Poor  

(Search results - 27)
  • <p>कई फोन में कास्ट का ऑप्शन नहीं होता। ऐसे में प्ले स्टोर से गूगल क्रोमकास्ट ऑप्शन सर्च करें और इसे इनस्टॉल करें। इसके जरिये भी आपका फोन टीवी से कनेक्ट हो जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsNov 20, 2020, 6:13 PM IST

    अब चीन से खराब गुणवत्ता का कोई और इलेक्ट्रॉनिक सामान आयात नहीं किया जाएगा, मोदी सरकार ने उठाया कदम

    7 इलेक्ट्रॉनिक आइटम चीन से आयात नहीं किए जा सकेंगे। 7 इलेक्ट्रॉनिक आइटम चीन से आयात नहीं किए जा सकेंगे। भारत सरकार ने अब चीन से आयातित 7 उत्पादों को अनिवार्य पंजीकरण आदेश में रखने का निर्णय लिया है। इसके बाद, इन उत्पादों के आयात के लिए बीआईएस प्रमाण की आवश्यकता होगी।
     

  • <p>YOGI</p>

    NewsNov 8, 2020, 7:04 PM IST

    यूपी सरकार ने गरीबों को ठंड बचाने के लिए रैन बसेरों की स्थापना

    उन्होंने कहा कि धान विक्रय से पहले किसानों को जागरूक किया जाए कि वे इसे अच्छी तरह से छानकर और सुखाकर ही विक्रय केन्द्र पर लाएं। जिन जनपदों में धान क्रय केन्द्रों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता हो, वहां के जिलाधिकारी अपने विवेक से इनकी संख्या बढ़ाना सुनिश्चित करें।

  • <p>suraj singh parihar</p>

    NewsSep 22, 2020, 7:54 AM IST

    आईपीएस अफसर दे रहे हैं गरीब और कमजोर वर्ग के यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए मुफ्त ऑनलाइन क्लासेस

    आईपीएस अफसर सूरज सिंह परिहार ने 2013 और 2014 में हिंदी माध्यम में यूपीएससी की परीक्षा 334 और 189 की अखिल भारतीय रैंक के साथ उत्तीर्ण की थी। उनका  कहना है कि जैसे कॉरपोरेट्स के पास सीएसआर की अपनी नीति है, मैं,व्यक्तिगत रूप इसकी नैतिक ज़िम्मेदारी लेता हूं और इसके लिए यूपीएससी के उम्मीदवारों की मदद करता हूं।

  • <p><strong>पहला बयान: 19 मई- ज्यादा केस सम्मान के तमके के जैसा</strong><br />
अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा, अमेरिका में दुनियाभर की तुलना में सबसे ज्यादा केस होना सम्मान की बात है। उन्होंने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, जब लोग कहते हैं कि हम संक्रमण के मामले में सबसे आगे हैं। तो इसमें मुझे बुरा नहीं लगता। इसका मतलब साफ है कि हमने अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की। यह अच्छी बात है कि हमारी टेस्टिंग अन्य देशों से बेहतर है। यह हमारे लिए सम्मान के तमगे के बराबर है।&nbsp;</p>

    NewsMay 27, 2020, 12:45 PM IST

    ड्रैगन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें ट्रंप ने किया इशारा, आर्थिक तौर पर कंगाल हो सकता चीन

    अमेरिका मानता है कि चीन ने साजिश के तहत कोरोना को दुनिया भर में फैलाया। वहीं अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को हुआ है। अमेरिका आर्थिक तौर पर कमजोर हुआ है जबकि चीन आर्थिक तौर पर मजबूत हुआ है। लिहाजा अमेरिका चीन को बढ़ा झटका देने की तैयार में है। ट्रंप ने चीन को लेकर इस हफ्ते तक बड़ी घोषणा करने का वादा किया हैं। 

  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश में लॉकडाउन घोषित करने का दबाव बढ़ रहा है।

    NewsMar 24, 2020, 9:22 PM IST

    पाकिस्तान हो गया है कंगाल है, ये है ठोस सबूत

    वीडियो कांफ्रेंसिंग इस संवाद में श्रीलंका के राष्ट्रपति, मालदीव के राष्ट्रपति , नेपाल के प्रधानमंत्री , भूटान के प्रधानमंत्री, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री , अफगानिस्तान के राष्ट्रपति शामिल हुए थे। लेकिन पाकिस्तान की गंभीरता को इसी बात से समझा जा सकता है कि तमाम देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इसमें शामिल हुए थे, लेकिन पाकिस्तान के पीएम इससे नदारद थे और उन्होंने अपने स्वास्थ्य मामलों के विशेष सहायक को भेजा था।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    NewsFeb 3, 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 7:48 AM IST

