Pm Modi  

(Search results - 493)
  • News4, Oct 2019, 8:08 AM IST

    प्याज, टमाटर के बाद अब दाल बिगाड़ेगी रसोई का बजट

    बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार बारिश दालों के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। क्योंकिं दलहन उत्पादक राज्यों में बारिश के कारण फसलों पर असर पड़ा है। बारिश के कारण ही मध्यप्रदेश में उड़द की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिसके कारण कीमतों  में इजाफा होगा। वहीं बारिश के कारण दलहन की बुवाई भी कम हुई है। बारिश के कारण ही देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान उड़द के दाम में 450-850 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। 

  • News2, Oct 2019, 4:13 PM IST

    चिनपिंग की पीएम मोदी की मुलाकात से पहले इमरान जाएंगे ड्रैगन की शरण में

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग अक्टूबर में भारत की यात्रा में आ रहे हैं। चिनफिंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चेन्नई के महाबलीपुरम में अनौपचारिक मुलाकात करेंगे। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चीन के दरवाजे पर अपना दुखड़ा सुनाने फिर जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को चीन के सामने पहले भी उठा चुका है और हालांकि चीन ने उसका साथ दिया है। लेकिन इस बार इमरान खान स्वयं वहां जाकर मदद की गुहार लगाएंगे।

  • imran khan

    News29, Sep 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • आर्टिकल 370।

    News29, Sep 2019, 11:01 AM IST

    पीएम मोदी से चर्चा कर भाजपा आज कर सकती है महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की सूची घोषित, शिवसेना पर बढ़ा दबाव

    जानकारी के मुताबिक आज भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के नेता केन्द्रीय नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे। अभी तक भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच सीटों को लेकर कोई फार्मूला तैयार नहीं हो सका। शिवसेना 50-50 के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है जबकि भाजपा लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा की सीटों का बंटवारा चाहती है।

  • masood azhar

    News25, Sep 2019, 9:15 AM IST

    जैश के निशाने पर हैं पीएम मोदी, शाह और डोभाल, कई शहरों में एयरपोर्ट को उड़ाने की दी है धमकी

    जैश ने अपने धमकी भरे संदेश मे कहा कि वह भारत के कई शहरों में हमला कर कश्मीर का बदला लेगा। इसके साथ ही जैश ने देश के चार शहरों के हवाई अड्डों पर हमले की धमकी दी है। जैश का धमकी भरा खत लखनऊ स्थित ब्यूरो आफ सिविल एविएशन को मिला है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

  • News23, Sep 2019, 8:10 PM IST

    ममता बनर्जी के एनआरसी न लागू करने की घोषणा से हाउडी मोदी कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एनआरसी को लेकर भाजपा पर लोगों में भय फैलाने का आरोप लगाया

  • मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के जिक्र करते हुए कहा, "भारत अपने यहां जो कर रहा है, उससे कुछ ऐसे लोगों को भी दिक्कत हो रही है जिनसे खुद अपना देश नहीं संभल रहा है।

    World23, Sep 2019, 8:32 AM IST

    तस्वीरों के जरिए देखिए, ह्यूस्टन में पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यक्रम हाउडी मोदी के तहत ह्यूस्टन शहर में अभिभाषण दिया। आईए आपको तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं, उनके भाषण के कुछ अहम बिंदु-

  • Modi

    World23, Sep 2019, 8:01 AM IST

    'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री की इन 7 बातों में दिखी नए भारत की झलक

    अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान समां बंध गया था। पीएम के अभिभाषण के दौरान 50 हजार से ज्यादा की भीड़ मंत्रमुग्ध होकर बड़े ध्यान से उनकी हर एक बात सुन रहे थे। वहां मौजूद लोगों  के अतिरिक्त करोड़ो भारतीय भी अलग अलग माध्यमों से विदेशी जमीन से अपने प्रधानमंत्री के भाषण की हर एक पंक्ति पर गौर कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान 7 ऐसी प्रमुख बातें कहीं जिनसे नए भारत की झलक दिखाई देती है-
     

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM IST

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    News22, Sep 2019, 2:07 PM IST

    तौबा-तौबा-तौबा: फिर यूएस में हुई इमरान की तौहीन नहीं हुआ स्वागत, पीएम मोदी के लिए पहुंचे थे मंत्री

    एक बार फिर इमरान खान की अमेरिका में तौहीन हुई है। पिछली बार की तरह अमेरिका ने पाकिस्तान को उसकी हैसियत दिखाई है। जिसके बाद सोशल मीडिया में इमरान खान को कोसा जा रहा है और उन्हें ये बताया जा रहा है कि किस तरह से अमेरिका ने उन्हें बेइज्जत किया है और वहीं अमेरिका ने भारत के पीएम का जबरदस्त स्वागत किया है।

  • World22, Sep 2019, 1:21 PM IST

    'हमें पाकिस्तान से बचाओ', सिंधी, पख्तून और बलोचों ने अमेरिका में पीएम मोदी से लगाई गुहार

    पाकिस्तान की बदहाली और वहां चल रहे जुल्मों की मार से परेशान हाल वहां के लोग दुनिया भर का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी के सामने गुहार लगाने के लिए पाकिस्तान के सिंधी, बलोच और पख्तून लोग पहुंचे हुए हैं। यह लोग पीएम मोदी के रास्ते में पोस्टर लेकर खड़े हैं। जिसपर पाकिस्तान से आजादी दिलाने के लिए नारे लिखे हुए हैं। 
     

  • World22, Sep 2019, 9:11 AM IST

    'हाउडी मोदी' के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री, जाते ही शुरु कर दिया काम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। लेकिन कई घंटों की यात्रा के बाद वहां पहुंचते ही पीएम मोदी ने तुरंत काम काज शुरु कर दिया। उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदाय के कई लोगों से मुलाकात की और बड़े व्यापारिक समझौते पर दस्तखत भी किया। 
     

  • imran khan

    News20, Sep 2019, 8:16 AM IST

    पाक को नहीं मिला कश्मीर पर साथ पर बलूचिस्तान ने पीएम मोदी से कहा कि यूएन में उठाएं हमारी आवाज

    पाकिस्तान के बलूच नेता और मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने पीएम नरेन्द्र से गुजारिश की है कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बलूचिस्तान की आजादी की मांग उठाए। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा हो रहे अत्याचारों को वैश्विक स्तर पर उठाकर पाकिस्तान को बेनकाब रहें। बलूच नेता ने जन्मदिन पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन की शुभकामनाएं। कृपया बलूचिस्तान के शोषित लोगों को मत भूलिएगा।

  • MyNation in 100 seconds September 19 - HINDI

    News19, Sep 2019, 8:05 PM IST

    From PM Modi's statement on Ram Temple to Chidambaram in Tihar jail, watch MyNation in 100 seconds

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नासिक में महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया

  • Imran Khan

    News18, Sep 2019, 9:48 PM IST

    पाकिस्तान ने नहीं दी पीएम मोदी के प्लेन को एयरस्पेस की इजाजत, पानी-पानी को तरसेगा नापाक

    असल में पीएम नरेन्द्र मोदी को 21 सितंबर को अमेरिका जाना हैं और जहां वह 22 सितंबर को हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेंगे। यही नहीं इस में अमेरिका के 60 सांसद भी हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में 50 हजार भारतीय और अमेरिका के लोग हिस्सा लेंगे। लेकिन पाकिस्तान ने भारतीय पीएम के प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी।