Polling Booth  

(Search results - 12)
  • poling booth

    News19, May 2019, 9:00 PM IST

    मतदान केंद्र को दुल्हन सा सजाया

    राष्ट्रीय त्योहार लोकसभा चुनाव को लेकर आखिरी चरण में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच कर इस राष्ट्रीय त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं मतदाता सुबह 7:00 बजे से ही पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मत का प्रयोग करने में लगे हुए हैं।

  • Narsinghpur toughest polling booth of Madhya Pradesh Lok sabha election 2019

    News6, May 2019, 4:39 PM IST

    ये है मध्य प्रदेश का सबसे दुर्गम मतदान केन्द्र

    मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले का बाड़ागांव मतदान केन्द्र प्रदेश के सबसे दुर्गम मतदान केन्द्रों में से एक है। यहां 12 किलोमीटर की खड़ी करके मतदान कर्मी वोट डलवाने जाते हैं। यहां खच्चर पर लादकर मतदान सामग्री ले जाई जाती है। 

  • News29, Apr 2019, 2:37 PM IST

    बंगाल में लोकतंत्र का खुलेआम उड़ाया जा रहा मखौल

    मतदान गुप्त होता है। पश्चिम बंगाल में मतदान के इस नियम को एक तरफ रख दिया गया है। टीएमसी कार्यकर्ता मतदाताओं के साथ खड़े होकर खुद मतदान करवा रहे हैं। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि पार्टी के पक्ष में ही वोट पड़े। सोशल मीडिया पर बंगाल के कई हिस्सों से ऐसे वीडियो सामने आ रहा है। पूर्वी बर्धमान जिले के निर्वाचन क्षेत्र केतुग्राम के मतदान केंद्र संख्या 104 और 107 का एक वीडियो सामने आया है।इसमें साफ दिख रहा है कि वोटिंग के समय टीएमसी कार्यकर्ता खुद वोट डलवा रहे हैं। नियमानुसार मतदान केंद्र के अंदर मतदाता के साथ जाने वाले किसी को भी यह अनुमति नहीं होती है। ऐसे ही वीडियो आसनसोल से सामने आए हैं। ये वीडियो लोकतंत्र का मखौल उड़ाने वाले हैं। 

  • Durg Madhya Pradesh

    News23, Apr 2019, 5:57 PM IST

    दुर्ग के मतदान केन्द्रों पर दिखा मतदाता सुविधा का शानदार इंतजाम

    दुर्ग जिले में भिलाई के छावनी मतदान केंद्र में मतदाता बेहद उत्साहित दिखे। सुबह से ही लोगों की लाइन लगी रही। यहां का आदर्श मतदान केंद्र दुल्हन की तरह सजाया गया था। 
    यहां सुविधा के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी जबरदस्त थी। 

  • News18, Apr 2019, 4:48 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में कुछ इस तरह बुजुर्ग मतदाताओं की मदद करते दिखे सुरक्षा बल

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर में बूथों की सुरक्षा के लिए तैनात एसएसबी(सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने बुजुर्ग मतदाताओं की वोट डालने में मदद की। हम आपको दिखाएंगे डोडा सीट की तस्वीरें जहां बुजुर्गों के बीच मतदान के लिए खासा उत्साह नजर आया। 

  • Bhola singh

    News18, Apr 2019, 1:38 PM IST

    बुलंदशहर से भाजपा के प्रत्याशी भोला सिंह मतदान होने तक नजरबंद

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान के बीच भाजपा के बुलंदशहर के प्रत्याशी भोला सिंह को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नजरबंद कर दिया गया है। उन पर भाजपा का पटका पहनकर पोलिंग बूथ में जाने और मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप है। बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिलने के बाद भोला सिंह पर यह कार्रवाई की गई है। 

  • News18, Apr 2019, 1:27 PM IST

    अलीगढ़ के वोटरों ने बताया, क्या है उनके दिल में

    लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को मतदान चल रहा है। उत्तर  प्रदेश के अलीगढ़ में भी लोग बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। वोट डालने जा रहे और मतदान कर लौटे वोटर्स से बात की 'माय नेशन' संवाददाता शशांक शेखर ने। क्या है अलीगढ़ के मतदाताओं के दिल में देखिए ये ग्राउंड रिपोर्ट। 

  • News18, Apr 2019, 1:02 PM IST

    चुनाव के दिन बुलंदशहर के भाजपा प्रत्याशी ने की बड़ी गलती, नजरबंदी का आदेश

    भोला सिंह के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी कि उन्होंने जेपी जनता इंटर कॉलेज में जाकर बूथ का निरीक्षण किया और वोटरों को लुभाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

  • News11, Apr 2019, 9:39 PM IST

    बस्तरः नक्सलियों की दहशत के बीच 10 किमी पैदल चलकर ग्रामीणों ने डाला वोट

    वोटिंग के बाद उंगली से स्याही का निशान मिटाते भी दिखे कुछ वोटर। नक्सलियों ने किया था चुनाव के बहिष्कार का ऐलान।

  • News11, Apr 2019, 9:27 PM IST

    कूचबिहार में मतदान: सुरक्षा में संदिग्ध सुरक्षाकर्मी तैनात!

    पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पहले चरण के लिए हुए मतदान में अप्रत्याशित वोटिंग हुई है। हालांकि कई मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठे हैं। कूच बिहार के एक मतदान केंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। यहां से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार निशित प्रमाणिक का आरोप है कि मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात यह सुरक्षाकर्मी टीशर्ट पहने हुए था। जब उससे पहचान पत्र (आईकार्ड) दिखाने को कहा गया तो वह कुछ नहीं बता सका। कूच बिहार में भाजपा और टीएमसी के बीच सीधी लड़ाई है। यहां वोटिंग के दौरान दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प होने की भी खबरें हैं। यहां एक पोलिंग बूथ के पास एटीएम में भी तोड़फोड़ की गई। इस बीच चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से मतदान के दौरान हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है। 

  • News11, Apr 2019, 1:52 PM IST

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में IED ब्लास्ट, फिर भी जारी है अच्छी वोटिंग

    नक्सली हमले के बावजूद लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी मतदान के तहत महाराष्ट्र के सात निर्वाचन क्षेत्रों में दोपहर तक 13.7 फीसदी से अधिक वोट पड़ चुका था।

  • News10, Mar 2019, 5:45 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: 11 अप्रैल से 19 मई तक पड़ेंगे वोट, 23 मई को मिलेगी नई सरकार

    सात चरणों में होंगे चुनाव। 2019 के आम चुनाव में 90 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बार देश भर में लगभग 10 लाख मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं। सभी ईवीएम को वीवीपैट से जोड़ा जाएगा। इस बार हर ईवीएम पर उम्मीदवार की तस्वीर भी लगी होगी।