    सत्ता में आने के बावजूद एमपी में 'गरीब' है कांग्रेस प्रदेश का मुख्यालय

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस सत्ता में आई। जबकि पिछले 15 वह सत्ता से दूर थी। सत्ता में आने के बाद से ही पार्टी मुख्यालय का खर्चा अचानक बढ़ गया है। क्योंकि सत्ता में आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी रोज कार्यालय में आते हैं। जिसके कारण चार पानी का खर्चा भी बढ़ गया है। 

  • US IRAN India

    NewsJan 9, 2020, 8:05 AM IST

    ईरान-अमेरिका के खराब रिश्तों के बीच भारत के लिए आई अच्छी खबर

    असल में भारत और ईरान मिलकर चाबाहार पोर्ट का निर्माण कर रहे हैं। जिसके कारण दोनों देशों आर्थिक तौर पर फायदा होगा। चाबाहार पोर्ट में भारत का बड़ा निवेश है। लिहाजा अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए भारत ने अपनी परेशानी जाहिर की थी। लिहाजा अब ईरान ने साफ किया है कि भारत को घबराने की जरूरत नहीं है।

  • imran khan  speech in pak parliment

    NewsAug 16, 2019, 12:40 PM IST

    बदहाल पाकिस्तान को और कंगाल बनाने पर तुले हैं इमरान खान, जानें क्या किया नया फैसला

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद एक और बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत भारतीय उत्पाद और उसके विज्ञापनों में दिखने वाले भारतीय कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके तहत जो जो भारतीय कलाकार जिन भी विज्ञापनों में होंगे उनको टीवी पर दिखाने पर प्रतिबंध होगा। इसका सीधा असर वहां के टीवी उद्योग पर पड़ने जा रहा है।

  • in Yogi government power department gave bill of 128 crore 45 lakh to poor villager

    NewsJul 21, 2019, 2:25 PM IST

    योगी राज में गरीब को थमा दिया 128 करोड़ 45 लाख रुपये का बिजली बिल, इतना तो पूरे शहर का नहीं आता है जनाब

    असल में उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने हापुड़ जिले के चामरी गांव के रहने वाले शमीम को 1,28,45,95,444 रुपये का बिजली बिल थमा दिया। सत्तर साल के बुजुर्ग शमीम अपनी पत्नी के साथ एक छोटे से घर में रहते हैं। यही नहीं उन्होंने दो किलोवाट का लोड ले रखा है। शमीम ने बताया कि उन्होंने जब बिल को देखा तो उनके होश उड़ गए और आसपास के लोगों को बिल दिखाया तो उन्होंने बिजली विभाग में जाने को कहा।

  • Yogi GKP

    NewsJul 16, 2019, 6:10 PM IST

    गुरु पूर्णिमा पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, दिवंगत गुरुओं को किया नमन

    मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। वहां उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लिया और एक पीठाधीश्वर के तौर पर गोरखनाथ मठ की परंपरागत पूजा पाठ में हिस्सा लिया। 
     

  • Varanasi guru poornima

    NewsJul 16, 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • UP police

    NewsJul 3, 2019, 5:01 PM IST

    यूपी पुलिस का सिपाही बना भू-माफिया, वरिष्ठ अधिकारियों ने दर्ज कराया केस

    जालौन जिले में तैनात दबंग सिपाही ने छह साल में 16 हेक्टेअर से अधिक भूमि पर किया जबरन कब्जा, भूमाफिया घोषित होने पर डीआईजी झांसी ने दर्ज कराया केस, संपत्ति की जांच भी होगी।  
     

  • sabrimalai and around 144 act

    NewsJun 26, 2019, 8:17 PM IST

    सीपीएम ने माना, सबरीमला मंदिर मुद्दे ने चुनावों में पहुंचाया नुकसान

    सीपीएम के मुखपत्र ‘देशभिमानी’ में  कहा गया है कि सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश के मसले को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने चुनावी अभियान में खूब भुनाया। इसका पार्टी ‘समर्थकों’ पर ‘बड़ा असर’ पड़ा।

  • Prakash Raj with Kejrewal

    NewsJun 23, 2019, 1:02 PM IST

    केजरीवाल सरकार का एक और चुनावी दांव, गरीब छात्रों को 100 फीसदी छात्रवृत्ति की घोषणा

    जैसे जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, यहां सत्तासीन केजरीवाल सरकार लोकलुभावन घोषणाओं की बौछार करती जा रही है। पहले महिलाओं के सामने मुफ्त मेट्रो यात्रा की घोषणा की गई और अब छात्रों के लिए 100 फीसदी छात्रवृत्ति का प्रस्ताव रखा गया है।