Pm Narendra Modi Government  

(Search results - 23)
  • YS JAGAN

    NewsFeb 5, 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 12:42 PM IST

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • undefined

    NewsOct 15, 2019, 7:53 AM IST

    केजरीवाल की राह चली मोदी सरकार, छात्रों के लिए लेगी ये बड़ा फैसला

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की राह पर चलने की योजना बना रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार दिल्ली के लाखों छात्रों को बड़े तोहफे की तैयारी में है।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    NewsAug 20, 2019, 2:30 PM IST

    मोदी सरकार ने सोशल मीडिया में भी करा दी पाकिस्तानियों की बोलती बंद

    पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दो दिन पहले माना था कि ट्विटर और फेसबुक के साथ कश्मीर को लेकर भारत सरकार का विरोध करने वाले पाकिस्तानी सोशल मीडिया अकाउंट्स को निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने कश्मीर के समर्थन में पोस्ट करने के लिए पाकिस्तानी खातों को निलंबित करने के खिलाफ ट्विटर और फेसबुक पर मामला उठाया है।

  • undefined

    NewsAug 18, 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।

  • undefined

    NewsAug 12, 2019, 10:24 PM IST

    सत्यपाल मलिक ने कहा यहां आकर राहुल गांधी करें बात, बोले भेजूंगा प्लेन

    राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी को इस बारे में शर्म आनी चाहिए कि वह संसद में एक बेवकूफ की तरह बात कर रहे हैं। मैं उन्हें राज्य में आने के लिए आमंत्रित करता हूं और मैं उन्हें जहाज भेजूंगा और वह यहां आकर यहां के हालात को समझे। उन्होंने कहा कि वह यहां आकर बोलें और उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsAug 12, 2019, 10:18 PM IST

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • undefined

    NewsAug 1, 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा ने धीरे से दिया कांग्रेस को एक और झटका, इस ट्रस्ट से बाहर होंगे कांग्रेस अध्यक्ष

    केन्द्र सरकार का कहना है कि जलियांवाला बाग एक राष्ट्रीय स्मारक है और इसका किसी भी राजनैतिक दल से कोई संबंध नहीं है। ऐसे में राजनीतिक दल के अध्यक्ष को इसका ट्रस्टी बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं होना चाहिए। हालांकि सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन काफी पहले से इसकी मांग कर रहे हैं। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस के तर्क है कि आजादी की लड़ाई में पार्टी का अहम योगदान है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    NewsAug 1, 2019, 7:12 AM IST

    तीन तलाक विधेयक बना कानून, अब तलाक-तलाक-तलाक बोला तो होगी जेल

    तीन तलाक को अपराध करार देने वाले ऐतिहासिक विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मंजूरी दे दी। उनके हस्ताक्षर के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। असल में पिछले साल ही केन्द्र सरकार ने इस लोकसभा में पेश किया था, लिहाजा इस को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा।

  • undefined

    NewsJul 30, 2019, 7:34 PM IST

    अब देश में इतिहास बन गया तलाक-तलाक-तलाक, राज्यसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल और अब बनेगा कानून

    तीन बार राज्यसभा में खारिज किए जा चुके मुस्लिम महिला (शादी पर अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 को आज आखिरकार राज्यसभा से भी मंजूरी मिली मिल गयी है। हालांकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं था लेकिन उसने एक बेहतर रणनीति बनाकर इस बिल को पारित करा लिया है। लोकसभा में ये बिल भारी मतों के साथ पारित हो गया था।

  • undefined

    NewsJul 30, 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • shopian

    NewsJul 27, 2019, 9:36 AM IST

    कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी, क्या ये था डोवल का मिशन कश्मीर

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी शोपियां जिले के बोना बाजार इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके लिए सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर रात से ही इस इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी थी। सुरक्षा बलों को एहसास था कि आतंकी कभी भी उन पर घात लगाकर हमला कर सकते हैं। लिहाजा वह चौकन्ने थे। इसके बाद इस इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी की पहचान जैश के मोहम्मद के शीर्ष आतंकवादी मुन्ना लाहौरी के रुप में हुई है। मुन्ना लाहौरी के अलावा एक और आतंकवादी भी ढेर हुआ।

  • ajit doval

    NewsJul 27, 2019, 8:25 AM IST

    कश्मीर में किसी बड़े मिशन की तैयारी में केन्द्र, डोवल के दौरे के बाद मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

    अजीत डोवल घाटी के दौरे से दिल्ली लौट आए हैं। लेकिन उनके लौटते ही घाटी में सुरक्षाबलों की 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती कर दी गयी है। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी मंजूरी दे दी है। लिहाजा इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि घाटी में सरकार ने किसी बड़े मिशन को शुरू करने का इरादा कर लिया है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    NewsJul 26, 2019, 7:37 AM IST

    ‘मिशन कश्मीर’ में घाटी पहुंचे एनएसए डोभाल, क्या है मोदी सरकार का खुफिया प्लान

    जानकारी के मुताबिक डोवल केन्द्र सरकार के स्पेशल मिशन के तहत कश्मीर गए हैं। क्योंकि कुछ दिन पहले ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कश्मीर के दौरे पर गए थे। इसके बाद डोवल का वहां जाना किसी खास रणनीति की तरफ इशारा कर रहा है। अमित शाह ने कुछ दिनों संसद में कहा था कि कश्मीर में 370 की धारा अस्थायी है। 

  • Akhilesh Yadav came under trap of mulayam singh charkha bet, gave return gift to modi government

    NewsJul 25, 2019, 11:27 AM IST

    मुलायम के चरखा दांव में फंसे अखिलेश, नेताजी ने दिया मोदी को एहसान का ‘रिटर्न गिफ्ट’

    असल में द अनलॉफुल ऐक्टिविटीज (प्रिवेंशन) अमेंडमेंट बिल के पक्ष में बुधवार को मतदान हुआ था। इसमें ज्यादातर विपक्षी दलों ने विरोध में अपनी राय दी थी। मतदान के दौरान विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए। लेकिन समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बाहर नहीं गए बल्कि उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट दिया था।