Pm Narendra Modi  

(Search results - 164)
  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM IST

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • Arif Alvi

    News24, Aug 2019, 9:21 PM IST

    पाक राष्ट्रपति ने कहा आग से खेल रहा है भारत, लेकिन पाकिस्तान तो बैठा है बारूद ढेर पर

    असल में पाकिस्तान भारत को गीदड़ धमकियां देता रहता है और आज पीएम इमरान खान के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि भारत आग से खेल रहा है। भारत सरकार ने कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त करने का जो खेल खेला है वह आग के साथ खेलने जैसा है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की धर्म निरपेक्षता जलकर खाक हो जाएगी।

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • muslim

    News23, Aug 2019, 3:30 PM IST

    मुस्लिमों ने फ्रांस में किया पीएम मोदी का स्वागत लगाए भारत माता की जय के नारे, तिलमिला गया पाकिस्तान

     एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने तिरंगे झंडे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। मुस्लिमों द्वारा विदेश में पीएम मोदी का स्वागत किए जाने के पाकिस्तान चिढ़ गया है और पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस स्वागत के वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। जिसके पाकिस्तानी अपनी खिसियाहट विरोध जताकर निकाल रहे हैं। ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। 

  • News23, Aug 2019, 8:55 AM IST

    जाने क्यों जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी को 'खलनायक' की तरह पेश न करे पार्टी

    जयराम नरेश को कांग्रेस का थिंक टैंक माना जाता है और वह अकसर अपनी बातों को विभिन्न मंचों पर साफगोई के साथ रखते हैं। पिछले दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री  पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की कुछ मामलों में तारीफ की थी। हालांकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद कई कांग्रेस के नेता इस मामले केन्द्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं। 

  • Sheikh Rashid Ahmad

    News23, Aug 2019, 8:38 AM IST

    इमरान बना रहे थे मोदी के विरोध का प्लान वहां लंदन में पाकिस्तानियों ने कर दी पाक मंत्री की कुटाई और पड़ गए अंडे

    असल अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख व रेल मंत्री शेख रशीद पर उस समय हमला किया गया जब वह लंदन के एक होटल में एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर निकल रहे थे। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को लंदन में घूंसे मारे गए और उन पर अंडे फेंके गए। उन पर हमला करने वाले मौके से फरार हो गए। 

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News22, Aug 2019, 6:16 PM IST

    ये इमरान खान का ना ‘पाक’ प्लान, जिसके जरिए वह करेगा पीएम मोदी का विरोध

    इमरान खान अभी तक विश्व बिरादरी के सामने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के मामले में पूरी बेइज्जत हो चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र में भी पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली है। वहीं विश्व में चीन को छोड़कर किसी भी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया है। लेकिन अब इमरान अपनी बौखलाहट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की न्यूयॉर्क यात्रा में खलल डालने के जरिए निकालना चाहता है।

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News21, Aug 2019, 7:57 PM IST

    अब पानी को तरसेगा पाकिस्तान और इमरान बोलेंगे पानी-पानी, ये है मोदी सरकार का प्लान

    पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। विश्व स्तर पर भारत को बदनाम करने के लिए तरह तरह की हरकतें कर रहा है। जिसको लेकर अब भारत सरकार पाकिस्तान को सख्त संदेश देने की तैयारी में है। हालांकि भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने के बाद पाकिस्तान को आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है। लेकिन अब भारत सरकार पाकिस्तान को पानी के लिए भी तरसाएगी।

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News21, Aug 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • imran khan former  wife reham khan

    News20, Aug 2019, 7:00 PM IST

    इमरान खान की पूर्व पत्नी का दावा कश्मीर पर मोदी के सामने झुक गए पाक पीएम

    रेहम खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दूसरी पत्नी है। रेहम खान को इमरान खान ने दो साल पहले तलाक दे दिया था। हालांकि तलाक के बाद रेहम खान ने इमरान खान पर कई तरह के आरोप लगाए थे। अब रेहम खान का दावा है कि इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुप्त डील की है। अब पूर्व पत्नी रेहम खान के जम्मू-कश्मीर को लेकर इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पाकिस्तान में इमरान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News20, Aug 2019, 2:30 PM IST

    मोदी सरकार ने सोशल मीडिया में भी करा दी पाकिस्तानियों की बोलती बंद

    पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दो दिन पहले माना था कि ट्विटर और फेसबुक के साथ कश्मीर को लेकर भारत सरकार का विरोध करने वाले पाकिस्तानी सोशल मीडिया अकाउंट्स को निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने कश्मीर के समर्थन में पोस्ट करने के लिए पाकिस्तानी खातों को निलंबित करने के खिलाफ ट्विटर और फेसबुक पर मामला उठाया है।