Pm Narendra Modi  

(Search results - 249)
  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:33 AM IST

    सीएए का विरोध करने वाले कैप्टन हैं मोदी सरकार के इस फैसले पर मुरीद, अब पंजाब में किया लागू

    राज्य सरकार ने साफ किया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश के बाद नए नियमों का उल्लंघन करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।  गौरतलब है कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनने के बाद इस तरह के फैसले लिए गए थे।

  • nadda

    News20, Jan 2020, 6:08 PM IST

    जेपी नड्डा बने भाजपा के नए अध्यक्ष, पीएम मोदी ने बधाई दी

    जेपी नड्डा को आज भारतीय जनता पार्टी का 11वां निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया है। उनके सामने किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था और इसके बाद चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के नाम का ऐलान किया। जेपी नड्डा 2022 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • Nadda was in-charge of Uttar Pradesh for the 2019 elections, and the party performed impressively in the state, restricting the much-hyped Mahagathbandhan to 15 seats. Later he was elevated as the party’s national working president.

    News20, Jan 2020, 8:35 AM IST

    भाजपा के ‘चाणक्य’ आज नड्डा को सौंपेंगे पार्टी की कमान, साथ में चुनौतियां भी

    भाजपा के कार्यकरी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज पार्टी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी आज होगी। हालांकि ये पहले ही तय था कि अमित शाह गृहमंत्री बनने के बाद पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे। पार्टी के संविधान के मुताबिक एक व्यक्ति एक पद ही रह सकता है। फिलहाल आज पार्टी आम सहमति से नड्डा की ताजपोशी करेगी। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद दोपहर बाद नड्डा को अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की जाएगी।

  • undefined

    News18, Jan 2020, 11:39 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस का समर्थन करने वाले रामचंद्र गुहा को सोनिया दिलाती हैं मुगल वंश की याद

     गुहा ने गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहचान गिर गई है और अब यह एक प्राइवेट फर्म में बदल गई है। गुहा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमकर कोसा और कहा कि सोनिया गांधी उन्‍हें मुगल वंश' की याद दिलाती हैं जो अपने साम्राज्‍य की स्थिति से अंजान थे। कुछ ऐसा ही व्यवहार सोनिया गांधी का है।
     

  • BJP election committee meeting to win Delhi, names of candidates announced soon kps

    News17, Jan 2020, 8:28 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली। माना जा रहा है कि इस बैठक में 30 सीटों के लिए सहमति बनी है। वहीं पार्टी का डर है कि प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद पार्टी के भीतर कई नेता बगावत कर सकते हैं। जिसका पार्टी को सीधे तौर पर नुकसान होगा। 

  • Imran Samjhauta Express

    News15, Jan 2020, 7:24 AM IST

    समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों पर कब्जा जमाए हुए है पाकिस्तान

    असल में पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी तरह के व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया था और इसके के तहत पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया था। पाकिस्तान ने पिछले साल 8 अगस्त को भारत से रिश्तों को तोड़ते हुए समझौता एक्सप्रेस सेवा को रद्द कर दिया था। 

  • undefined

    News11, Jan 2020, 3:13 AM IST

    कोलकाता में शनिवार को ममता के किले में रैली करेंगे नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। इस दौरान भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई से उनकी मुलाकात संभव है। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री को राज्य की ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस की तरफ से नागरिकता कानून को लेकर फैलाए गए भ्रम की जानकारी दी जाएगी।

  • pm modi

    News25, Dec 2019, 7:52 AM IST

    क्या दिल्ली और बिहार के लिए भाजपा बदलेगी रणनीति!

    झारखंड की हार से भाजपा को दोतरफा झटका लगा है। क्योंकि एक तरफ भाजपा के हाथ से एक राज्य चला गया है वहीं दूसरी तरफ से भाजपा के कमजोर होते ही सहयोगी दलों ने उस पर दबाव बना दिया है। जानकारों का कहना है कि झारखंड में भाजपा को मिली हार का सीधा असर पड़ोसी राज्य बिहार में पड़ेगा। क्योंकि वहां पर सहयोगी जनता दल यूनाइटेड  दबाव की राजनीति करेगा।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM IST

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • modi shah

    News24, Dec 2019, 8:08 AM IST

    जानें क्यों राम मंदिर से लेकर नागरिकता कानून नहीं आए भाजपा के काम

    भाजपा के लिए झारखंड की हार एक सबक बन गई है। क्योंकि इस हार का असर अगले साल बिहार और दिल्ली में भी पड़ सकता है। क्योंकि झारखंड चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई बड़े फैसले किए थे, जिसमें अनुच्छेद 370 हटाना, राममंदिर और नागरिकता कानून थे। लेकिन ये बड़े मुद्दे भी राज्य में भाजपा की सरकार को नहीं बचा पाए। 

  • pm modi

    News23, Dec 2019, 8:19 AM IST

    मोदी सरकार की छमाही परीक्षा के परिणाम में कुछ मंत्री होंगे फेल, कुछ पास

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने छह महीने के कार्यकाल का लेखा जोखा तैयार कर लिया है। इस लेखाजोखा में मंत्रियों के प्रदर्शन पर भी रिपोर्ट तैयार की है। जिसके मुताबिक कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से पीएम नरेन्द्र मोदी संतुष्ट हैं तो कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से वह नाराज बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन मंत्रियों का पिछले छह महीने में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उनकी केन्द्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है।

  • Jagat prakash nadda attack on sonia gandhi and ask questions.

    News23, Dec 2019, 8:13 AM IST

    नागरिकता कानून पर जानें कैसे भाजपा ने राहुल गांधी को घेरा

    पिछले दो हफ्ते से देशभर नागरिकता कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। खासतौर से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में जबरदस्त हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पत्थरबाजी कर घायल किया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सैकड़ों की संख्यों को वाहनों को आग लगा दी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News23, Dec 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया। 

  • How much truth is there in not being tolerant of criticism of Modi government

    News3, Dec 2019, 10:12 PM IST

    कितनी सच्चाई है मोदी सरकार की आलोचना के प्रति सहिष्णु न होने में

    अब गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें और आलोचना करने वालों को सही जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसी को भी पिछली सरकारों के विपरीत, आलोचना के लिए कभी दंडित नहीं किया गया। वास्तव में, सभी अखबारों के लेख और राय के टुकड़े हमारे प्रधानमंत्री की हमेशा आलोचनात्मक रहे हैं। मज़ेदार बात है कि जब अमित शाह ने कहा कि वह एक खुले मंच से उनसे खुलकर अपने विचार व्यक्त करने में सक्षम थे, यह दर्शाता है कि भय का कोई वातावरण मौजूद नहीं है और राहुल बजाज ने अपनी सीट से इस पर ताली बजाई!