Pm Narendra Modi  

(Search results - 330)
  • <p>ലഫ്റ്റനൻറ് ജനറൽ ഹരീന്ദർ സിംഗാണ് ചൈനയുമായുള്ള ചര്‍ച്ചകള്‍ക്ക് നേതൃത്വം നല്‍കിയിരുന്നത്. എന്നാല്‍ ഇതുവരെയായും പ്രധാനമന്ത്രിയുടെ സന്ദര്‍ശന വിവരങ്ങള്‍ ഔദ്ധ്യോഗികമായി പുറത്ത് വിട്ടിട്ടില്ല. </p>

    News3, Jul 2020, 1:11 PM

    गुप्त दौरे पर लेह पहुंचे पीएम मोदी तो लगे वंदे मातरम और भारत माता के जय के नारे

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आज देश के सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए लेह का गुप्त दौरा किया और उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे। पीएम मोदी लेह के साथ ही निमू भी गए, यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी जवानों से बातचीत की और सीमा का हाल जाना। 

  • News30, Jun 2020, 6:33 PM

    पीएम गरीब कल्याण योजना अब नवंबर तक, पीएम मोदी ने छठी बार देश को संबोधित

    पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं और अब देश अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहा है और देश मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जिसमें आमतौर पर सर्दी, जुकाम, बुखार होता है। लिहाजा जनता अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखे अपना ध्यान रखे। 

  • <p>rahul gandhi</p>

    News25, Jun 2020, 1:40 PM

    मोदी पर हमले को लेकर कांग्रेस में अलग थलक पड़ रहे हैं राहुल!

    राहुल गांधी को कार्यसमिति की बैठक में भले ही ज्यादातर सदस्यओं का साथ न मिला हो, लेकिन उनकी बहन प्रियंका गांधी राहुल गांधी के साथ खड़ी दिखी। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि वह पीएम मोदी ने नहीं डरते हैं और वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। अगर पार्टी में किसी को उनके बयानों से दिक्कत हो तो कार्यसमिति उन्हें चुप रहने के लिए कह सकती है। 

  • <p><br />
CVoter, Survey, PM Modi, PM Modi Survey</p>

    News24, Jun 2020, 9:21 AM

    मोदी हैं तो मुमकिन है: चीन के मुद्दे पर देश है पीएम के साथ

    चीन के साथ एलएसी पर विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच वार्ताओं का दौर जारी है। वहीं अब दोनों देशों की सेनाएं पीछे हटने के लिए तैयार हो गई हैं। पिछले हफ्ते भारत और चीन के सैनिकों के बीच में झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे, जबकि चीन ने भी माना कि उसके कमांडर सहित कई सैनिक मारे गए हैं। लेकिन अभी तक चीन सैनिकों की संख्या नहीं बता रहा है। क्योंकि चीन को डर है कि इसका खुलासा होने के बाद उसकी विश्वस्तर पर तौहीन हो जाएगी।

  • <p>china</p>

    News6, Jun 2020, 5:06 PM

    भारत-यूएस की दोस्ती से बौखलाया ड्रैगन, बोला नहीं छोड़ेगा एक भी इंच जमीन

    फिलहाल भारत और चीन की बीच सीमा पर विवाद बना हुआ है। भारत की तरफ सीमा पर किए जा रहे निर्माण को लेकर बीजिंग को आपत्ति है। चीन सीमा विवाद के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश में है। क्योंकि आर्थिक तौर पर भारत चीन से अब उत्पादों के कम आयात की रणनीति बना चुका है ।

  • <p>सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत प्रति लाभार्थी को 1000 रुपए की राहत और माह जून की पेंशन की किश्त की धनराशि हस्तांतरित की गई है। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के 49,87,054 लाभार्थियों को 748.06 करोड़ रुपए, निराश्रित महिला पेंशन के 26,06,213 लाभार्थियों को 390.93 करोड़ रुपए, दिव्यांग पेंशन के 10,67,786 लाभार्थियों को 160.17 करोड़ रुपए और कुष्ठावस्था पेंशन के 10,728 लाभार्थियों को 2.68 करोड़ रुपए शामिल है। </p>

    News5, Jun 2020, 1:33 PM

    आज है यूपी के सीएम योगी का जन्मदिन, पीएम ने दी बधाई लेकिन नहीं मनाएंगे बर्थडे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।  पीएम मोदी ने लिखा है कि उनके नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। भगवान उन्हें लंबी और स्वस्थ जीवन दे। सीएम योगी आज अपना  49वां जन्मदिन मना रहे हैं और अब  वह 48 साल के हो गए हैं। 

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर।  पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा। <br />
 </p>

    News3, Jun 2020, 2:15 PM

    दीदी की अनोखी मांग को पूरा करेंगे पीएम मोदी!

