के बनाए उन 'अजूबों' में शामिल हो गई है जो धरती के ऊपर से साफ दिखते हैं।