Politics  

(Search results - 100)
  • According to reports, party general secretary Muralidhar Rao and former Union minister Pon Radhakrishnan were present at the event.

    News24, Feb 2020, 11:57 AM IST

    वीरप्पन की बेटी ने थामा भाजपा का दामन, तमिनलाडू में करेंगी राजनीति

    वीरप्पन की बेटी विद्या रानी कृष्णगिरि में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा में दामन थामा। विद्या रानी के साथ राज्य के विपक्षी दल पीएमके समेत कई राजनैतिक दलों के 1,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News20, Feb 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • undefined

    News7, Feb 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में गर्मायी राजनीति, 'पोस्टर वार' के बाद अब 'शब्दबाण' में कूदे तेज प्रताप यादव

    राजद नेता तेज प्रताप राज्य के सौढ़ी में नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे  और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उनके पिता पर आरोप लगा रहे हैं औऱ उनका नाम बदल कर पटलूराम रख रहे हैं। लिहाजा वह भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का नाम बदल रहे हैं।

  • RSS, Ayodhya, Ram Janmabhoomi dispute, Supreme Court verdict, RSS meeting

    News24, Jan 2020, 2:25 PM IST

    कमलनाथ सरकार में सरकारी कॉलेज में संघ की बैठक, सियासत गर्माई

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस की सरकार बनी थी। तभी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में संघ की शाखों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। यही नहीं राज्य में कमलनाथ सरकार ने आते ही मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान निधि को भी बंद कर दिया था।

  • झांकी

    News3, Jan 2020, 7:47 AM IST

    ..अब गणतंत्र दिवस की झांकी को शुरू हुई राजनीति

    इस गणतंत्र दिवस की परेड में 22 ही झांकियों को प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि परेड के लिए कुल 56 झांकियों के प्रस्ताव आए थे। लेकिन कमेटी ने केवल 22 को चुना गया है। केन्द्र सरकार को राज्यों एवं केंद्रशासित राज्यों की तरफ से 32 और केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों से 24 प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। जिसमें से 22 झांकियों को मंजूरी मिली है।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News1, Jan 2020, 8:34 AM IST

    सीडीएस की नियुक्ति में कांग्रेस को नजर आई राजनीति, तो पूर्व सैनिकों ने दिया जवाब

    कांग्रेस ने सीडीएस के पद पर विपिन रावत की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस  ने साफ कहा कि रावत की नियुक्ति वैचारिक झुकाव के कारण हुई है। असल में पिछले तीन सालों से विपिन रावत लगातार बयान देते आए हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक राजनीति को लेकर किसी भी तरह का बयान नहीं दिया है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News23, Dec 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया। 

  • undefined

    News14, Dec 2019, 2:18 PM IST

    सिटीजन बिल और नीतीश कुमार के विरोध जरिए राष्ट्रीय राजनीति में जमीन तैयार कर रहे हैं पीके!

    प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन विधेयक पर पार्टी का लाइन के विपरीत बयान दे रहे हैं। जबकि पीके को पार्टी कई बार चेता चुकी है। लेकिन पीके के सुर नरम नहीं पड़ रहे हैं। हालांकि पीके को नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। लेकिन पार्टी के नेता मानते हैं कि अगर पीके के यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सकती है।

  • undefined

    News26, Nov 2019, 9:13 PM IST

    यूं ही नहीं हैं शरद पवार राजनीति के 'पॉवर सेंटर', 'चाणक्य' की बिसात का बिगाड़ा खेल

    फिलहाल महाराष्ट्र की ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में शरद पवार एक बार फिर मजबूत होकर उभर कर आए। महाराष्ट्र में अब वो सरकार शपथ लेगी, जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था। यानी एनसीपी और कांग्रेस के साथ अब शिवसेना राज्य में सरकार बनाएगी। जबकि विचारधारा को देखते हुए तीनों दल अलग-अलग विचारधाराओं की राजनीति करते हैं। शिवसेना जहां कट्टर हिंदूवादी पार्टी मानी जाती है तो कांग्रेस खुद को सेक्युलर कहती है। जबकि एनसीपी को मराठा और अल्पसंख्यकों का समर्थन है।

  • undefined

    News15, Nov 2019, 8:45 AM IST

    जाने क्यों गडकरी ने सियासत को बताया क्रिकेट

    हालांकि संघ ने पिछले दिनों राज्य में सरकार बनाने का जिम्मा गडकरी को सौंपा था। लेकिन वह भी राज्य में शिवसेना की सीएम के पद के अड़े होने के बाद विफल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों को बंद कर दिया था। शिवसेना की पहली शर्त यही थी कि राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू किया जाए। हालांकि जिस फार्मूले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर दबाव बनाकर रखा थी। 

  • undefined

    News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।

  • undefined

    News14, Nov 2019, 9:50 AM IST

    शिवसेना को मिलेगी बैसाखी वाली सीएम की कुर्सी, खत्म हो जाएगी हिंदूत्व की राजनीति!

    महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में शिवसेना की सरकार बन जाएगी। अभी तक शिवसेना राज्य में केवल भाजपा के साथ सरकार में थी। लेकिन अब उसे दो अन्य दलों के साथ सरकार बनानी होगी। जबकि ये दल शिवसेना से वैचारिक तौर पर मेल नहीं खाते हैं। शिवसेना महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देश में भी कट्टर हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करती है जबकि कांग्रेस और एनसीपी खुद को सेक्युलर दल मानते हैं।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News12, Nov 2019, 7:01 PM IST

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पैदा असमंजस से लता मंगेशकर के खराब स्वास्थ्य तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच केंद्र सरकार ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है
     

  • एक नेता ऐसे हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देवी मानकर उनकी पूजा करते हैं।

    News11, Nov 2019, 5:19 PM IST

    महाराष्ट्र में बदलाव की राजनीति, मातोश्री नहीं दस जनपथ से चलेगी साहेब की ‘सरकार’

    असल में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने के फैसले को सोनिया गांधी पर छोड़ दिया है। सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष है। महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। ये चुनाव राज्य की तत्कालीन भाजपा और शिवसेना सरकार के खिलाफ लड़ा था। लेकिन अब शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ सशर्त सरकार बनाने जा रही है।

  • BJP Shivsena

    News30, Oct 2019, 7:57 AM IST

    किस्सा कुर्सी का, महाराष्ट्र में पल पल बदल रही है राजनीति

    भाजपा और शिवसेना में और बढ़ी कड़वाहट के बीच ऐन वक्त पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ने भाजपा के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुंबई का दौरा रद्द कर दिया था। अमित शाह को आज वहां पर होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन दोनों दलों के बीच चल रहे मतभेद के बाद उन्होंने मुंबई का दौरा रद्द कर दिया है।