    पिछले दिनों चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में हुए नुकसान के बाद केन्द्रीय मदद मिलने के बाद पीएम मोदी पर ममता बनर्जी आक्रामक हो गई थी। ममता बनर्जी ने कहा कि कि राज्य में लाख करोड़ का नुकसान हुआ है और केन्द्र सरकार महज 1 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दे रही है। जबकि पीएम मोदी राज्य के हालत का जायजा ले चुके हैं। 
     

  • News3, Jun 2020, 1:44 PM

    ड्रैगन की नई चाल: बातचीत के साथ युद्ध का अभ्यास कर रहा है चीन

    चीन लगातार भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है। लिहाजा अब उनसे सीमा विवाद के बाद युद्ध का अभ्यास करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन तिब्बत में भारत चीन सीमा के पास के युद्ध का अभ्यास कर रहा है।  लिहाजा अब भारत और चीन के बीच  विवाद गहराता जा रहा है। चीनी सेना युद्ध में प्रयोग होने वाले हथियारों से अभ्यास कर रही है।

  • कोरोना संकट के बीच यह पहला मौका नहीं है, जब चीन के मास्क और मेडिकल उपकरणों में खामी की बात सामने आई हो। इससे पहले यूरोप के कई देशों में चीन से पहुंचे सामान जैसे मास्क और जांच किट में खामी की बात सामने आई थी। इसके बाद स्पेन और नीदरलैंड्स ने मेडिकल सामानों को वापस करने का भी फैसला किया था।

    News3, Jun 2020, 10:24 AM

    ड्रैगन की बड़ी साजिश: ग्वादर पोर्ट के पास नेवल बेस बना रहा है चीन!

    भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर चीनी कंपाइंड पास कई तस्वीरें मिली हैं। इन सैटलाइट तस्वीरों से लग रहा है कि वहां पर चीन नेवल बेस की तैयारी में है। क्योंकि कंपाउंड में सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है। जो आमतौर पर किसी प्लांट में नहीं रहती हैं।
     

  • nepal1 2

    News29, May 2020, 1:28 PM

    ड्रैगन ने दिया नेपाल को धोखा: भारत ने नेपाल से कहा कि पहले जीतो विश्वास, फिर बातचीत

    नेपाल में नक्शे में बदलाव कर भारतीय इलाकों को अपना बताया और इसके लिए उसने संविधान में संशोधन के लिए संसद में बिल पेश करने बात कही। हालांकि नेपाली सरकार ने इस बिल को पास नहीं किया। क्योंकि नेपाल सरकार को वहां के सभी दलों का समर्थन नहीं मिला। असल में नेपाल ने ये चाल चीन की सरपरस्ती में चली। चीन ने भारत को घेरने के लिए नेपाल को आगे किया।

  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं। </p>

    News28, May 2020, 6:24 PM

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • <p><strong>2- भारत चीन को चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है। </p>

    News27, May 2020, 3:47 PM

    फिर ड्रैगन को मिलेगी शिकस्त, तैयार है टीम डोकलाम

    असल में चीन लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) सेक्टर में भारत द्वारा किए जा रहे निर्माण को रोकना चाहता है। इसके जरिए चीन अपनी ताकत का एहसास कराना चाहता है।  लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं आएगा और निर्माण कार्य को जारी रखेगा। असल में चीन को लगता है कि भारत के निर्माण से अक्साई चिन के लहासा-काशगर हाईवे को खतरा हो सकता है।

  • CM Mamta banerji. (file image)

    News11, May 2020, 7:04 PM

    पीएम के साथ बैठक में ममता को दिखी राजनीति, बोली राजनीति कर रहा है केन्द्र

    पीएम मोदी ने कहा कि धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं और आने वाले दिनों में ये और तेज होगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। पीएम के साथ सीएम की पिछली बैठकों के विपरीत जहां केवल चुनिंदा सीएम को बोलने का मौका मिलता था वहीं इस बार  सभी सीएम को अपनी राय साझा करने का मौका दिया गया था।
     

  • News10, May 2020, 6:54 PM

    लॉकडाउन के बीच राज्यों के सीएम के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी की होगी बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोनोवायरस लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति के बीच सोमवार को दोपहर 3 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन से बाहर निकलने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।  देश लॉकडाउन-3 17 मई तक लागू रहेगा। देश में 1 मई को लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया था। जबकि देश में पहली बार 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन लगाया था।

  • News7, May 2020, 12:28 PM

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।