Politics  

(Search results - 115)
  • <p>ఇందాక కొద్దిసేపటికింద సచిన్ పైలట్ ను రాజస్థాన్ ఉపముఖ్యమంత్రిగా, పీసీసీ అధ్యక్షుడిగా తొలిగించారు. సచిన్ క్యాంపులో ఇద్దరు మంత్రులను కూడా వారి పదవులనుండి తొలిగించారు. అశోక్ గెహ్లట్ ప్రభుత్వానికి వచ్చిన అపాయం అయితే ఇప్పటికిప్పుడు మాత్రం ఏమీ లేదు. ప్రభుత్వం మెజార్టీలోనే ఉంది. మధ్యప్రదేశ్ తరహా సంఘటన మాత్రం ఇక్కడ జరగలేదు. </p>

    News24, Jul 2020, 2:38 PM

    उबाल पर है राजस्थान में सियासत, विधायकों के साथ राजभवन रवाना हुए सीएम गहलोत, धरने की तैयारी

    माना जा रहा है कि वह राज्यपाल पर दबाव बनाने के लिए विधायकों के साथ राजभवन में धरना दे सकते हैं। असल में हाईकोर्ट से फौरी तौर पर राहत न मिलने के बाद सीएम गहलोत ने राज्य में विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी। लेकिन राज्यपाल न उनकी मांग को ठुकरा दिया है। 

  • News11, Jul 2020, 7:14 PM

    राजस्थान में गर्मायी सियासत, फिर आमने सामने आए गहलोत और पायलट

    राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब एक बार कोई मुख्यमंत्री बन गया है तो बाकी अन्य लोगों को शांत हो जाना चाहिए और सरकार और पार्टी के लिए कार्य करना चाहिए। गहलोत के इस बयान का इशारा सचिन पायलट की तरफ था।

  • Amit Shah Thumb

    News1, Jul 2020, 7:55 AM

    अमित शाह ने घाटी में खत्म कर दी पाकिस्तान परस्त 'हड़ताली चाचा' की सियासत,जानें कैसे

    असल में राज्य में धारा 370 हटाने के बाद राज्य में पाकिस्तान आतंक फैलाना चाहता था और उसे इन अलगाववादी नेताओं की जरूरत थी। लेकिन शाह ने इन  नेताओं को नजर बंद कर दिया और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जो चाहती थी वह नहीं हो सका था। शाह के कारण आईएसआई की रणनीति को बड़ा झटका लगा था और घाटी में अंतिम बड़ा मोहरा पिट गया है। 

  • <p>Narasimha Rao</p>

    News28, Jun 2020, 2:10 PM

    पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की जन्मशती आज, ऐसे तो खत्म हो जाएगी कांग्रेस की राजनीति

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की जन्मशताब्दी समारोह मनाने का फैसला किया है  और ये कार्यक्रम पूरे साल भर चलेगा और उनके जन्मस्थान पर राज्य सरकार कांस्य की विशालकाय  मूर्ति भी स्थापित करेगी। केसीआर इसके जरिए कांग्रेस की विरासत पर अपना दावा करने में पीछे नहीं है।

  • News24, Jun 2020, 2:13 PM

    बिहार के सियासत में हुई राबड़ी देवी के भाई एंट्री, लालू परिवार के हैं संकटमोचक

    राजद में विधानपरिषद के चुनाव के लिए पार्टी ने आखिरकार 3 प्रत्याशियों को मैदान में उतार ही दिया है। हालांकि पार्टी में टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिस्त थी, लेकिन पार्टी ने तीन प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाकर बगावत शांत करने की कोशिश की है। हालांकि पार्टी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव परिषद की सीट के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी मांग को दरकिनार कर सुनील कुमार सिंह टिकट दिया है।

  • News12, Jun 2020, 8:22 AM

    गर्माई बिहार की राजनीति, सामने आया लालू प्रसाद का तीसरा बेटा!

    लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें लालू के 73 साल के होने पर उनकी 73 संपत्तियों का जिक्र था। वहीं राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने गांव के लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनकी संपत्ति अपने नाम करवा ली।

  • News11, Jun 2020, 6:48 PM

    पूर्व सैन्य अफसरों का दावा, लद्दाख पर गंदी राजनीति कर रहे हैं कांग्रेस नेता

    देश के 71 पूर्व रक्षा दिग्गजों  ने कहा कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कि लद्दाख का क्षेत्र चीन में चला गया है और प्रधानमंत्री पूरी तरह से खामोश है और दृश्य से गायब है।  पूर्व सैन्य अफसरों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन ने लद्दाख क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है।

  • News8, Jun 2020, 8:27 AM

    पहले सोनू के नेक काम में शिवसेना को दिखी राजनीति, मिले तो बदले सुर

    सोनू सूद ने शिवसेना प्रमुख और राज्य के मुख्मयंत्री उद्धव ठाकरे और मंत्री आदित्य ठाकरे से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और अपनी बात रखी।  सोनू सूद ने कहा कि जब तक आखिरी प्रवासी अपने घर तक नहीं पहुंच जाता और वह अपने काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया है और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।
     

  • News7, Jun 2020, 8:46 AM

    'दामाद' पर गर्मायी पश्चिम बंगाल की सियासत, कौन हैं ये दामाद

    एक दिन पहले ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासन और पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रवासियों के प्रति संवेदनशील होने के लिए कहा है और उन्होंने कहा था कि कहा कि एक भी प्रवासी भूखा नहीं रहना चाहिए। लेकिन टीएमसी सांसद ने गैरजिम्मेदाराना बयान देकर पार्टी को मुसीबत में ला दिया है।

  • News7, Jun 2020, 7:44 AM

    गुजरात में किसे मिलेगा सोनिया का आर्शीवाद, कांग्रेस के भीतर शुरू हुई पॉवर पॉलिटिक्स

    अभी तक आठ विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं।  जिसके बाद भाजपा की नजर तीसरी सीट पर है। वहीं कांग्रेस में दो प्रत्याशियों के बीच गुटबाजी शुरू हो गई है। क्योंकि दो प्रत्याशियों में से एक ही प्रत्याशी राज्यसभा की दहलीज पर पहुंच  सकता है। लेकिन अब  ये सवाल उठ रहा है कि प्रथम वरीयता के लिए पार्टी किसके पक्ष में आदेश जारी करेगी।

  • <p>imran khan</p>

    News7, Jun 2020, 7:37 AM

    पाकिस्तान की सियासत मे फूटा 'सेक्स' और 'रेप' बम, अब आया इमरान खान का नाम

    पाकिस्तान में आजकल अमेरिकी महिला सिंथिया डी रिची चर्चा में है। सिंधिया कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने इसके साथ रेप किया। वहीं अब पाकिस्तानी न्यूज चैनल के एक पत्रकार ने चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 

  • News23, May 2020, 1:00 PM

    भाजपा नेता ने बताया राहुल गांधी को अच्छा एक्टर, कहा राजनीति छोड़ मुंबई जाएं


    भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी एक अच्छे अभिनेता हैं और उन्हें मुंबई जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी से 'वोटों की दूरी' बनाए रखने के लिए भी कहा। सुरेन्द्र सिंह अकसर विवादित बयान देते रहते हैं।  हालांकि उनके बयानों को लेकर अकसर पार्टी भी मुश्किल में पड़ जाती है। लेकिन सुरेन्द्र सिंह अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। 

  • News21, May 2020, 12:44 PM

    बस सियासत से क्या प्रियंका यूपी में हासिल कर सकेगी कांग्रेस की खोई जमीन!

    हालांकि राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को बस विवाद के जरिए फायदा मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका ने यूपी सरकार को बस मुहैया कराने का वादा किया था और उसे पूरा किया।  हालांकि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। लेकिन प्रियंका को बस विवाद के जरिए मीडिया माइलेज मिला है और कांग्रेस का कार्यकर्ता जो मुद्दों की तलाश में था इस मुद्दे के जरिए उसमें उत्साह आया है।

  • News19, May 2020, 6:13 PM

    प्रवासियों पर शुरू हुई राजनीति, सोनिया ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक पर इस नेता ने दिया झटका

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना महामारी के बीच विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। इसकी अध्यक्ष खुद सोनिया गांधी करेंगी। ये बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी और इसमें लॉकडाउन में फंसे प्रवासी कामगारों की समस्याओं, किसानों की समस्याओं और श्रम कानूनों को लेकर चर्चा होगी। 

  • CM Mamta banerji. (file image)

    News11, May 2020, 7:04 PM

    पीएम के साथ बैठक में ममता को दिखी राजनीति, बोली राजनीति कर रहा है केन्द्र

    पीएम मोदी ने कहा कि धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं और आने वाले दिनों में ये और तेज होगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। पीएम के साथ सीएम की पिछली बैठकों के विपरीत जहां केवल चुनिंदा सीएम को बोलने का मौका मिलता था वहीं इस बार  सभी सीएम को अपनी राय साझा करने का मौका दिया गया था।